राशिफल

Rashifal 24 August: इन 6 राशियों के लिए कष्टदायी रहेगा बुधवार का दिन, बेवजह जोखिम लेने से बचें

हम आपको बुधवार 24 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 August 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज दूर स्थान पर रहने वाले रिश्तेदारों से बातचीत होगी। ऑफिस में महिला सहयोगियों का पूरा सपोर्ट मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर जो महिलाएं जॉब करती हैं उनको मानसिक तनाव से बचकर रहना चाहिए। बड़े व्यापारिक वर्ग कानूनी दांवपेच से भी बच कर रहना चाहिए। छात्र अपनी मेहनत के आधार पर बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। जो परियोजनाएं लंबे समय से लंबित थीं, वे अब प्रगति करेंगी। ऑफिस में सम्मान मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

परिवार के साथ यात्रा होगी। नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को कार्य की डिटेलिंग पर ध्यान देने का समय है, इसलिए कार्यों को बड़ी बारिकता से पूर्ण करने चाहिए। हर काम किसी पर पूरी तरह डिपेंड होकर करेंगे तो इसमें आपका ही नुकसान हो सकता है। आज के दिन ऐसा कोई काम न करें जिससे भविष्य के लिए समस्याएं पैदा हो जाएं। आज दूसरों की मदद करने से आपको संतुष्टि मिलेगी। कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा। युवा वर्ग का कला जगत में मान-सम्मान बढ़ेगा, यदि आप लेखन कला से जुड़े हैं तो ग्रहों का सपोर्ट मिल रहा है। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन चिंतामुक्त रहने वाला है। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में लापरवाही न करें। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण आवश्यक है। नये मित्र व जनसंपर्कों में वृद्धि होगी। व्यक्तिगत रूप से अपनी जिम्मेदारियों का ख्याल रखना होगा। कामकाज की स्थिति अनुकूल हो रही है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके लिए खरीददारी फायदेमंद हो सकती है। पैसों से संबंधित लाभ होने की संभावना रहेगी। कार्यस्थल पर किसी अधिकारी से संबंधों में मजबूती आयगी। विवाह के लिए किए प्रयास सफल होंगे। प्रतिष्ठा वृद्धि होगी। ध्यान रखें कभी कभी ज्यादा होशियारी भी नुकसान देती है। छात्रों के लिए यह अच्छा दिन है। अपनी योजनाओं से आप सबको प्रभावित कर सकते हैं। आपकी शादीशुदा जिंदगी में संघर्ष रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें। परिजनों से शुभ समाचार मिलेगा। आत्मसम्मान बढ़ेगा। शत्रु परास्त होंगे। सतर्क रहें, आपके अपने आपके विरुद्ध षड्यंत्र रच सकते हैं। विवाद से बचें। बच्चोंं के विवाह की चिंता रहेगी। नया काम या कारोबार की स्टार्टिंग को अच्छा दिन है। भाग्य का साथ मिलेगा। जॉब में आने वाली परेशानियाँ खत्म होंगी। भागदौड़ के बीच अपनी सेहत का ध्यान रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नौकरी करने वाले लोगों को खास सलाह है कि वो आज अपने बॉस से न उलझें। अपने सभी जरूरी और महत्वपूर्ण कागज पत्रों को संभालकर रखें। दोपहर बाद व्यापार में अचानक चहल-पहल बढ़ने से कुछ ज्यादा ही मेहनत करनी पड़ सकती है। पैसे के लेनदेन पर नजर रखनी होगी क्योंकि उसकी वजह से भी नुकसान भरी परिस्थितियां बन सकती हैं। दूसरों की खामियों को खोजने में समय बर्बाद न करें।

ganesh

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके व्यापार में विस्तार हो सकता है। आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए आपके प्रयास अब रंग ला रहे हैं। कार्यक्षेत्र में अधीनस्थ सहयोगियों के प्रति आपका व्यवहार उदारतापूर्ण होगा। आपकी जरूरत से ज्यादा भावुकता के कारण आपको लोगों के साथ संबंधों में अपनत्व की कमी महसूस होगी। आप किसी महिला की तरफ आकर्षित हो सकते हैं। किसी कानूनी विवाद या दूसरे किस्म के कोर्ट कचहरी के चक्कर से निकलना चाहते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नई नौकरी की तलाश करने वालों को अपने प्रयास जारी रखने चाहिए। अपने मित्रों और प्रियजनों के खातिर आप कुछ ज्यादा ही चिंतित हो सकते हैं। व्यापार में अपना काम छोड़कर दूसरों के साथ उनके फालतू समय में शामिल होकर अपना कीमती समय खराब न करें। बेहतर ज़िन्दगी को अपनी सेहत एवं व्यक्तित्व में सुधार लाए जाने कि प्रयास करें। भाई-बहनों से किसी मामले को लेकर आपसी बहस हो सकती है, अत: इससे बचें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। आपका आने वाला समय बहुत ही शुभ रहने वाला है। जो अपने कार्यालय के वरिष्ठों के साथ भिड़ंत की स्थिति में हैं, वे आज मुद्दों को सुलझाने में सक्षम हो सकते हैं। वे आज एक शांत और ठंडे दिमाग के साथ रात को सोयेंगे। व्यापारियों को व्यापार में बड़ा धन लाभ प्राप्त होने की संभावना बन रही है। घर में सदस्यों के साथ उग्र चर्चा या वाद-विवाद हो जाने से भी मन दुःखी हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

गपशप या विवादों से बचने का प्रयास करें। बच्चों की उपलब्धियां माता-पिता के रूप में गौरवान्वित महसूस कराएंगी। अपने बच्चों और जीवनसाथी के लिए सरप्राइज गिफ्ट खरीदना अच्छा रहेगा। निर्माण या मरम्मत से संबंधित मामलों में आपका अधिकतर समय और ऊर्जा खर्च हो सकते हैं। विपरीत लोगों के प्रति चौकस रहें। कार्यों पर ध्यान दें। अचानक धन लाभ हो सकता है। आपकी बात से कोई नाराज हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप पुराना कर्ज चुकाने में सफलता हासिल करेंगे। दाम्पत्य जीवन भी सुखमय रहेगा। बिजनेस में कुछ नया करने का मन बन सकता है। भाइयों का सहयोग मिलेगा। संतान के भविष्य की चिंता सताएगी। किसी बात पर मन अशांत रहेगा। परिवारजनों से आपको आर्थिक सहायता मिल सकती है। सिर्फ पैसे को आधार बनाकर कोई बड़े फैसले करते चले जाना ठीक नहीं है। कोई बदलाव आपको बहुत अच्छा लग सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

सहयोगियों का अच्छा सहयोग मिलेगा। अपनी योजनाओं को गति में रखें, और पीछे मुड़कर न देखें। नौकरीपेशा वाले लोगों के लिए दिन अच्छा है। किसी सामाजिक कार्यक्रम में जाने का मौका मिलेगा। बिजनेस में संभलकर कोई फैसला लें। रिश्तेदारों के साथ विवाद हो सकता है। खर्चा ज्यादा होने से परेशान हो सकते हैं। आप लोगों को स्वयं के काम में सफलता हासिल होगी। कोई नवीन कार्य मिल सकता है।

आपने Rashifal 24 August 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 August 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 August 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button