समाचार

पढ़ने जा रही हूं बोल प्रेमी संग भागी, गाँव वालों ने पकड़ लिया, फिर करवा दी शादी

प्रेम कहानियां आप ने कई देखी और सुनी होगी। अक्सर प्रेमी और प्रेमिका घरवालों के ना मानने पर भाग जाते हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में जब एक प्रेमिका अपने प्रेमी संग भागी तो इस घटना ने बड़ा ही नाटकीय मौड़ ले लिया। उसकी एक साइकिल और बस्ते ने उसके हाथ पीले करवा दिए। तो चलिए यह अनोखी प्रेम कहानी विस्तार से जानते हैं।

पढ़ाई के बहाने प्रेमी संग भागी

दरअसल मधू (बदला हुआ नाम) फिरोजाबाद के जसराना क्षेत्र की रहने वाली है। वह इंटर पास है और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही है। वहीं प्रेमी निर्दोष एटा के सिरसारी का रहने वाला है। वह लखनऊ में एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करता है। चार दिन पहले युवती अपनी साइकिल और बस्ता लेकर अपनी सहेली के यहां पढ़ने गई थी। लेकिन फिर वापस नहीं लौटी।

परिजनों को खबर लगी कि उनकी बेटी मधू अपने प्रेमी निर्दोष संग भाग गई है। ऐसे में परिजनों ने मधू की सहेली के घरवालों से कहा कि यदि बेटी साइकिल और बस्ता लेने वापस आए तो हमे सूचना कर देना। फिर बुधवार (24 अगस्त) मधू एका क्षेत्र के पाढ़म के गांव स्यौड़ी में स्थित अपनी सहेली के यहां साइकिल और बस्ता लेने आई। उसके साथ उसका प्रेमी भी था।

परिजनों ने पकड़कर करवा दी शादी

मधू की सहेली के परिजनों ने युवती के घर वालों को उनकी बेटी के आने की जानकारी दी। जल्द मधू के घरवाले वहाँ पहुंच गए। उसके प्रेमी को देख उनका दिमाग खराब हुआ। वह गाली गलौज और मारपीट करने लगे। हालांकि गाँव के बुजुर्गों ने उन्हें रोका। और कहा कि यदि लड़का और लड़की सच में एक दूसरे से प्रेम करते हैं तो इनकी शादी करवा दो।

अब चुकी लड़का और लड़की एक ही जाति के थे, इसलिए युवती के पिता शादी के लिए राजी हो गए। उन्होंने प्रेमी के मां बाप को बुलाया। वह लोग भी पुलिस कार्रवाई के लफड़े से बचने के लिए बेटे की शादी को राजी हो गए। बस फिर क्या था ग्रामीणों और दोनों पक्षों के परिजनों की मौजूदगी में युवक युवती ने 7 फेरे ले लिए। यह शादी पाढ़म के श्रीराम गेस्ट हाउस में सम्पन्न हुई। शादी के बाद दुल्हन अपने प्रेमी के एटा स्थत घर विदा भी हो गई।

इस घटना के सामने आने के बाद लोग सोशल मीडिया पर चुटकी ले रहे हैं। एक यूजर ने कहा कि मेरे घर वाले भी लव मैरिज के खिलाफ हैं। हम भी ऐसे रंगे हाथों पकड़वा जाते हैं। फिर वह भी हमारी शादी कर देंगे। ये अपनी पसंद के पार्टनर संग शादी करने की अच्छी स्कीम है।

Back to top button