बॉलीवुड

Tv की बड़ी एक्ट्रेस है शशि कपूर की गोद में बैठी यह बच्ची, एक्टिंग में बॉलीवुड एक्ट्रेस से भी आगे

सोशल मीडिया पर हिंदी सिनेमा के दिग्गज और दिवंगत अभिनेता शशि कपूर की एक पुरानी तस्वीर काफी वायरल हो रही है. यह तस्वीर शशि कपूर के जवानी के दिनों की है तो वहीं यह तस्वीर एक मशहूर अभिनेत्री के बचपन के दिनों की भी है. दरअसल इस तस्वीर में शशि कपूर के साथ एक बच्ची भी नजर आ रही हैं.

वायरल तस्वीर में शशि कपूर की गोद में आप एक छोटी सी बच्ची को देख सकते है. यह ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर काफी पुरानी है. तस्वीर में नजर आ रही बच्ची को पहचानने में सभी के पसीने छूट रहे हैं. आपको बता दें कि यह बच्ची टीवी इंडस्ट्री की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक है और इसने बॉलीवुड में भी काम किया है.

shashi kapoor and rupali ganguly

अगर आपने शशि कपूर की गोद में नजर आ रही बच्ची को पहचान लिया है तो आप तेज दिमाग और बाज सी नजर के धनी है वहीं अगर आप इस बच्ची को नहीं पहचान पाए है तो कोई बात नहीं. आपको बता दें कि यह बच्ची है अभिनेत्री रुपाली गांगुली. रुपाली गांगुली इन दिनों ‘अनुपमा’ धारावाहिक में काम कर रही हैं और वे बॉलीवुड में भी काम कर चुकी हैं.

shashi kapoor and rupali ganguly

रुपाली गांगुली की गिनती टीवी इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में होती है. वहीं फैंस उन्हें टीवी सीरियलों की ‘क्वीन’ भी कहते हैं. बता दे कि शुरू से ही अभिनय इंडस्ट्री से रुपाली का नाता रहा है. क्योंकि उनके पिता अनिल गांगुली फिल्म निर्देशक थे. उनका साल 2016 में निधन हो गया था.

rupali ganguly

रुपाली गांगुली आज 45 साल की हो चुकी हैं और यह तस्वीर देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह तस्वीर लगभग 40 साल पुरानी होगी. खैर तस्वीर कितनी भी पुरानी हो लेकिन इसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और यह सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रही है.

rupali ganguly

गौरतलब है कि रुपाली गांगुली बचपन से ही अभिनय कर रही हैं. उन्होंने बाल कलाकार के रूप में भी काम किया है. दिवंगत अनिल गांगुली की बेटी रुपाली जाने-माने कोरियोग्राफर और प्रोड्यूसर विजय गांगुली की बहन है. रुपाली के भाई विजय फिल्म ‘अतरंगी रे’ में अभिनेत्री सारा अली खान को ‘चका चक’ गाने में कोरियोग्राफ कर चुके हैं.

rupali ganguly

7 साल की उम्र में रुपाली ने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी. वे अक्सर अपने पिता के साथ सेट पर भी जाय करती थीं. गुजरे दौर में वे राजेश खन्ना से लेकर शशि कपूर और मिथुन चक्रवर्ती संग देखने को मिली है. बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती संग तो उन्होंने साल 1996 में आई फिल्म ‘अंगारा’ में मुख्य भूमिका निभाई है.

rupali ganguly

साल 1985 में रुपाली ने फिल्म ‘साहेब’ से बॉलीवुड में बतौर बाल कलाकार शुरुआत की. फिर साल 1996 में मिथुन संग लीड एक्ट्रेस के रूप में काम किया. फिर फिल्म ‘दो आंखें बारह हाथ’ में नजर आई. हालांकि उन्हें पहचान टीवी इंडस्ट्री ने दिलवाई. टीवी सीरियल ‘संजीवनी’ ने उन्हें घर-घर में लोकप्रिय कर दिया था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rups (@rupaliganguly)


‘संजीवनी’ के बाद रुपाली ने ‘साराभाई वर्सेज साराभाई’ धारावाहिक से लोकप्रियता हासिल की. अभिनय की दुनिया से उन्होंने कुछ सालों का ब्रेक लिया और अब वे करीब दो साल से ‘अनुपमा’ धारावाहिक में काम कर रही है. एक बार फिर से उन्होंने खुद को बेहतरीन अभिनेत्री के रूप में साबित किया.

rupali ganguly

Back to top button