बॉलीवुड

‘लाल सिंह चड्ढा’ हुई फ्लॉप तो आमिर पर भड़के अनुपम, तंज कसते हुए कहा- पहले कुछ बोला है तो अब..’

हिंदी सिनेमा के लिए अब तक यह साल बेहद खराब रहा है. इस साल बॉलीवुड ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘भूल भुलैया 2’ जैसी कुछ एक सफल फ़िल्में ही दी है. वहीं कई बड़े स्टार्स की बड़ी-बड़ी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर धराशायी हो गई. हाल ही में हिंदी सिनेमा के दो बड़े दिग्गजों की फ़िल्में भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई.

the kashmir files and bhool bhulaiya 2

बता दें कि रक्षा बंधन के ख़ास मौके पर सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्म ‘रक्षा बंधन’ रिलीज हुई थी. अक्षय और उनके तमाम फैंस को इस फिल्म से काफी उम्मीदें थी लग रहा था कि यह फिल्म सुपरहट होगी. हालांकि ऐसा नहीं हो सका. इस साल अक्षय की पहले बच्चन पांडे और फिर पृथ्वीराज भी रिलीज हुई थी. ये दोनों बिग बजट फ़िल्में भी फ्लॉप रही थी. ऐसे में रक्षा बंधन से ज्यादा उम्मीदें थी लेकिन इसका भी बुरा हश्र हुआ.

Rakshabandhan

वहीं अक्षय की फिल्म के सामने ही राखी के मौके पर अभिनेता आमिर खान और अभिनेत्री करीना कपूर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ भी रिलीज हुई. हालांकि इस फिल्म का भी बुरा हश्र हुआ. बता दें कि बड़े पर्दे पर आमिर आख़िरी बार साल 2018 में फिल्म ‘ठगस ऑफ़ हिंदोस्तान’ में नजर आए थे. यह फिल्म फ्लॉप रही थी. इसके बाद आमिर ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ से वापसी की, लेकिन उनकी वापसी खास नहीं रही.

Lal Singh Chaddha

बॉलीवुड और बॉलीवुड कलाकारों को इस साल बायकॉट ट्रेंड का भी शिकार होना पड़ा है. रक्षा बंधन और लाल सिंह चड्ढा में से खासकर ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर बायकॉट ट्रेंड का ज्यादा असर पड़ा. आमिर की फिल्म के साथ ही आमिर को लेकर भी सोशल मीडिया पर बायकॉट ट्रेंड हुआ.

lal singh chaddha

आमिर के बायकॉट और उनकी फिल्म के बायकॉट की मांग के बीच कई बॉलीवुड सितारें उनके समर्थन में आए. हालांकि इसी बीच कई सेलेब्स ने आमिर पर निशाना भी साधा. अब हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने आमिर खान पर जोरदार तंज कसा है और उन्होंने बायकॉट ट्रेंड पर बात की.

anupam kher and aamir khan 1.webp

हाल ही में अनुपम खेर एक साक्षात्कार में शामिल हुए थे. यहां उन्होंने ‘लाल सिंह चड्ढा‘ के बायकॉट ट्रेंड के लिए आमिर को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि, ”अगर किसी को लगता है कि उन्हें ट्रेंड शुरू करना चाहिए तो वो ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं. ट्विटर पर हर दिन नए ट्रेंड आ रहे हैं. अगर आपने पहले कुछ कहा है तो निश्चित रूप से उससे आपको परेशानी होगी”.

साल 2015 में भी आमिर पर भड़के थे अनुपम खेर…

anupam kher and aamir khan

बता दें कि इससे पहले आमिर खान पर अनुपम खेर ने साल 2015 में भी निशाना साधा था. आमिर ने तब देश में बढ़ रही असहिष्णुता का जिक्र करते हुए कहा था कि उनकी पत्नी किरण राव को देश में डर लगता है. तब अनुपम ने एक ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ”क्या आपने किरण राव से पूछा वह किस देश जाना चाहती है ? क्या आपने उन्हें बताया कि इस देश ने आपको आमिर खान बनाया है?”.

इन फिल्मों पर भी बायकॉट का ख़तरा…

liger

गौरतलब है कि आने वाले दिनों में ‘लाइगर‘, ‘पठान‘ और ‘ब्रह्मास्त्र‘ जैसी फ़िल्में आ रही है. इन पर भी बायकॉट का ख़तरा मंडरा रहा है.

Back to top button
?>