बॉलीवुड

जब गरीबी में दिन में एक बार ही खाना खाती थी सामंथा, अब साउथ की सबसे महंगी एक्ट्रेस में से एक

सामंथा रुथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu) दक्षिण भारतीय सिनेमा में आज के समय की बड़ी अभिनेत्री मानी जाती हैं. करीब एक दशक से सामंथा फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है. फ़िल्मी दुनिया में उन्होंने अच्छा ख़ासा नाम कमा लिया है. साउथ इंडस्ट्री में सफलता और लोकप्रियता हासिल करने के बाद अब वे हिंदी सिनेमा में भी कदम रखने के लिए तैयार हैं.

सामंथा अक्सर अपनी निजी जिंदगी से भी चर्चाएं बटोरती है. गौरतलब है कि साल 2017 में उन्होंने नागा चैतन्य से शादी की थी और साल 2021 में उनका तलाक हो गया था. तब वे काफी चर्चा में आई थी. इसके बाद ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पुष्पा’ में उनका गाना ‘ऊं अटंवा मा’ का जादू भी दर्शकों के सिर चढ़ कर बोला.

Samantha Ruth Prabhu Naga Chaitanya

सामंथा ने फ़िल्मी दुनिया में खूब शोहरत के साथ ही अच्छी खासी दौलत भी कमाई है. हालांकि कभी उन्होंने जीवन में आर्थिक तंगी का भी सामना किया. पैसे की कमी के कारण कभी-कभी उन्हें खाना भी नसीब नहीं होता था. वे कई मौकों पर अपने संघर्ष के दिनों पर बात कर चुकी हैं.

साल 2018 में भी एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने अपने बुरे दिनों पर बात की थी. वे एक बार सत्यभामा विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम में शरीक हुई थी तब उन्होंने बताया था कि, फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने के दौरान ही वे नौकरी भी ढूंढ रही थी. उन्होंने कहा था कि, ”जब मैं नौकरी की तलाश में थीं तब दो महीने तक दिन में एक बार ही खाना खाया करती थीं”.

Samantha Ruth prabhu

अभिनेत्री ने कार्यक्रम में बताया था कि, ”मेरे पेरेंट्स के पास मेरी हायर एजुकेशन के लिए पैसे नहीं थे. इसके बावजूद भी उन्होंने 10वीं और 12वीं में टॉप किया था. जब मैं पढ़ रही थी तो मेरे मम्मी-पापा ने मुझसे कहा था कि मेहनत से पढ़ाई करो और तुम इससे बड़ा कर पाओगी. मैंने मेहनत से पढ़ाई की और मैंने 10वीं, 12वीं और कॉलेज में टॉप किया”.

samantha ruth prabhu

सामंथा ने आगे कहा कि, ”लेकिन फिर जब मैं आगे पढ़ना चाहती थी, तो मेरे माता-पिता इसे वहन नहीं कर सकते थे, मेरे पास कोई सपना नहीं था, कोई भविष्य नहीं था, कुछ भी नहीं था. मुझे पता है कि आप मानते हैं कि आप उस रास्ते पर चलने वाले हैं जो आपके माता-पिता आपसे उम्मीद करते हैं, लेकिन मैं यहां आपको सपने देखने के लिए कह रही हूं”.

सामंथा ने अंत में कहा कि, ”आप जो चाहते हैं उसका सपना देखें और तभी आप इसे हासिल करेंगे. आप असफल होंगे, यह कठिन होगा, लेकिन आप बने रहेंगे. मैंने कम से कम दो महीने के लिए एक दिन में एक बार ही खाना खाया. मैंने अजीब काम किया और मैं आज यहां हूं. अगर मैं इसे करने में सक्षम थी तो आप भी कर सकते हैं”.

samantha ruth prabhu

सामंथा के वर्कफ़्रंट की बात करें तो वे इन दिनों तीन फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त चल रही हैं. उनकी आगामी फिल्मों में ‘Shaakuntalam’ शामिल है जो कि अक्टूबर 2022 को रिलीज होगी. वहीं इससे पहले 8 अक्टूबर को ‘Yashoda’ और साल 2023 में ‘Kushi’ रिलीज होने वाली है. इसमें उनके साथ अहम रोल में विजय देवरकोंडा होंगे.

Samantha Ruth prabhu

Back to top button