बॉलीवुड

जब अपनी ही बर्बादी का कारण बने ये 8 बड़े अभिनेता, रातोंरात बॉलीवुड इंडस्ट्री से हुए Out

गोविंदा से लेकर विवेक ओबेरॉय तक, सिर्फ एक गलती के कारण बर्बाद हो गया इन अभिनेताओं का करियर

फिल्मी दुनिया से जुड़े ऐसे कई सितारे हैं जिनका करियर शुरुआत में तो काफी अच्छा चला और इन्होंने कई हिट फिल्में भी दी। लेकिन फिर धीरे-धीरे इनका कैरियर बर्बादी की ओर जा पहुंचा और अब यह सिर्फ गिनी चुनी फिल्मों में ही नजर आते हैं। ये वो कलाकार है जिनकी गलती इन पर ही भारी पड़ गई और अब इन्हें ठीक से एक फिल्म भी नहीं मिल पा रही है।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में जिन्होंने करियर की शुरूआत में कुछ ऐसी गलती कर दी जिसके बाद यह अपने करियर से भी हाथ धो बैठे। आइए जानते हैं कौन है यह सितारे…

गोविंदा

govinda
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘हीरो नंबर वन’ कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता गोविंदा का। जी हां.. गोविंदा ने 90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया है। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों का तांता लगा दिया था लेकिन फिर उन्होंने साल 2004 में राजनीति में एंट्री ली और इसके बाद ना तो वह राजनीति में सफल हो पाए और ना ही उन्हें फिर कोई बड़ी फिल्में ऑफर हुई। उनकी आखिरी हिट फिल्म ‘पार्टनर’ थी जिसमें वह सलमान खान के साथ नजर आए थे।

govinda

मनीषा कोइराला
90 के दशक में मनीषा कोइराला बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल थी। उन्होंने अपने करियर में ‘सौदागर’, ‘बॉम्बे’ ‘1942 ए लव स्टोरी’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। लेकिन इसी बीच मनीषा कोइराला नशे की आदी हो गई जिसके बाद उन्हें कैंसर हो गया और फिर वह धीरे-धीरे फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गई।

अमन वर्मा
बॉलीवुड एक्टर अमन वर्मा ने भी अपने करियर में कई टीवी सीरियल्स में काम किया है। बता दे उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया लेकिन वह उस दौरान फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गए जब उन्होंने साल 2005 में एक न्यूज़ चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में एक लड़की से काम के बदले सेक्सुअल फेवर मांगा था। इसके बाद उनकी खूब आलोचना हुई थी और फिर वह बॉलीवुड इंडस्ट्री से भी गायब हो गए।

govinda

फरदीन खान
बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता फरदीन खान ने भी अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है। लेकिन साल 2001 में उन पर ड्रग्स खरीदने का आरोप लगा था जिसके बाद उनका करियर ढलान की ओर आ गया और फिर वह कुछ दिनों के लिए फिल्म इंडस्ट्री से दूर चले गए।

fardeen khan

शाइनी आहूजा
मंजरी आँखों वाले शाइनी आहूजा ने भी अपने करियर में ‘भूल भुलैया’, ‘गैंगस्टर’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है लेकिन साल 2009 में उनकी खूब आलोचना हुई। दरअसल इस दौरान उन पर 19 साल की नौकरानी का रेप करने का आरोप लगा था जिसके बाद वह करीब 7 साल तक जेल में भी रहे। इसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम नहीं किया।

fardeen khan

शक्ति कपूर
मशहूर अभिनेता शक्ति कपूर ने भी अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है लेकिन शक्ति कपूर साल 2005 में काफी चर्चा में रहे जब उन्होंने एक लड़की से फिल्मों में काम के बदले सेक्सुअल फेवर मांगा था। इस दौरान शक्ति कपूर की खूब आलोचना हुई और उन्होंने अब फिल्मों में भी काम करना बंद कर दिया।

shakti kapoor

अभिजीत भट्टाचार्य
यह नाम म्यूजिक इंडस्ट्री का सबसे बड़ा नाम है। जी हां एक समय ऐसा भी था जब अभिजीत भट्टाचार्य को शाहरुख खान की आवाज के तौर पर पहचाना जाने लगा था। दरअसल उनकी आवाज में जादू था और उनके गाने काफी पसंद किए जाते थे। लेकिन एक बार उन्होंने सलमान शाहरुख और आमिर जैसे कई अभिनेताओं पर दलाल जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था जिसके बाद उन्हें काम मिलना बंद हो गया।

fardeen khan

विवेक ओबरॉय
साल 2002 में राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘कंपनी’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले विवेक ओबेरॉय को भला कौन नहीं जानता। विवेक ओबेरॉय ने अपने करियर में ऐश्वर्या राय जैसी बड़ी अभिनेत्रियों के साथ काम किया है लेकिन ऐश्वर्या के साथ काम करने के बाद उनके अफेयर की भी खबरें खूब चली। इसी बीच विवेक ओबेरॉय ने सलमान खान पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। गौरतलब है कि विवेक ओबरॉय से पहले ऐश्वर्या सलमान खान की गर्लफ्रेंड हुआ करती थी। ऐसे में जब विवेक ने सलमान पर कई गंभीर आरोप लगाए तो उन्हें फिल्मी दुनिया में काम मिलना ही बंद हो गया।

fardeen khan

Back to top button