राशिफल

Rashifal 9 August: हनुमानजी की कृपा से 3 राशियो को मिलेगी कष्टों से मुक्ति, विवाद समाप्‍त होंगे

हम आपको मंगलवार 9 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 9 August 2022

Hanuman

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले आज किसी ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। जो विद्यार्थी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में लगे है उन्हें अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। सेहत को लेकर साइटिका से संबंधित रोगों से सचेत रहना चाहिए। निवेश करने के लिए बेहतर सोच विचार कर सकते हैं। ज्यादा तरक्की कर सकते हैं। परेशानी का स्तर आपका कम होता देखने को मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका करियर अब पूरी तरह से एक नए रूप में शोभित होगा। उधार दिया हुआ धन वापस मिलने की सम्भावना है। यदि धन वापस मिलता है तो धन खर्च करने की बजाए उसे बचाकर रखना लाभकारी रहेगा। मनोरंजन से जुड़े कुछ बड़े कार्य सही समय पर होते हुए देखने को मिल सकते हैं। आने वाले समय में आर्थिक रूप से समृद्ध हो सकते हैं। किसी खास मामले को लेकर परिवार से बातचीत हो सकती है‌। नए मित्र बनेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपने निर्णयों पर उचित ध्यान दें। आज के दिन क्रोध पर नियंत्रण रखने की सलाह है, गुरु के सानिध्य में रहें। धन प्राप्ति सीधे मार्ग से न होकर अन्य मार्गों से होगी और रूक-रूक कर धन प्राप्त होगा। यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं, तो विशेषज्ञ से मार्गदर्शन लेना उचित रहेगा। आज आप दूसरों की सहायता करने की कोशिश में अपना समय बिताएंगे। आज छात्रों को अपनी शिक्षा के संदर्भ में अधिक ध्यान देना होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपने दोस्तों की मदद से समस्याओं का हल पा सकते हैं। बाहर जाते समय वाहन के दस्तावेज रखना न भूलें, चालान कटने की आशंका है। माता-पिता को पैनी निगाह आप पर होगी, घर के नियमों का पालन करें। दौड़-भाग रहेगी और तनाव भी हो सकता है। कुछ मामलों को लेकर अनजाना डर रहेगा। दोस्तों के साथ संबंध बेहतर होंगे। आज सामाजिक स्तर पर आप अधिक व्यस्त न रहें नहीं तो आप खुद के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वालों की आपकी सेहत अच्छी रहेगी। आपको किसी प्रकार का जोखिम नहीं लेना चाहिए। रिश्ते और अच्छे हो सकते हैं‌। पैसों की स्थिति को लेकर थोड़ा विचार भी कर सकते हैं‌। कुछ नई जिम्मेदारियां भी आप पर हो सकती है‌। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर होंगे और आपका उत्साह आपको साहस एवं बल प्रदान करेगा ध्यान रहे। महत्वपूर्ण लोगों के साथ आपका बहुत अच्छा तालमेल रहेगा‌। जल्दबाजी करने से नुकसान हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप किसी भी छोटी मोटी बातों में ना उलझें। आपका दाम्पत्य जीवन मधुरता से भरपूर रहेगा। बिजनेस और नौकरी में कुछ अच्छा होने के इशारे मिल सकते हैं‌। ऑफिस के काम या अपने किसी शौक के कारण आप व्यस्त हो सकते हैं‌। किसी जरूरी पार्टनरशिप की दिशा में प्रगति होने के भी योग बन रहे हैं। युवाओं के लिए सफलता के नए दरवाजे खुल सकते हैं। एकाग्र होकर अपने कार्य क्षेत्र में लगें सफलता मिलने का योग बन रहा है।

Hanuman

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन करियर के लिहाज से सामान्य रहेगा। परिवार में नई ऊर्जा पैदा होगी। आज के दिन छोटी यात्राओं के योग बने हुए हैं, पर इस दौरान स्वास्थ्य का ख्याल रखें। आज आपके खान-पान पर नियंत्रण की आवश्यकता है। बाहरी भोजन का अधिक सेवन न करें। किसी भी वाहन के खराब होने से परेशान हो सकते हैं। हनुमान जी की आरती करने से पहले से चली आ रही सभी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। खर्च में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज थोड़े मुश्किल लेकिन दिलचस्प हालातों का सामना करेंगे। किए गए वादों को निभाएं और दूसरों पर विश्वास करें। आज का दिन थोड़ा अलग रहेगा क्योंकि आपके भावनात्मक पहलू पर किसी और की हुकुमत चल सकती है। आज कोई भावनात्मक राशि आपके ऊपर नियंत्रण रख सकता हैं। मनमाफि‍क कार्य पूर्ण होने से हर्ष होगा। जमीन जायदाद को लेकर समय अनुकूल है। काम या अपने व्यवसाय के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। भाइयों से विवाद समाप्‍त होगा। परिणय चर्चाओं में सफलता मिलेगी। खानपान में ध्यान देने की जरूरत है। धन लाभ हो सकता है। कई दिनों से आप के मन में किसी बात को लेकर दुविधा है। झूठ बोल कर आप स्वयं फंस सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जा सकती है। परिवार के साथ मिष्टान्न भोजन का आनंद लेंगे। बिजनेस में बोला गया झूठ आपकी परेशानियां बढ़ा सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पिता की सेहत में अचानक गिरावट आ सकती है। पैसों के मामले में आज का दिन खर्चीला रहने वाला है। ऑफिस के किसी काम में आ रही बाधाएं आज खत्म हो जाएंगी। प्रतिद्वंद्वी गतिविधि बढ़ेगी। किन्तु वो आपका कुछ बिगड़ नहीं पाएंगे। निजी जीवन की बात करें तो घर का वातावरण आज कुछ तनावपूर्ण रहने के आसार है। करियर में बदलाव के अवसर अचानक सामने आ सकते हैं। लंबे समय से आपका कोई पेंडिंग पड़ा काम आज पूरा हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके पारिवारिक जीवन मे काफी खुशियां और शांति होगी। काम को टालना बंद करें और समय पर कार्य को करना सीखें। जल्दबाजी में लिए फैसले गलत साबित होंगे। व्यापार को बढ़ाने के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है। संतों का सानिध्य प्राप्त होगा। आप कुछ प्रभावशाली संपर्क स्थापित करेंगे जो भविष्य में लाभ के मार्ग प्रशस्त करेगा। आप आर्थिक रूप से सुरक्षित होंगे और भविष्य में आय में वृद्धि के मजबूत संकेत हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपके प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी जिससे मन बहुत प्रसन्न रहेगा। पिता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद ग्रहण करें। यदि हाल ही में आपने कोई निवेश किया है तो उसका जबरदस्त फायदा आपको मिलने की प्रबल संभावना है। यदि आप इसी तरह सोच समझकर अपने फैसले लेते रहेंगे तो जल्द ही आपकी सारी आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा। संतान को सफलता की प्राप्ति होगी। हेल्थ से प्राब्लम हो सकती है। परिवार में प्रेम व सद्भाव बढ़ेगा।

आपने Rashifal 9 August 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 August 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 August 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button