बॉलीवुड

लाल सिंह चड्ढा के बुरी तरह फ्लॉप होने से आमिर खान को लगा सदमा, डिस्ट्रीब्यूटर्स ने मांगे पैसे

बॉलीवुड के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ कहे जाने वाले अभिनेता आमिर खान की फिल्में जब भी रिलीज होती है तो बॉक्स ऑफिस पर एक अलग ही धमाका होता है। लेकिन रक्षाबंधन के दिन यानी कि 11 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई।

आमिर खान की इस फिल्म का बजट 180 करोड़ रुपए है लेकिन फिल्म ने अभी तक सिर्फ 30 करोड़ की ही कमाई की है। ऐसे में आमिर खान को गहरा झटका लगा है। दरअसल आमिर खान की फिल्म इतनी कमाई तो फर्स्ट डे ही कर लेती थी लेकिन इस फिल्म ने करीब 3 से 4 दिन के बीच केवल 30 करोड़ की कमाई की है जिससे डिस्ट्रीब्यूटर ने भी मुआवजे की मांग की है।

aamir khan

ऐसा रहा रिलीज से अब तक फिल्म का कलेक्शन
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो फिल्म ने 11 अगस्त को केवल 10 करोड़ की ही कमाई की। ऐसे में ‘लाल सिंह चड्ढा’ अपने पहले वीकएंड (शुक्रवार से लेकर रविवार तक) तक 30 करोड़ रुपये तक का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई है। गौरतलब है कि देश भर में फिल्म का विरोध किया जा रहा है। इतना ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ आमिर खान को भी ट्रोल किया जा रहा है और फिल्म को लगातार बॉय कट करने की मांग की जा रही है।

amir khan

फिल्म में आमिर खान के साथ जानी-मानी अभिनेत्री करीना कपूर खान मुख्य किरदार में हैं और उन्हें भी ट्रोल किया जा रहा है। बता दे देश में जहां लाल सिंह चड्ढा बिल्कुल कमाई नहीं कर रही है तो वहीं अमेरिका में इसने अब तक 6.13 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। वहीं कनाडा में 4.28 करोड़ रुपये की कमाई की है, इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया में फिल्म ने 3.03 करोड़ रुपए कमाए।

amir khan

फिल्म फ्लॉप होने से आमिर को लगा सदमा
गौरतलब है कि फिल्म रिलीज नहीं हुई थी उससे पहले ही लोगों ने इसे बॉयकट करना शुरू कर दिया था। ऐसे में रिलीज के बाद इसका सीधा असर देखने को मिला। ऐसे में आमिर खान बुरी तरह परेशान हो गए हैं। इतना ही नहीं बल्कि मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि आमिर खान को फिल्म फ्लॉप होने के कारण गहरा सदमा लगा है।

इस फिल्म की प्रोड्यूसर उनकी एक्स पत्नी किरण राव है जिन्होंने फिल्म के लिए काफी मेहनत की है। लेकिन फिल्म को कोई ख़ास रिस्पॉन्स नहीं मिला जिससे मेकर्स परेशान है। वहीं डिस्ट्रीब्यूटरस भी मुआवजे की मांग कर रहे हैं। गौरतलब है कि, आमिर खान करीब 4 साल बाद फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के जरिए सुनहरे पर्दे पर आए हैं।

आमिर खान की यह फिल्म साल 1994 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ का हिंदी रिमेक है। वह आखरी बार साल 2018 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ में दिखाई दिए थे जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी।

Back to top button