बॉलीवुड

एक साथ नजर आई बॉलीवुड की 4 मशहूर अभिनेत्री, वायरल हुई तस्वीर, पहचानना हुआ मुश्किल

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें हिंदी सिनेमा की चार मशहूर और खूबसूरत हसीनाएं नजर आ रही है. यह तस्वीर गुजरे दौर की हसीनाओं की है. इसमें आपको एक दो नहीं बल्कि एक साथ चार-चार अभिनेत्रां देखने को मिल रही होगी. हालांकि लोगों के लिए इन्हें पहचानना कोई आसान काम नहीं है.

bollywood actresses

तस्वीर में नजर आ रही चारों ही हसीनाएं बॉलीवुड का बड़ा नाम रह चुकी हैं. एक समय बड़े पर्दे की दुनिया में इनका सिक्का चलता था. लेकिन कई लोग इन्हें पहचान नहीं पाए है. अगर आप भी इन्हें पहचाना नहीं पाए है तो कोई बात नहीं. हम आपको बता देते हैं कि ये अभिनेत्रियां हैं माला सिन्हा, चाँद उस्मानी, जबीन जलील और वहीदा रहमानी. चारों ही एक्ट्रेस चेहरे पर बड़ी सी मुस्कान लिए नजर आ रही हैं.

माला सिन्हा…

mala sinhha

तस्वीर में सबसे कोने में माथे पर बड़ी सी बिंदी के साथ नजर आ रही अभिनेत्री हैं माला सिन्हा. माला सिन्हा गहरे हरे रंग की साड़ी में नजर आ रही हैं. अपने समय में माला हिंदी सिनेमा का बड़ा नाम थी. 85 साल की हो चुकी माला ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है. बॉलीवुड फिल्मों के अलावा माला सिन्हा बंगला और नेपाली फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं. बता दें कि माला की बेटी प्रतिभा सिन्हा ने भी अभिनय की दुनिया में काम किया लेकिन वे मां की तरह सफल नहीं हो पाई.

चाँद उस्मानी…

chand usmani

माला सिन्हा के ठीक बगल में खड़ी हसीना का नाम है चाँद उस्मानी. चाँद उस्मानी ने प्रिंटेड सूट पहन रखा है और उन्होंने अपने गले में गुलाबी रंग का दुपट्टा लें रखा है. बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी चाँद सालों पहले दुनिया छोड़ चुकी थी. बता दें कि 1933 में जन्मी चाँद का साल 1989 में निधन हो गया था.

जबीन जलील..

jabeen jalil

jabeen jalil

तीसरे नंबर पर जो अभिनेत्री हैं उनका नाम जबीन जलील हैं. जबीन जलील को आप तस्वीर में येलो शर्ट और रेड पैंट में देख सकते हैं. जबीन जलील कई हिंदी फिल्मों में नजर आईं. 86 साल की हो चुकी जबीन ने नई दिल्ली, रात के राही, रागिनी, बेदर्द जमाना क्या जाने, पंचायत, बंटवारा, कातिल कौन, जग्गा डाकू, खिलाड़ी, जिंगारो जैसी फिल्मों में काम किया.

वहीदा रहमान…

waheeda rehman then and now

तस्वीर के दूसरे कोने में खड़ी अभिनेत्री हैं वहीदा रहमान. उन्होंने नीले रंग की साड़ी पहन रखी है. वहीदा रहमान हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्रियों में गिनी जाती है. हिंदी सिनेमा के बड़े-बड़े दिग्गजों के साथ वहीदा ने काम किया. वहीदा फ़िल्मी दुनिया में 1950, 1960 और 1970 के दशक में सक्रिय रही.

Back to top button
?>