राशिफल

Rashifal 19 August: आज इन पांच राशियों को हर तरफ से मिलेंगी खुशियां, अच्छी प्रगति करेंगे

हम आपको शुक्रवार 19 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 August 2022

murlidhar shri krishna

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपने भाई-बहनों का प्यार और लाभ मिलेगा। संपत्ति से जुड़ा कोई पुराना मामला उभरने से घर में वाद विवाद होने की आशंका है। ऐसे में आपको बहुत ही समझदारी से काम लेने की जरूरत है। घर के बड़ों के साथ तालमेल अच्छा रखने का प्रयास करें। यात्रा में देरी से आपकी सारी प्लानिंग चौपट हो जाने की संभावना है। व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा। दूसरे के कार्य में हस्तक्षेप न करें। निवेश में जल्दबाजी न करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके घर पर किसी खास मेहमान के आगमन हो सकता है। आज पिता के साथ तालमेल न होने से परेशानी हो सकती है। अगर आप विदेशी कंपनी में नौकरी करते हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। किराना, स्टेशनरी आदि से जुड़ा काम करने वाले जातकों को अच्छे मुनाफे की प्राप्ति हो सकती है। ऑफिस के किसी काम में आ रही रुकावट खत्म हो सकती है। आप अपनी बोली से लोगों को प्रभावित करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कोई अच्छी खबर मिलने का योग बना हुआ है। आपको अनेक प्रकार की कठिनाइयों और चुनौतियों का भी सामना करना पड़ सकता है। आर्किटेक्ट के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज कुछ अच्छे अवसर मिलेंगे। किसी अच्छी कंपनी से आपको जॉब का ऑफर आयेगा। शाम को बच्चे पार्क में खेलने जायेंगे। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपके जीवन को अधिक आरामदायक और संतोषजनक बनाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा इसलिए मेहनत करते रहे। आज किसी फिल्म इंडस्ट्री से आपको ऑफर आयेगा। नन्हें मेहमान के आने से घर में उत्सव का माहौल बनेगा। आज आपके बिजनेस में दो गुना वृद्धि होने के योग बना हुआ है। आज जीवनसाथी से आप ज्यादा उम्मीदें रखने से बचें। आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। संगीत और कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

पदोन्नति या वेतन वृद्धि आपको मिल सकती है। बस आप लगातार मेहनत करते जाएं। लापरवाही के चलते पैसों से संबंधित समस्या हो सकती है। परिवार के किसी बुज़ुर्ग की देखभाल कर अच्छा महसूस करेंगे। किसी मेहमान को शहर की प्रमुख जगह घूमा सकते हैं। किसी प्रॉपर्टी को किराए पर देना मुश्किल होगा। छात्र स्वयं की योग्यता एवं बुद्धिमता के आधार पर सफलता प्राप्त करेंगे। घर के साथ अच्छा तालमेल रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

यह दिन आपके लिए उत्तम है। अगर आप विधार्थी हैं तो पढाई-लिखाई से मन न चुरायें। किसी बड़ी खरीददारी के लिए पैसों का इंतजाम आसानी से कर पाएंगे। घर पर किसी समारोह के आयोजन कराने में व्यस्त रहेंगे। कोई आपको अपने खर्चे पर यात्रा पर साथ ले जाना चाहेगा। किसी प्रॉपर्टी को अच्छे दामों में पाने में सफल होंगे। किसी आसान रास्ते पर चलने का सपना देखते हुए आप कहीं आलसी न होते चले जाएँ. यात्रा का योग आपकी राशि में दिखाई दे रहा है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज सफलता आपके कदम चूमेगी। मन को शांत बनाए रखें। आपके सामाजिक मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी, जिससे आपका मनोबल मजबूत रहेगा। व्यापार में लाभ होने की प्रबल संभावना है। अगर व्यवसाय से संबंधित यात्रा करते हैं तो उससे आपको लाभ होने वाला है। अपने भविष्य के बारे में कोई योजना बना सकते हैं। नकारात्मक विचारों को त्याग दें, यह आपके लिए समस्या उत्पन्न कर सकते हैं। पराक्रम में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

व्यापारी वर्ग के लिए यह समय पूरी यह समय पूरी तरह अनुकूल है, आपके सभी पुराने लेनदेन समाप्त हो सकते हैं। आपको ऑफिस में किसी महिला मित्र से विशेष सहायता प्राप्त हो सकती है। लेकिन व्यर्थ के विवादों से बचकर रहें। अपने किसी नजदीकी व्यक्ति के साथ आपकी अनबन हो सकती है। इसे जल्दी ही सुलझाने की कोशिश करें। आपको अपने कार्य को संतोषजनक ढंग से पूरा करने के लिए सभी बारीकियों पर ध्यान देने की जरुरत है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको धन लाभ होगा लेकिन आप खर्च भी कर सकते हैं। आजीविका के नए स्त्रोत्र स्थापित होंगे। जीवन शैली में आय परिवर्तन से खुश होंगे। साथ ही आप की कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। पारिवारिक सौहार्द बना रहेगा। नया कारोबार शुरू करने के लिए समय बहुत ही उत्तम है। आप अपने विरोधियों पर भारी रहने वाले हैं। कार्य क्षेत्र में आपको मान सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप सोचे हुए कार्य को सफलतापूर्वक पूरा कर सकते हैं। जो लोग आपके कार्यों की सराहना करते थे अब वे ही आप का विरोध करेंगे। पिता के व्यवसाय में रूचि कम रहेगी। जमीन जायदाद में धन निवेश करना आपके लिए लाभदायक साबित होगा। कुछ बड़े कार्य के प्रति ध्यान देना पड़ सकता हैं। आय का स्तर आपका तेजी से बढ़ता देखने को मिल सकता है। भवन भूमि के विवादों का अंत होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज उन लोगों के साथ मिलें जिन्हें आप जानते हैं कि आप भरोसा कर सकते हैं। आज का दिन आपके लिए कुछ उलझन भरा रहेगा, लेकिन आपकी वह उलझन व्यर्थ की होंगी, इसलिए आज आपको उलझन में पड़कर अपने कार्यों को पूरा होने में व्यवधान नहीं डालना है। यदि आप दूसरों की मदद करेंगे तो आप एक अच्छा प्रभाव डालेंगे। छात्रों का मन पढाई में नहीं लगेगा। आपके सहज ज्ञान में वृद्धि होगी एवं विचारों में दृढ़ता आएगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी सेहत ठीक रहेगी। सामाजिक कार्य सही समय पर होते हुए देखने को मिल सकते हैं। आज आप अपनी संतान के विवाह संबंधी किसी फैसले पर मुहर लगा सकते हैं। सायंकाल से लेकर रात्रि तक का समय आज आप अपने परिजनों के साथ हास्य विनोद में व्यतीत करेंगे। पूजा-पाठ में ज्यादा ही ध्यान लगा सकते हैं। उच्च अधिकारी से बेहतर सहयोग आपको प्राप्त होने वाली है। यात्रा पर जाने से बचें।

आपने Rashifal 19 August 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 August 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 August 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button