राशिफल

Rashifal 23 August: आज हनुमान जी की कृपा से 4 राशियों को होगा तगड़ा मुनाफा, जानिए अपना हाल

हम आपको मंगलवार 23 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 August 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज खर्चा बढ़ने के योग हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, परन्तु थोड़ी कमजोरी महसूस करेंगे। घर का माहौल थोड़ा गरम हो सकता है, साथ ही मां के स्वास्थ्य में भी गिरावट आ सकती है। आपके घर में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है जिससे घर में हर्ष और उल्लास का वातावरण बना रहेगा। राजनीतिज्ञों के लिए आज का दिन भाग्यवृद्धि कारक है। विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे, बुजुर्गों का आर्शीवाद मिलेगा। रोजगार में आप तरक्की करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपने घर के निर्माण के लिए अथवा कुछ नवीकरण करने के लिए अत्यधिक धन खर्च कर सकते हैं। आपमें व्यवसायिक बुद्धि का बहुत तेजी के साथ विकास हुआ है और साथ ही साथ आपने क्रोध पर भी नियंत्रण पा लिया है। प्रेम एवं व्यवसाय की स्थिति पहले से काफी अच्छी हो गई है। भावुकता पर नियंत्रण रखें। मन में उथल-पुथल हो सकती है। न चाहते हुए भी ज्यादा खर्चा हो सकता है। आज आप धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज अपना हुनर दिखाएंगे। स्टूडेंट्स को मेहनत से मनचाही सफलता मिलेगी। एक्स्ट्रा इनकम हो सकती है। रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। जीवनसाथी से थोड़ी अनबन हो सकती है। व्यवसायी जातकों के लिए यह समय थोड़ा मुश्किल हो सकता है, धैर्य से काम करें। भावना में बहकर कोई निर्णय न लें। आर्थिक‍ स्थिति बिगड़ सकती है। किसी व्यक्ति से अकारण विवाद हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

चिंता तथा तनाव रहेंगे। आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। मकान-भूमि, प्लॉट आदि से फायदा होने के योग बन रहे हैं। नए लोगों से मुलाकात होगी। परिवार में किसी से विवाद हो सकता है। ज्यादा मेहनत से थकान का अनुभव होगा। वाणी पर नियंत्रण रखें। अच्छे मौके आपको मिल सकते हैं। नई प्लानिंग और अवसरों को लेकर कोई बड़ा फैसला भी आप कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा। आज दूसरे लोगों की मदद करने की कोशिश करते हैं, तो हो सकता है वो लोग सोचें कि उनके प्रयास केवल कुछ लाभ कमाने के लिए हैं। उन्हें अपना पक्ष समझाने में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए और जो दिल चाहे वो करना चाहिए। ऑफिस और कार्यक्षेत्र में आपको अधिक काम मिल सकता है। अपनी सेहत पर ध्यान देना बहुत जरूरी होगा कुछ आर्थिक परेशानियों से आप का सामना हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अपने बच्चों और जीवनसाथी की इच्छाओं को पूरा करने में सफल होंगे। कुछ करीबी दोस्तों और अपने परिवार के साथ आउटिंग की योजना बनानी चाहिए। भाग्य पर निर्भर न रहें और अपनी सेहत को सुधारने की कोशिश करें, क्योंकि क़िस्मत ख़ुद बहुत आलसी होती है। यदि आप अपनी भावनाओं को साझा करते हैं, तो कोई आपको जो कहना है उसे सही तरीके से कहें। सेहत के लिए दिन ठीक नहीं है। आप पराक्रमी बने रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कुछ नए अच्छे संबंध बनाएंगे जो भविष्य में आपके लिए फायदेमंद होंगे। कामकाज या कारोबार को लेकर चिंतित हैं तो इस वक्त आपको जो मौका मिल रहा है उसे नहीं गवाएं। किसी न किसी व्यवसाय या कॉन्ट्रैक्ट से जुड़े रहेंगे तो भाग्य साथ देता रहेगा। आपकी मेहनत आपको पहचान के प्रशंसा के साथ साथ वित्तीय लाभ भी दिलाएगी बस आपके धैर्य और निरंतर प्रयासों की आवश्यकता है। छात्रों को भविष्य मजबूत बनाने के लिए कई अवसर मिलेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपका स्वाभिमान बना रहेगा। पुराना रोग उभर सकता है। आपके काम में आज कुछ लोग अड़ंगा डाल सकते हैं लेकिन यह सब केवल अटकलबाजी होगी। उत्साह को भंग न होने दें अन्यथा प्रगति रुक जाएगी। व्यर्थ के खर्च और देनदारी से परेशानी हो सकती है। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें। अपने जीवनसाथी के साथ कोई ऐसी तकरार की स्तिथि न उत्पन्न होने दें जो आपको मुश्किलों में डालती चली जाए।

ganesh ji

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपने कामकाज के बारे में गंभीरता से विचार करें। निवेश से लाभ होगा। वाणी पर नियंत्रण रखें, नहीं तो बनते कार्य बिगड़ सकते हैं। दु:खद समाचार मिल सकता है। कार्य की अधिकता से निजी कार्य प्रभावित होंगे। आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी, जिससे परिवार में सबके चेहरे खिले रहेंगे। पारिवारिक जीवन शुभ रहेगा और बच्चे शिक्षा क्षेत्र में बहुत अच्छा करेंगे। किसी विशेष कार्य में जीवनसाथी का साथ मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी जिस से आपको कुछ फायदे हो सकते हैं। रुके कार्यों में गति आएगी। विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा। किसी की सुनी सुनाई बातों पर ध्यान न दें। दोस्तों के साथ मन मुटाव संभव। पार्टी-पिकनिक का आनंद मिलेगा। कारोबारियों के लिए भी समय व्यस्त रहेगा। आपकी मेहनत और प्रयास से जल्द ही अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद है। अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कार्यस्थल पर किसी अधिकारी से मुलाकात होने की संभावना है। धार्मिक गतिविधियों में मन लगेगा, साथ ही किसी जरूरतमंद की मदद कर दें तो बहुत ही अच्छा रहेगा. कार्यों को लेकर एक्टिव रहना होगा। लाभ आपको बेहतर प्राप्त होने वाला है। परेशानी आसानी से दूर होते हुए देखने को मिल सकती है। शुभ समय आपके लिए शुरू हो चुका है। जो लोग मेडिकल में जाने की तैयारी कर रहे हैं उन्हें प्रयास करने चाहिए सकारात्मक परिणाम मिल सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वाले आज कोई भी बड़ा काम करने से पहले एक बार अच्छे से सोच लें। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। आर्थिक स्थितियाँ पहले से ज्यादा अच्छी रहेगी। ऑफिस में जूनियर्स एवं सीनियर्स दोनों के साथ तालमेल बनाकर रखना है, ऐसे में आपका मनोबल भी ऊंचा बना रहेगा। स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता है। इस बात की प्रबल संभावना है कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच का प्रेम भंग हो सकता है।

आपने Rashifal 23 August 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 August 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 August 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button