बॉलीवुड

आशा भोसले को अपनी ‘संगीत मां’ मानते हैं अदनान सामी, 4 शादी करने के बाद जी रहे हैं ऐसी जिंदगी

भारत की आजादी वाले दिन हिंदी सिनेमा के मशहूर गायक अदनान सामी अपना जन्मदिन मनाते हैं. 15 अगस्त 1971 को अदनान का जन्म पाकिस्तानी पिता और भारतीय मां के घर हुआ था. अदनान की जन्मभूमि यूनाइटेड किंगडम है. यूनाइटेड किंगडम के लंदन में उनका जन्म हुआ था.

adnan sami

51 साल के हो चुके अदनान सामी के पिता पाकिस्तान एयरफोर्स में पायलट थे, वहीं उनकी मां नौरीन खान भारत की थी. पढ़ाई लिखाई करने के बाद अपना करियर बनाने के लिए अदनान कनाडा चले गए थे. वहीं वे अमेरिका में भी रहे. हालांकि जब वे महज 10 साल के थे तब उनकी मुलाकात हिंदी सिनेमा की दिग्गज और महान गायिका आशा भोसले से हुई थी.

adnan sami

अदनान आशा भोसले का काफी सम्मान करते हैं और उनके दिल में आशा जी के लिए काफी प्यार और सम्मान है. वे आशा भोसले को अपनी ‘म्यूजिकल मदर’ कहते हैं. आशा जी ने ही अदनान को भारत आने के लिए कहा था. उन्होंने कहा था कि तुम कनाडा से इंडिया आ जाओ और यहां अपना करियर बनाओ.

adnan sami

आशा जी के कहने पर अदनान भारत आ गए थे और फिर वे यहीं के होकर रह गए. आशा जी की सलाह पर भारत आए अदनान को बाद में भारत भा गया और फिर उन्होंने अपना देश पाकिस्तान भी छोड़ दिया. वे लगभग 25 सालों से भारत में मुंबई में रह रहे हैं. अदनान ने एक साक्षात्कार में कहा था कि उन्हें मुंबई में बहुत आराम महसूस होता है. ऐसा लगता है जैसे यह उनका अपना घर है. लोग उन्हें बेशुमार प्यार करते हैं.

आशा जी के साथ गाया पहला गाना, खूब हुए मशहूर…

अदनान ने आशा जी के साथ पहला गाना ‘कभी तो नजर मिलाओ’ गाया. इस गाने को काफी पसंद किया गया. आशा जी के साथ पहले गाने से ही अदनान ने खूब लोकप्रियता और सफलता हासिल कर ली थी. अदनान अपने करियर में ‘कभी तो नजर मिलाओ’, ‘तेरा चेहरा’ और ‘लिफ्ट करा दे’ जैसे तमाम गानों से चर्चाओं में रहे हैं.

adnan sami and zeba bakhtiar

बात अदनान की निजी जिंदगी की करें तो अदनान अपनी निजी जिंदगी को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं. उन्होंने 4 शादियां की है. वहीं उन्होंने अपनी एक पत्नी से दो बार शादी की. उनकी पहली शादी साल 1993 में पाकिस्तानी और बॉलीवुड अभिनेत्री जेबा बख्तियार से हुई थी. दोनों का एक बेटा हुआ जिसका नाम अजान खान है. अदनान ने साल 1997 में जेबा से तलाक ले लिया था.

adnan sami

अदनान ने फिर दूसरी शादी साल 2001 में दुबई की अरब साबाह गालाद्रि से की. हालांकि यह रिश्ता भी ज्यादा लंबा नहीं चला और जल्द ही दोनों साल 2004 में अलग हो गए. लेकिन यह गौर करने वाली बात है कि अदनान और साबाह गालाद्रि ने एक बार फिर से साल 2008 में शादी की. हालांकि सालभर में फिर से दोनों का रिश्ता टूट गया.

adnan sami and sabah galadari

साल 2010 में की चौथी शादी…

अदनान ने फिर चौथी शादी साल 2010 में रोया सामी खान से की. अब दोनों पांच साल की बेटी के माता-पिता है. कपल की बेटी का नाम मेडिना सामी खान है. बता दें कि अब अदनान अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन जी रहे हैं.

adnan sami and sabah galadari

adnan sami and sabah galadari

Back to top button