समाचार

उज्जैन: स्कूल वैन को ट्रक ने मारी टक्कर, पूरी तरह से पिचक गई गाड़ी, 4 बच्चों की मौत, 11 घायल

मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक बेहद दर्दनाक हादसा हो गया। यहां उज्जैन के नजदीक स्थित नगदा में बच्चों से भरी स्कूल की वैन को एक ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर से वैन दो तीन पलटी खाकर फीका गई। ये हादसा इतना भीषण था कि वैन पूरी तरह से पिचक गई। इस हादसे में 4 बच्चों की मौत हो गई। वहीं 11 घायल हो गए। इनमें से तीन बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

स्कूल वैन को ट्रक ने मारी टक्कर

दरअसल दिल दहला देने वाला ये हादसा उन्हेल-नागदा मार्ग पर हुआ। हादसे के शिकार बच्चे फातिमा कॉन्वेंट स्कूल के थे। यहां तूफान गाड़ी बच्चों को स्कूल से उनके घर छोड़ रही थी। इस वैन में सवार अधिकतर बच्चे उन्हेल और आसपास के गांव के रहने वाले थे। वैन में कुल 15 बच्चे बैठे थे। इनकी उम्र 3 वर्ष से 15 वर्ष के बीच थी।

बच्चों से भरी इस तूफान गाड़ी को झिरनिया के पास नागदा से आ रहे एक ट्रक ने सामने से जोरदार टक्कर मारी है। जब यह हादसा हुआ तो बच्चों की चीख पुकार सुन राहगीर मदद को दौड़े। उन्होंने किसी तरह पलटी हुई वैन को रस्से से सीधा किया। कुछ बच्चे गाड़ी में बुरी तरह से फंसे हुए थे। उन्हें बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया। सभी घायलों बच्चों को तुरंत अस्पताल भी भेजा गया। उधर पुलिस भी सूचना मिलते ही मौके पर मदद को आ गई।

4 बच्चों की मौत, 11 घायल

11 घायल बच्चों का इलाज उज्जैन के ऑर्थो, संजीवनी, इंदौर के बॉम्बे हॉस्पिटल और नागदा में चल रहा है। इनमें तीन की स्थिति नाजुक बनी हुई है। इसके अलावा 4 बच्चों की तो मौत ही हो गई। इन बच्चों के नाम है – 1. इनाया पिता रमेश नन्देदा (6), निवासी उन्हेल
2. उमा (15) पिता ईश्वरलाल धाकड़, निवासी उन्हेल, 3. भाव्यांश पिता सतीश जैन (13), निवासी उन्हेल, और 4. सुमित (18) पिता सुरेश।

वहीं दुर्घटना में घायल बच्चों के नाम अनुष्का, सुमित, दर्शन, वीर, प्रियांशी, हिमांशु, तनीषा पिता राजेश मेहता, एगोशदीप श्रेयांश पिता राजेश मेहता, निहारिका, आदित्य, उमा, पर्व हैं। इस हादसे के बाद पुलिस ने ट्रक ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। टक्कर के बाद पूरी तरह पिचक गई वैन का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसे आप यहां देख सकते हैं।

हादसे का शिकार हुई स्कूल वैन

सीएम ने जताया शौक

इस हादसे की खबर लगते ही मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा – उज्जैन के पास नागदा में स्कूली बच्चों के वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने की अत्यंत हृदयविदारक समाचार प्राप्त हुआ है। मैं सभी घायलों की कुशलता की प्रार्थना करता हूं। प्रभु दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। ओम शांति।

स्कूल ने दी सफाई

इस मामले पर फातिमा कॉन्वेंट स्कूल की तरफ से एक सफाई पत्र भी जारी किया गया। इसमें उन्होंने बताया कि सभी स्टूडेंट्स अपने प्राइवेट वाहन से ही स्कूल जा रहे थे। स्कूल प्रशासन ने किसी वाहन से कोई अनुबंध नहीं किया है। पेरेंट्स अपनी जिम्मेदारी पर बच्चों को वाहन से स्कूल भेजते हैं। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही विद्यालय प्रबंधक घटनास्थल पर पहुंचा था। हम इस घटना से स्तब्ध है। हम घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करते हैं।

Back to top button