विशेष

Rashifal 21 August: रविवार को इन सात राशि वालों का आर्थिक संकट होगा दूर, खूब होगी धन की बरसात

हम आपको रविवार 21 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 August 2022

surya on makar sankranti

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप धैर्य से काम लिजिए, संचार माध्यम से कोई सूचना मिलेगी। कोई पुराना निवेश आपको नुकसान पहुंचा सकता है, आपको परिवार में वाद-विवाद की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में तरक्की मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं। यात्रा करने से बचें क्योंकि चोरी और दुर्घटना के योग हैं। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार और आय में वृद्धि के मजबूत संकेत हैं। पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा। बच्चे अपने माता-पिता की बात मानेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नए लोगों से मुलाकात आपको आनंदित करेगी, आपको परिश्रम का पूरा लाभ भी प्राप्त होगा। वित्तीय स्थिति मजबूत रहेगी। काम के अतिरिक्त बोझ के कारण आज आप थका हुआ महसूस करेंगे। किसी नकारात्मक बात से उलझ सकते हैं। आंतरिक द्वंद से भी परेशान हो सकते हैं। परिश्रम का पूरा लाभ मिलेगा व मनचाहे काम पूरे होंगे। खानपान में रुचि बढ़ेगी। सेहत अच्छी रहेगी। यात्रा की योजना बनेगी। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वालों को भाग्य का साथ मिलेगा। निवेश में जल्दबाजी न करें। आपके मनोदशा में सुधार संभव है, आपको पूर्व में किए गए कार्यों का परिणाम प्राप्त होगा। बेकार के खर्चों पर नियंत्रण रखें, नहीं तो कर्ज लेने की नौबत आ सकती है। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कुछ बदलावों की शुरुआत आज हो सकती है। प्रसन्नता रहेगी। अपनी पुरानी और चल रही समस्याओं का समाधान मिल जाएगा। आज सेहत को नजरअंदाज न करें। मेहमानों की खातिरदारी करना पड़ेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि के संपर्कों से रुके कार्य पूरे होंगे। बहनों के विवाह की चिंता रहेगी। आज कुछ ज्यादा समय खर्च करके आप ऐसी आजीविका प्राप्त कर सकते हैं, जिसकी उपलब्धि आगे चलकर लाभकारी साबित होगी। पारिवारिक चिंता रहेगी। अपनी आदतों में बदलाव लाएं। जल्दबाजी में किए फ़ैसलों से भारी नुकसान की संभावना के बीच परिवार में आप की बातों को सुना जायगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। आज जो भी फैसला करेंगे वो सफल होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वालों को नौकरी से संबध में एक अच्छी खबर प्राप्त हो सकती है। धार्मिक कार्यक्रमों में सहभागिता होगी। घर परिवार में कोई समस्या चल रही थी, तो वह भी आज समाप्त होगी, जिसके कारण परिवार में एकता बनी रहेगी। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी। लंबी अवधि के लाभ के लिए शेयरों और म्यूचुअल फंड में निवेश करें। संतान पक्ष की ओर से आज आपको कोई आशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कुछ अनजान व्यक्ति आपकी जिंदगी में आ सकते हैं। शिक्षा व प्रतियोगिता के क्षेत्र में आज विशेष उपलब्धि पा सकते हैं। व्यापार कर रहे लोगों को आज आय के नए-नए स्त्रोत नजर आएंगे, जिनको लिए आपको अपने आलस्य को त्यागकर चलना होगा। अपनी उन आदतों को त्यागने का प्रयास करें जिन आदतों के कारण आप को काफी नुकसान हो रहा है। ख़ुशमिज़ाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नए संबंधों का आपकी लाइफ में आगाज होने से आप खुद को रिफ्रेश पाएंगे। नौकरीपेशा जातकों को अपनी मेहनत का अच्छा फल मिलने की प्रबल संभावना है। आपको उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। अगर आप अपने पैतृक व्यापार से जुड़े हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद रहने के आसार हैं। आपकी आय बढ़ने के योग प्राप्त हो सकते है। महंगी वस्तुओं को संभालते समय सावधानी बरतनी चाहिए।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज सुख साधनों में वृद्धि होगी। अगर आप लंबे समय से अपने काम से जुड़ा कोई प्रयास कर रहे हैं तो आपको सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। व्यापार से जुड़े जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार संभव है। किसी अप्रत्याशित स्रोत से आमदनी होने के कारण आर्थिक स्थिति अच्छी रहने की संभावना है। आप अपने जीवन में आने वाली सभी प्रकार की विनाशकारी शक्तियों का खात्मा करने में कामयाबी हासिल करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके कारोबार के विस्तार में भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है। अगर आज किसी जरूरी काम को पूरा करने की सोच रहे हैं तो वह आज पूरा करने में सफल होंगे। आज किसी भी अनजान व्यक्ति से बात करते समय सही भाषा का प्रयोग करें। इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन अच्छा है। कुछ जरूरतमंद लोगों की आप सहायता कर सकते हैं। दोस्तों के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कोई उपलब्धि आपके खाते में जुड़ सकती है। आज का दिन आपके लिए अच्छे परिणाम लेकर आएगा। यह परिणाम व्यवसाय से जुड़ा हो सकता है। अनुभव से सीखें, और याद रखें कि किस और किसने आपको निराश किया। नौकरी में परिवर्तन की राह देखने वालों के लिए यह समय खुशियों भरा होगा। आज किसी नए व्यापार में पैसा लगाने से भविष्य में आपको दो-गुना धन लाभ होगा। भागीदारों की पूरी सहायता प्राप्त होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

भूमि से सम्बंधित दस्तावेजों की कार्यवाही आज ना करें। किसी आर्थिक समस्या का समाधान संतोषजनक तरीके से करने में सफल होंगे। माता-पिता के संदेह को दूर करना कठिन हो सकता है। कोई महंगा गिफ्ट या पार्टी में जाने का निमंत्रण मिल सकता है। रिश्तों को सुलझाने की बजाए उलझाते चले जाना ठीक नहीं है इसलिए रिश्तों के प्रति अपनी बढती हुई इच्छाओं को थाम लें क्योंकि इच्छाएं ही मुश्किलों का कारण बनती हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कुछ ऐसा करें जिससे आपको खुशी मिले। आर्थिक रुप से पहले से अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे। पारिवारिक मोर्चे पर आपके योगदान की कोई करीबी सराहना करेगा। सेहतमंद रहने के लिए व्यायाम करने की सोच सकते हैं। बाहरी लोगों से निपटने पर ध्यान दें जो कुछ नया और रोमांचक पेश कर सकते हैं। आज आपके भावनाओं में बहने की उम्मीद थोड़ी ज्यादा है। किसी नई चीज की शुरुआत कर सकते हैं।

आपने Rashifal 21 August 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 August 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 August 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button