दिलचस्प

अंबानी परिवार की बहनें जब राखी बांधती है तो कितने पैसे मिलते हैं? रकम सुन बेहोश मत हो जाना

11 अगस्त को देश के सभी भाई बहनों ने रक्षाबंधन का पावन पर्व धूमधाम से मनाया। 19 अगस्त को जन्माष्टमी है। राखी से लेकर जन्माष्टमी तक राखी बांधने की प्रक्रिया चलती रहती है। इस बीच भाई बहनों को जब-जब समय मिलता है तब-तब वह कलाई पर राखी बांध लेते हैं। जब कोई बहन भाई की कलाई पर राखी बांधती है तो वह उसे रक्षा का वचन देता है। साथ में कोई गिफ्ट या पैसे भी देता है। ऐसे में क्या आप ने कभी सोचा है कि अंबानी जैसे अरबपति लोग अपनी बहनों को राखी पर क्या देते होंगे?

अंबानी भाइयों की है दो बहनें

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन हैं। वहीं उनके भाई अनिल अंबानी (Anil Ambani) भी करोड़ों के मालिक हैं। इन दोनों भाइयों की दो बहनें नीना कोठारी (Nina Kothari) और दीप्ति सलगोकर (Deepti Salgaocar) है। दीप्ति की शादी साल 1983 में दत्तराज सलगोकर (Dattaraj Salgaocar) से हुई थी। इस शादी से उन्हें दो बच्चे ईशिता और विक्रम हैं।

वहीं नीना कोठारी ने साल 1986 में श्याम कोठारी (Shyam Kothari) से शादी की थी। हालांकि दोनों का 2015 में तलाक हो चुका है। इस शादी से दोनों के दो बच्चे नयनतारा और अर्जुन हैं। इनके भाई अनिल अंबानी की बात करें तो उन्होंने 1991 में बॉलीवुड अभिनेत्री टीना मुनीम (Tina Munim) से शादी रचाई थी।

अनिल अंबानी ने ऐसे मनाई बहनों संग राखी

नीना और दीप्ति हर साल रक्षा बंधन पर अपने दोनों भाइयों मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी को राखी बांधती हैं। इस राखी के बदले दोनों भाई बहनों को खास तोहफे भी देते हैं। हाल ही में टीना अंबानी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अनिल अंबानी की उनकी दोनों बहनों से राखी बँधवाते हुए तस्वीरें साझा की थी। इस तस्वीर में ये अमीर भाई बहन बड़ी ही सादगी पूर्ण तरीके से रक्षाबंधन का त्यौहार मनाते नजर आए थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tina Ambani (@tinaambaniofficial)


इन तस्वीरों में दोनों बहनें अपने भाई अनिल अंबानी को कभी राखी बांधते तो कभी पूजा की थाली लेकर आरती उतारते दिखाई दी। वहीं उन्होंने अपनी भाभी टीना अंबानी और उनके दोनों बेटों अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी संग तस्वीरें भी क्लिक करवाईं। इन तस्वीरों को साझा करते हुए टीना ने कैप्शन में लिखा – हमारे भाई बहन हमारी पूरी दुनिया होते हैं। वह हर सुख दुख में हमारा साथ देते हैं। यह रिश्ता समय के साथ और भी मजबूत होता चला जाता है। हैप्पी रक्षाबंधन।

बहनों को राखी पर क्या देते हैं अनिल अंबानी?

अब आपके मन में ये सवाल उठ रहा होगा कि अनिल अंबानी जैसे करोड़पति इंसान ने अपनी दोनों बहनों को राखी पर क्या दिया होगा? सूत्रों की माने तो अनिल अंबानी ने बहनों को रक्षाबंधन पर हीरे की अंगूठी दी है।

वहीं मुकेश अंबानी के बारे में कहा जाता है कि वे भी महंगे और मुंहमांगे गिफ्ट्स दे देते हैं। यही हाल मुकेश अंबानी के दोनों बेटों अनंत और आकाश का भी है। वह दोनों भी अपनी बहन ईशा अंबानी को हर राखी पर मनचाहा गिफ्ट देते हैं।

Back to top button