बॉलीवुड

जब संजीव कुमार ने नूतन के साथ कर दी थी ऐसी हरकत, एक्ट्रेस ने सरेआम जड़ दिया था थ’प्प’ड़

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ‘थप्पड़ कांड’ काफी मशहूर रहे हैं। जी हां.. फिल्मी दुनिया से जुड़े ऐसे कई कलाकार है जो अपने को-स्टार को सरेआम थप्पड़ मार चुके हैं और यह काफी चर्चा में भी रहे। एक ऐसा ही किस्सा हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री नूतन और अभिनेता संजीव कुमार का है। एक समय पर नूतन ने सरेआम संजीव कुमार को थप्पड़ जड़ दिया था जिससे सेट पर मौजूद हर कोई हैरान रह गया था। आइए जानते हैं नूतन और संजीव कुमार से जुड़ा पूरा मामला क्या था?

nutan

संजीव कुमार ने कर दी थी ऐसी हरकत
दरअसल, नूतन उस दौर की सबसे मशहूर एक्ट्रेस हुआ करती थी। इतना ही नहीं बल्कि लोग उनके साथ काम करने के लिए तरसते थे। वही संजीव कुमार ने इस दौरान अपने करियर की शुरुआत ही की थी। इसी बीच उन्होंने नूतन के साथ फिल्म ‘देवी’ में काम किया। यह फिल्म साल 1969 में रिलीज हुई थी और इसी बीच संजीव और नूतन की दोस्ती भी काफी चर्चा में रही थी।

nutan

दरअसल, नूतन काफी शांत स्वभाव की एक्ट्रेस थी वही उनके साथ काम करना हर कोई पसंद करता था। नूतन हमेशा सेट पर भी अकेले रहा करती थी। फिल्म देवी की शूटिंग के दौरान संजीव कुमार के साथ उनकी काफी अच्छी दोस्ती हुई लेकिन इसी बीच अखबार मीडिया में हर तरफ यह खबर छपने लगी कि नूतन और संजीव कुमार एक दूसरे को डेट कर रहे हैं।

nutan

इस दौरान नूतन शादीशुदा थी और उनके घर एक बेटा भी हो चुका था। ऐसे में जब नूतन ने इस तरह की बातें सुनी तो वह बुरी तरह भड़क उठी। इसके बाद उन्हें मालूम हुआ कि इस तरह की अफवाह फैलाना के पीछे संजीव कुमार का ही हाथ है। ऐसे में नूतन ने आपा खो दिया और उन्होंने फिल्म के सेट पर ही अभिनेता को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। हालाँकि इसके पीछे कहा जाता है कि संजीव कुमार ने किसी के कहने पर नूतन के साथ अपने अफेयर की खबरों को फैला दिया था।

nutan

14 की उम्र में किया था डेब्यू
बता दें, नूतन ने महज 14 साल की उम्र में ही अपने करियर की शुरुआत कर ली थी। उन्होंने पहली बार फिल्म ‘नगीना’ में काम किया। इसके बाद उन्होंने अपने कैरियर में ‘बंदनी’, ‘सुजाता’, ‘सीमा’, ‘मिलन’, ‘सौदागर’, ‘छलिया’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया। नूतन ने साल 1959 में नेवी अफसर रजनीश बहल के साथ शादी रचाई थी। शादी के बाद वह फिल्मी दुनिया से दूर हो गई। बता दें नूतन के बेटे मोहनीश बहल भी एक जाने-माने कलाकार हैं जिन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

nutan

 

Back to top button