बॉलीवुड

रक्षाबंधन 2022 : बॉलीवुड में मशहूर है इन भाई-बहनों की जोड़ी, किसी में 21 किसी में 24 साल का अंतर

हिंदी सिनेमा में भी हर साल रक्षाबंधन के त्यौहार की धूम देखने को मिलती है. भाई-बहन के अटूट प्रेम का यह प्रतीक बॉलीवुड सेलेब्स भी धूम धाम के साथ मनाते हैं. वैसे तो यह हिंदूओं का त्यौहार है हालांकि इसे सभी धर्म के सेलेब्स मनाते हैं. रक्षा बंधन के ख़ास मौके पर हम बॉलीवुड के कुछ ऐसे भाई-बहनों के बारे में बताएंगे जिनके बीच उम्र में बहुत अंतर है. किसी के बीच 21 तो किसी के बीच 24 साल तक का अंतर है.

सलमान खान और अर्पिता खान शर्मा (Salman Khan- Arpita Khan Sharma)…

salman and arpita

सलमान खान और अर्पिता खान शर्मा (Salman Khan- Arpita Khan Sharma) के बीच उम्र का अंतर 23 साल का है. हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता सलमान खान अपनी छोटी बहन अर्पिता खान शर्मा से उम्र में 23 साल बड़े हैं.

salman and arpita

बता दें कि सलमान और अर्पिता सगे भाई-बहन नहीं है. सलमान के पिता सलीम खान ने अर्पिता को गोद लिया था. हालांकि दोनों के बीच का रिश्ता बेहद मजबूत और ख़ास है.

पूजा भट्ट और आलिया भट्ट (Pooja Bhatt- Alia Bhatt)…

पूजा भट्ट और आलिया भट्ट (Pooja Bhatt- Alia Bhatt) दोनों बहनें हैं. दोनों सगी नहीं बल्कि सौतेली बहनें हैं. दोनों के बीच उम्र में 21 साल का अंतर हैं. जहां अभी आलिया भट्ट 29 साल की है तो वहीं पूजा भट्ट की उम्र 50 साल है.

pooja bhatt and alia bhatt

बता दें कि दोनों के पिता फिल्म निर्देशक महेश भट्ट है. लेकिन दोनों की मां अलग-अलग है. आलिया की मां अभिनेत्री सोनी राजदान है तो वहीं पूजा की मां किरन भट्ट है.

शाहिद कपूर और ईशान खट्टर (Shahid Kapoor- Ishaan Khattar)…

shahid kapoor and ishaan khattar

शाहिद कपूर और ईशान खट्टर (Shahid Kapoor- Ishaan Khattar) भी सौतेले भाई है. हालांकि दोनों के बीच गजब की बॉन्डिंग है. बता दें कि शाहिद और ईशान की मां एक ही है जबकि दोनों के पिता अलग अलग है. शाहिद के पिता का नाम पंकज कपूर है. उन्होंने नीलिमा अजीम से शादी की थी. दोनों शाहिद के माता-पिता बने. वहीं नीलिमा ने दूसरी शादी राजेश खट्टर से की थी. दोनों के बेटे ईशान खट्टर है. शाहिद और ईशान के बीच उम्र का अंतर 14 साल है.

अर्जुन कपूर और जाह्नवी कपूर (Arjun Kapoor-janhvi Kapoor)…

arjun kapoor and janhvi kapoor

अर्जुन कपूर और जाह्नवी कपूर (Arjun Kapoor-janhvi Kapoor) भी सगे भाई बहन नहीं है. दोनों के पिता एक ही है बोनी कपूर. जबकि मां अलग-अलग थीं. दोनों की मां अब इस दुनिया में नहीं है.

अर्जुन की मां का नाम मोना कपूर था जो कि बोनी की पहली पत्नी थी वहीं जान्हवी की मां दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी थीं जो कि बोनी की दूसरी पत्नी थीं. बता दें कि अर्जुन और जान्हवी के बीच उम्र का अंतर 12 साल का है. जहां अर्जुन 37 साल के हैं तो वहीं जान्हवी 25 साल की हैं.

आर्यन खान और अबराम खान (Aryan Khan- Abram Khan)…

aryan khan abram khan

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान के दो बेटे और एक बेटी हैं. शाहरुख़ के सबसे बड़े बेटे का नाम आर्यन खान है वहीं उनके छोटे बेटे का नाम अबराम खान है. अबराम अभी 9 साल का है और आर्यन की उम्र 24 साल है. दोनों भाईयों के बीच उम्र का अंतर 15 साल है.

सारा अली खान और तैमूर अली खान (Sara Ali Khan- Taimur Ali Khan)…

sara ali khan taimur ali khan

बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान जहां 26 साल की है तो वहीं तैमूर अली खान अभी सिर्फ पांच साल का है. दोनों सौतेले भाई बहनों के बीच 21 साल का अंतर है. सारा की मां अमृता सिंह है और तैमूर की मां करीना कपूर खान है. वहीं दोनों के पिता सैफ अली खान हैं.

sara ali khan

Back to top button