बॉलीवुड

‘बालिका वधू’, की ‘दादी’ बन चुकी हैं नसीरुद्दीन शाह की बेटी हीबा, दिखती है ऐसी, देखें तस्वीरें

नसीरुद्दीन शाह की गिनती हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेताओं में होती है. बॉलीवुड में नसीरुद्दीन शाह ने कई शानदार फिल्मों में काम किया है और अच्छा ख़ासा नाम कमाया है. 72 वर्षीय नसीरुद्दीन अब फिल्मों में कम ही नजर आते हैं. हालांकि वे अक्सर चर्चा में बने रहते हैं.

अपनी फिल्मों के दम पर पहचान बना चुके नसीरुद्दीन शाह अब अक्सर ही अपने बयानों के चलते सुर्खियां बटोर लेते हैं. बता दें कि हिंदी सिनेमा में नसीरुद्दीन का लंबा और सफल करियर रहा है. 20 जुलाई 1950 को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में जन्मे नसीरुद्दीन के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1975 में हुई थी.

नसीरुद्दीन ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम करीब साढ़े चार दशक पहले रखे थे. बॉलीवुड में उन्होंने साइड और सहायक रोल करके ही बड़ा नाम कमाया है. अपने करियर में नसीरुद्दीन ने ‘पहेली’, ‘इकबाल’, ‘मैं हूं ना’, ‘जाने तू या जाने ना’, ‘मोहरा’ और ‘द डर्टी पिक्चर’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया.

नसीरुद्दीन अपनी निजी जिंदगी से भी सुर्खियां बटोर चुके हैं. नसीरुद्दीन ने दो शादी की थी. उनकी पत्नी का नाम रत्ना पाठक शाह है. वहीं उनकी पहली शादी महज 19 साल की उम्र में 34 साल की पाकिस्तानी लड़की परवीन (मनारा) से की थी. उस समय दोनों अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में पढ़ते थे. शादी के बाद दोनों के घर एक बेटी ने जन्म लिया.

नसीरुद्दीन और परवीन शादी के 10 माह बाद ही माता-पिता बन चुके थे. कपल की बेटी का नाम हीबा शाह है. बता दें कि बेटी के जन्म के बाद नसीरुद्दीन और परवीन के बीच अनबन शुरू हो गई थी. ऐसे में अपनी बेटी हीबा को लेकर परवीन पाकिस्तान चली गई थी. आज हम आपसे नसीरुद्दीन की बेटी हीबा शाह के बारे में ही बात करने वाले हैं.

naseeruddin shah and heeba shah

नसीरुद्दीन और परवीन की बेटी हीबा 52 साल की हो चुकी हैं. हीबा दिखने में काफी ग्लैमरस और खूबसूरत हैं. बता दें कि हीबा अपनी मां परवीन की मौत के बाद वापस भारत आ गई थी और अपने पिता संग रहने लगी. अपने पिता की राह पार चलते हुए हीबा शाह ने भी अभिनय की दुनिया में काम किया.

heeba shah

हीबा ने टीवी धारावाहिकों, फिल्मों और शॉर्ट फिल्मों में भी काम किया है. आपको यह शायद ही पता होगा कि लोकप्रय टीवी धारावाहिक ‘बालिका वधू’ में ‘दादी सा’ का यंग किरदार हीबा शाह ने ही निभाया था. इससे पहले उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में साल 2002 में आई फिल्म ‘मैंगो शफल’ से डेब्यू किया था.

हीबा थिएटर आर्टिस्ट भी हैं. साल 2002 में फिल्म ‘मैंगो शफल’ से हिंदी सिनेमा में पदार्पण करने वाली नसीरुद्दीन के बेटी हीबा ‘हाथी का अंडा'(2002), ‘मिस्ड कॉल'(2005), क्यू(2014), ‘पूर्णा: करेज हैज नो लिमिट'(2017) आदि में अभिनय कर चुकी हैं.

Back to top button
?>