बॉलीवुड

जब KBC पर इस महिला ने की थी शाहरुख़ खान की घनघोर बेइज्जती, उतर गया था चेहरा, बोलती हो गई बंद

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन ने अपने लोकप्रिय टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के साथ टीवी पर वापसी की है. साल 2021 में ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 13वां सीजन आया था जबकि रविवार (7 अगस्त) से शो का नया सीजन यानी कि KBC 14 शुरू हो चुका है.

kbc 13

KBC 14 के पहले एपिसोड में एमसी मैरीकॉम, सुनील छेत्री और आमिर खान जैसी चर्चित हस्तियों के अलावा अन्य चर्चित हस्तियों ने शिरकत की. बता दें कि KBC भारतीय टीवी इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय शो में से एक है. अमिताभ बच्चन को शो के होस्ट के रुप में सभी पसंद करते है हालांकि केबीसी का एक सीजन अभिनेता शाहरुख़ खान भी होस्ट कर चुके हैं.

kbc 14

जब भी बात KBC की होती है तो लोगों के जेहन में अमिताभ बच्चन का चेहरा ही आता है लेकिन एक सीजन में होस्ट की भूमिका में शाहरुख़ खान भी नजर आ चुके हैं. हालांकि शाहरुख़ को लोगों ने बिल्कुल भी पसंद नहीं किया था. KBC का तीसरा सीजन साल 2007 में आया था और इसे किसी कारणवश अमिताभ की जगह शाहरुख़ ने होस्ट किया था.

kbc 14

बता दें कि केबीसी की शुरुआत साल 2000 में हुई थी. इसके दोनों सीजन को बिग बी यानी कि अमिताभ बच्चन ने होस्ट किया था वहीं तीसरा सीजन शाहरुख़ ने होस्ट किया. लोगों के जेहन में पहले ही बिग बी की छवि बस चुकी थी और जब तीसरा सीजन शाहरुख़ ने होस्ट किया तो उन्हें लोगों ने नकार दिया. इतना ही नहीं एक एपिसोड के दौरान एक महिला ने शाहरुख़ की गजब की बेइज्जती की थी और उनकी बोलती बंद कर दी थी.

KBC 3 साल 2007 में 22 जनवरी से शुरू हुआ था. एक एपिसोड में दिल्ली की लेक्चरर अर्चना शर्मा ने हिस्सा लिया था. उन्होंने अपने गजब के खेल से सभी को प्रभावित किया था. अर्चना शर्मा ने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड जीता और वे हॉट सीट पर आ गई. उन्होंने हॉट सीट पर बैठकर शाहरुख़ से कहा कि, “मैंने आपकी फ़िल्में देखी हैं, लेकिन शुरू में मुझे नहीं लगा था कि आप अच्छे एक्टर हैं”.

kbc 3

अर्चना की बात सुनकर शाहरुख़ मुस्कुरा दिए. इसके बाद अर्चना ने कहा कि, “मैंने देखा है कि अगर आप खुद के प्रति ईमानदार हैं तो आप सहमत होंगे तो आप कई मायनों में शम्मी कपूर की तरह हैं”. अर्चना ने आगे शाहरुख़ की आँखों की तारीफ़ की थी हालांकि अगले ही पल उनकी बेइज्जती कर दी थी.

एक सवाल का जवाब देने में अर्चना अटक गई थी तब शाहरुख़ ने उनसे कहा कि, वे शो छोड़ सकती हैं और इसके लिए उन्हें कहना होगा, “शाहरुख़ मुझे गले लगा लो”. लेकिन अर्चना ने शो छोड़ने के लिए कहा और कहा कि, “ओके मिस्टर खान, मैं इस स्टेज पर कोई रिस्क नहीं लेना चाहूंगी. मुझे इस शो में आपसे गले मिलने का कोई शौक नहीं है. मैं शो छोड़ती हूं”.

अर्चना की यह बात सुनकर शाहरुख़ चुप हो गए उनका चेहरा उतर गया. फिर अभिनेता ने कहा कि, “मेरी आंखों में आंसू आने वाले हैं. मुझे गले लगाने का शौक इसलिए है कि आप कितनी खूबसूरती से खेलीं और मैं चाहता था कि आपके साथ उस खूबसूरती और उस प्यार को बांट सकूं. आपकी दुआएं ले सकूं”.

kbc

फिर शाहरुख़ ने कहा कि, “मैं आपसे रिक्वेस्ट करूंगा कि अगर मैं अपनी तरफ से यह चैक आपकी मां जी को देकर आऊं तो क्या आप बुरा मानेंगी ? क्योंकि वो मुझसे गले जरूर मिलेंगी”. इस बार शाहरुख़ को अर्चना ने खुश होने का मौक़ा दिया और हामी भर दी. गौरतलब है कि KBC का यह सीजन फ्लॉप रहा था. इसके बाद अगले सीजन से बिग बी ने वापसी की थी और वे अब तक इसे सफलतापूर्वक आगे बढ़ा रहे हैं.

Back to top button