समाचार

अपने खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी होने से बौखलाए सिसोदिया, CBI के शिकंजे से डरे शिक्षा मंत्री

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली की सियासत इन दिनों चर्चा में है. दिल्ली की सियासत में कुछ दिनों से उथल पुथल मची हुई है. दिल्ली की सियासत पर आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल काबिज है. वहीं उनके बाद पार्टी में नंबर दो की हैसियत मनीष सिसोदिया रखते है जो कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री भी है.

manish sisodia

दिल्ली के उपमुख्य मंत्री मनीष सिसोदिया लगातार मुश्किलों में घिरते जा रहे हैं. कथित तौर पर आबकारी घोटाले मामले में मनीष सिसोदिया का नाम सामने आया है. उनके साथ कुल 13 लोग इस मामले में रडार पर है. जबकि अब मनीष सिसोदिया को एक और बड़ा झटका लगा है.

manish sisodia

मनीष के खिलाफ अब लुकआउट नोटिस (Look Out Notice) जारी कर दिया गया है. यह नोटिस अन्य लोगों पर भी लागू है. हालांकि लुक आउट नोटिस जारी होने के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री बौखला गए है और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल करते हुए कहा है कि यह क्या नौटंकी है.

मनीष सिसोदिया का ट्वीट…

बता दें कि अपने खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी होने के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने अपने ट्विटर एकाउंट से एक ट्वीट किया है. ट्वीट में उन्होंने पीएम मोदी से सवाल किया है. मनीष ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, आपकी सारी रेड फैल हो गई, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली, अब आपने लुक आउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा. ये क्या नौटंकी है मोदी जी? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूं, बताइए कहां आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा?

सिसोदिया के घर पर CBi ने की थी 14 घंटे तक छापेमारी…

manish sisodia

बता दें कि लुक आउट नोटिस जारी करने से पहले मनीष सिसोदिया के दिल्ली स्थित आवास पर सीबीआई की टीम पहुंची थी. मनीष के घर पर सीबीआई की टीम ने 20 अगस्त को सुबह से छापेमारी शुरू की थी. बता दें कि सिसोदिया के घर पर शनिवार को CBI की छापेमारी 14 घंटे तक चली थी.

मनीष सिसोदिया के खिलाफ दर्ज हुआ मामला…

आबकारी नीति मामले मनीष सिसोदिया के खिलाफ मामला दर्ज हो चुका है. इस संबंध में जानकारी सीबीआई ने दी थी और सीबीआई की जांच जारी है. बता दें कि मामला दर्ज होने के बाद ही दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के घर पर सीबीआई की टीम छापेमारी के लिए गई थी. उनसे टीम ने कई सवाल भी पूछे थे. फिलहाल इस मामले में जांच एजेंसी सीबीआई ने ज्यादा कुछ जानकारी नहीं दी है.

manish sisodia

इसी बीच अब दिल्ली सरकार की आबकारी नीति 2021-22 में हुए कथित घोटाले के केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एंट्री तय मानी जा रही है. सीबीआई ने ED को केस से जुड़ी जानकारी और सबूत सौंपे है. बताया जा रहा है कि जल्द ही ED इस केस में अपनी कार्रवाई शुरू कर सकती है.

Back to top button