समाचार

दामाद ने फोन कर बोला- ‘तुम्हारी बेटी को मार दिया, आकर ले जाओ’ बेटी की हालत देख हिल गए मां बाप

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पति ने अपनी ही पत्नी का गला रेतकर उसे मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद आरोपी ने पत्नी के मायके कॉल किया और कहा कि ‘मैंने आपकी बेटी को मार दिया है। आकर ले जाओ।’ जब पुलिस ने इस हत्या की वजह जननी चाही तो एक पूरी कहानी सामने आई।

दहेज के लिए पत्नी को उतारा मौत के घाट

दरअसल मोरटी निवासी अंकित पाल की शादी 2016 में टीला मोड़ थानाक्षेत्र के लक्ष्मी गार्डन निवासी रमेश पाल की बेटी तनु से हुई थी। तनु के मायके वालों के अनुसार अंकित की एक प्राइवेट कंपनी में जॉब है। शादी के बाद से वह और बेटी के ससुराल वाले 10 लाख रुपए और स्कॉर्पियो कार की मांग कर रहे थे। जब तनु ने दहेज लाने में असमर्थता दर्शाई तो वे उसे प्रताड़ित करने लगे।

शादी के बाद तनु को एक बेटी भी हुई थी। वह दहेज न देने पर मां और बेटी को जान से मारने की धमकी भी देते थे। फिर एक दिन अंकित ने तनु का गला काटकर उसे बेरहमी से मार भी दिया। उसने सुबह 4 बजे तनु के चाचा को फोन कर हत्या की जानकारी दी। फिर मायके वाले ससुराल पहुंचे और खूब हंगामा किया। हालांकि अंकित तब तक फरार हो चुका था।

8 माह गर्भवती थी पत्नी

तनु के पिता ने बताया कि उनकी बेटी 8 माह की प्रेग्नेंट थी। कुछ समय पहले ही उनका बेटा सिंदारा देने तनु के ससुराल गया था। यहां उसने भाई को ससुराल की प्रताड़नाओं की जानकारी दी थी। ये भी कहा था कि पापा को बोलीये मुझे यहां से ले जाए। लेकिन हमने सोचा था कि धीरे धीरे सब ठीक हो जाएगा। लेकिन अब दुख होता है कि काश मैं बेटी की बात मानकर उसे अपने साथ ले जाता। तो वह आज जिंदा होती।

उधर मामले को बढ़ता देख रविवार को अंकित ने थाने आकर पुलिस के सामने सरेंडर भी कर दिया। एसएचओ नंदग्राम मुनेंद्र सिंह के अनुसार अंकित के अलावा मृतका के मायके वालों ननद-ननदोई, जेठ-जिठानी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्यवाही शुरूकर दी गई है। साथ ही मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

इस घटना से आप भी सीख लें और दहेज के लोभियों से अपनी बेटी को हर हाल में दो रखें। यदि उसे ससुराल में दहेज को लेकर तंग किया जा रहा है तो तुरंत एक्शन लें।

Back to top button