बॉलीवुड

पहली ही फिल्म से सुपरस्टार बनी थीं ये हसीनाएं, फिर अचानक इंडस्ट्री से हुई गायब, जी रही गुमनाम

ग्लैमरस इंडस्ट्री से जुड़ी ऐसी कई हसीनाएं हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत में तो काफी पॉपुलरटी लूटी, लेकिन बहुत जल्द ही यह सुनहरे परदे से गायब भी हो गई। दरअसल, फिल्म इंडस्ट्री में कई लोग बहुत ही कम समय में बड़ी सफलता हासिल कर लेते हैं और दर्शकों के बीच भी इनकी एक खास पहचान बन जाती है।

लेकिन फिर इनकी जिंदगी में कुछ ऐसा हो जाता है जिसके चलते यह बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूरी बना लेते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ी कुछ ऐसी अभिनेत्री के बारे में जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत में तो इंडस्ट्री पर राज किया। लेकिन फिर चंद फिल्मों में नजर आने के बाद इंडस्ट्री से गायब होकर गुमनामी की जिंदगी जीने लगी। आइए जानते हैं कौन है ये एक्ट्रेस..

अनु अग्रवाल

anu agrawal

फिल्म ‘आशिकी’ से रातों-रात सुपरस्टार बनने वाली मशहूर एक्ट्रेस अनू अग्रवाल ने पहली फिल्म से बड़ा मुकाम हासिल कर लिया था। इस फिल्म में उनके किरदार को काफी पसंद किया गया लेकिन इसके बाद उनकी कुछ और भी फिल्में आई जो कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। इसी बीच अनु अग्रवाल का एक एक्सीडेंट हो गया और उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली।

ममता कुलकर्णी

mamta kulkarni

90s के दौर की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार अभिनेत्री ममता कुलकर्णी को भला कौन नहीं जानता। ममता कुलकर्णी ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। लेकिन फिर उनका नाम ड्रग्स केस में आ गया जिसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से किनारा कर लिया।

किमी काटकर

kimi katkar

इंडस्ट्री में ‘जुम्मा चुम्मा’ गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री किमी काटकर ने अपने करियर में अमिताभ बच्चन जैसे बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है। उन्होंने गोविंदा के साथ भी कई फिल्मों में काम किया है। लेकिन इसी बीच साल 1992 में शादी रचाने के बाद वह फिल्मी दुनिया से दूर हो गई।

मंदाकिनी

mandakini

फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ में अपने बोल्ड सीन से तहलका मचा देने वाली मशहूर अभिनेत्री मंदाकिनी ने उस समय में रातों-रात स्टारडम हासिल कर लिया था। लेकिन इसी बीच उनका नाम डॉन दाउद अब्राहम के साथ जुड़ा जिसके बाद वह फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गई।

पूजा बेदी

mandakini

अभिनेत्री पूजा बेदी ने फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ में काम किया था और इस फिल्मों में उनको काफी सफलता पर हाथ लगी। लेकिन इसके बाद उनकी फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। ऐसे में फिर वह हमेशा के लिए इंडस्ट्री से दूर हो गई।

किम शर्मा

kim sharma

‘मोहब्बतें’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आने वाली किम शर्मा ने भी करियर की शुरुआत में खूब पापुलैरिटी लूटी। लेकिन फिर उनकी कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी जिसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री से नाता तोड़ दिया।

समीरा रेड्डी

samira reddy

समीरा रेड्डी भी इंडस्ट्री की ऐसी अदाकारा है जिन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। लेकिन शादी के बाद समीरा रेड्डी पूरी तरह फिल्म इंडस्ट्री से दूर है।

स्नेहा उल्लाल

sneha ullal

स्नेहा उल्लाल ने सुपरस्टार सलमान खान के साथ फिल्म ‘लकी नो टाइम फॉर लव’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस दौरान स्नेहा उल्लाल की खूब चर्चा हुई क्योंकि वह ऐश्वर्या राय की तरह दिख रही थी। लेकिन इसके बाद उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पाई है।

Back to top button
?>