बॉलीवुड

कभी टैक्सी ड्राइवर था ये अभिनेता, आज कर रहा बॉलीवुड पर राज, एक फिल्म के लेता है 6 करोड़

बॉलीवुड में वैसे तो कई कलाकार हैं। इनमें से अधिकतर स्टार किड्स हैं। जिन्हें फिल्मों में अपनी जगह बनाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो बिना किसी फिल्मी बैकग्राउन्ड के आते हैं। उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बानने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) भी ऐसे ही एक अभिनेता हैं।

46 साल के हुए रणदीप हुड्डा

randeep hooda

रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त, 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था। वह आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने 2001 में ‘मॉनसून वेडिंग’ फिल्म से डेब्यू किया था। फिर वह साहब बीवी और गैंगस्टर, जिस्म 2, मर्डर 3, सरबजीत, जन्नत 2, रंगरसिया, हाईवे, सुल्तान और लाल रंग जैसी कई फिल्मों में नजर आए।

आज रणबीर भले बॉलीवुड की दुनिया में जाना माना नाम हो, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्हें अपना वजूद कायम करने के लिए बहुत स्ट्रगल करना पड़ा।

दरअसल रणदीप के मां बाप उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे। हालांकि ऐसा हो नहीं पाया। रणदीप को लाइफ में कुछ अलग और बड़ा करना था। रणदीप की शुरुआती पढ़ाई सोनीपत के बोर्डिंग स्कूल में हुई। फिर वह आर के पुरम के डीपीएस गए। यहां उनके रफ टफ एटीट्यूड को देख लोग उन्हें डॉन बुलाते थे। रणदीप हुड्डा ने मेलबर्न (ऑस्ट्रेलिया) से मार्केटिंग में बैचलर डिग्री की है। वहीं उनके पास बिजनेस मैनेजमेंट और ह्यूमन रिसोर्सिंग में मास्टर्स की डिग्री भी है।

फिल्मों में आने से पहले चलाते थे टैक्सी

रणदीप हुड्डा जब ऑस्ट्रेलिया में थे तो अपना खर्चा निकालने के लिए चाइनीज रेस्टोरेंट में काम करते थे। वहीं उन्होंने कार वॉश और टैक्सी ड्राइवर जैसे काम भी किए। फिर साल 2000 में वे भारत वापस आ गए। यहां उन्होंने एक एयरलाइन कंपनी में मार्केटिंग डिपार्ट्मेंट में काम किया। इस काम के साथ-साथ वे साइड में मॉडलिंग और थिएटर करने लगे। इसी दौरान उन्हें बॉलीवुड में मानसून वेडिंग फिल्म से बड़ा ब्रेक मिला।

सुष्मिता संग रिश्ते को लेकर रहे चर्चा में

sushmita sen randeep hooda

एक्टिंग के अलावा रणदीप हुड्डा को हॉर्स राइडिंग और फोटोग्राफी करना भी बड़ा पसंद है। वह एक प्रोफेशनल हॉर्स राइडर हैं। पोलो और जंब शोज में भाग ले चुके हैं। निजी जिंदगी की बात करें तो रणदीप का नाम अभिनेत्री सुष्मिता सेन संग भी जुड़ा। दोनों ने एक दूसरे को 2006 में डेट किया था। इनका रिश्ता तीन साल तक चला। फिर इनकी राहें अलग हो गई। दोनों की मुलाकात एक फिल्म सेट पर हुई थी। यहीं से इनमें प्यार का जन्म हुआ था।

कुल संपत्ति और फीस

रणदीप हुड्डा ने अपने फिल्मी करियर में काफी पैसा भी कमाया है। उनकी कुल संपत्ति 12 मिलियन डॉलर यानि लगभग 88 करोड़ रुपए है। वह एक फिल्म का 5 से 6 करोड़ रुपए लेते हैं। वहीं किसी ब्रांड को प्रमोट करना हो तो उसका 70 से 80 लाख रुपए चार्ज करते हैं।  उनकी एक साल की कमाई लगभग 10 करोड़ रुपए है।

Back to top button