खुशखबरी : जियो ‘4G VoLTE’ की ऑनलाइन बुकिंग शुरू! यहां फार्म भरकर पाएं एक हफ्ते में डिलीवरी

नई दिल्ली – कुछ दिनों पहले ही रिलायंस जियो ने अपनी 40 वीं वार्षिक जनरल मीटिंग में 4G VoLTE फोन ‘द जियो फोन’ लॉन्च किया था। इस फोन की इफेक्टिव कीमत शून्य है यानी यह फोन आपको फ्री मिलेगा। इसके अलावा, कंपनी इसके साथ इस फोन के यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा और वॉयस कॉल भी दे रही है। इस फोन की प्री बुकिंग 3 दिन बाद यानि 24 अगस्त से शुरु हो रही है। Jio 4g mobile phone booking.

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन  

जियो के 4G VoLTE का रजिस्ट्रेशन करने के लिए रिलायंस जियो की वेबसाइट www.jio.com को ओपन करें। जियो की साइट ओपन करने पर आपको कीप मी पोस्टेड लिखा हुआ दिखाई देगा। इसके बाद, इसपर क्लिक करेंगे तो एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म ओपन हो जाएगा। इस फॉर्म में दो ऑप्शन (पहला पर्शनल और दूसरा बिजनेस) दिए गए हैं। अगर आपको खुद के लिए फोन लेना है तो इंडिविजुअल या पर्शनल का विकल्प सिलेक्ट करें। इसमें अपना नाम, ईमेल आईडी, फोन नंबर और पिन नंबर इंटर कर इसे सब्मिट कर दें। इसके बाद रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाएगा।

 फोन, अनलिमिटेड कॉल और डेटा सब कुछ होगा फ्री

आपको बता दें कि रिलायंस जियो 4G VoLTE फोन ‘द जियो फोन’ की इफेक्टिव कीमत शून्य है यानी यह फोन लोगों के लिए फ्री में उपलब्ध होगा। लेकिन, इसके लिए ग्राहकों को 1,500 रुपये की सिक्योरिटी राशि देनी होगी, जो आपको 3 साल बाद वापस मिल जाएगी। इसके अलावा, कंपनी इसके साथ इस फोन के यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा और वॉयस कॉल भी दे रही है। इस फोन की प्री बुकिंग 24 अगस्त से शुरु होगी।

ये हैं जियो फोन की खासियत  

द जियो फोन में भारत की कुल 22 भाषाएं उपलब्ध होंगी। इस फोन से वॉइस कॉल के अलावा, वाइस कमांड से मैसेज भी भेजा जा सकता है। फोन के जरिए आप वाइस कंमाड का इस्तेमाल करते हुए सर्चिंग भी कर सकते हैं। इस फोन में जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा और जियो टीवी पहले से ही इंस्टॉल होकर मिलेंगे। वाइस कमांड के जरिए ही आप ऐप से म्यूजिक सर्च भी कर सकेंगे। अंबानी ग्रुप ने शुरुआत में 50 लाख फोन बेचने का लक्ष्य रखा है। जियो फोन एक नई क्रांति है जिससे 2जी फीचर फोन का इस्तेमाल पूरी तरह से खत्म हो जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.