बॉलीवुड

29 साल बाद ऐसी दिखने लगी है ‘श्रीकृष्णा’ की राधा, पहचानना हुआ मुश्किल, देखें Pics

रामानंद सागर द्वारा बनाया गया मशहूर सीरियल ‘श्री कृष्ण’ काफी पॉपुलर हुआ था। वही सीरियल में राधा-कृष्ण के किरदार में नजर आने वाले कलाकारों को भी खूब पसंद किया गया। इतना ही नहीं बल्कि इस शो में दिखने के बाद इनकी किस्मत चमक उठी और फिर इन्हें बड़े ऑफर भी मिलें। शो में कृष्ण के किरदार में मशहूर अभिनेता स्वप्निल जोशी दिखाई दिए थे तो वही राधा के किरदार में अभिनेत्री श्वेता रस्तोगी दिखाई दी थी।

बता दे श्वेता रस्तोगी अब काफी बदल चुकी है। हाल ही में उनकी कुछ लेटेस्ट तस्वीरें सामने आई है जिन पर फैंस को प्यार लुटा रहे हैं। आइए जानते हैं श्वेता रस्तोगी आजकल कहां है।

shweta rastogi

राधा के रोल के लिए परफेक्ट नहीं थी श्वेता रस्तोगी
साल 1973 में जन्मी श्वेता रस्तोगी ने जब राधा के रोल के लिए ऑडिशन दिया था वह रिजेक्ट हो चुकी थी। कहा जाता है कि रामानंद सागर को श्वेता का ऑडिशन पसंद नहीं आया था। हालांकि उनकी खूबसूरती और सादगी ने हर किसी का ध्यान खींचा। इसी दौरान रामानंद सागर ने उन्हें एक और मौका दिया और डांस करके दिखाने के लिए कहा।

shweta rastogi

श्वेता क्लासिकल डांसर थी ऐसे में उन्होंने बहुत ही अच्छी तरीके से डांस करके दिखाया जिससे रामानंद सागर काफी इम्प्रेस हुए और फिर उन्होंने तय कर लिया कि वह यह रोल श्वेता को ही देंगे। बस फिर क्या था राधा बनकर श्वेता रस्तोगी हमेशा के लिए अमर हो गई और वह घर घर में पहचानी जाती है।

shweta rastogi

हालांकि इससे पहले श्वेता रस्तोगी कई टीवी सीरियल और फिल्मों में नजर आ चुकी थी। उन्होंने बचपन से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने 90 के दशक में कई फिल्मों में एक्ट्रेस के बचपन का किरदार निभाया। बता दे साल 1988 में रिलीज हुई रेखा की फिल्म ‘खून भरी मांग’ में भी वह उनकी बेटी की किरदार में नजर आई थी।

shweta rastogi

इसके अलावा वह फिल्म ‘किशन कन्हैया’ में भी अनिल कपूर की बेटी की किरदार में दिखाई दे चुकी है। इसके बाद ही उन्होंने रामानंद सागर की श्री कृष्ण में राधा का किरदार निभाया था जिसके जरिए वह काफी पॉपुलर हुई।

shweta rastogi

अब कहां है श्वेता रस्तोगी?
बात की जाए वर्तमान की तो इन दिनों श्वेता मुंबई में है और वह कई टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी है। इसके अलावा उन्होंने साल 1995 में रिलीज हुई तमिल फिल्मों में भी काम किया था। हालांकि वापस उन्होंने साल 1997 में टीवी सीरियल ‘जय हनुमान’ में काम किया। इसके बाद उन्होंने ‘वो रहने वाली महलों की’, ‘थोड़ी सी जमीन थोड़ा सा आसमान’, ‘स्त्री तेरी यही कहानी’ जैसे कई सीरियल में अहम किरदार निभाए।

shweta rastogi

हाल ही में अभिनेत्री को ‘सिया के राम’ में देखा गया था। इसके अलावा उन्होंने साल 2018 में आया टीवी सीरियल ‘इंटरनेट वाला लव’ जैसे शो में भी काम किया था। बता दे श्वेता रस्तोगी की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। वह सोशल मीडिया पर वह काफी एक्टिव रहती है और अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें साझा करती रहती है।

shweta rastogi

Back to top button