समाचार

लड़का पैदा न करने पर पति ने की जोरदार पिटाई, अमेरिका में 32 साल की भारतीय महिला ने किया सुसाइड

अमेरिका के न्यूयॉर्क में करीब चार साल से रह रही एक भारतीय महिला ने पति की मारपीट से परेशान होकर अपनी जान दे दी. मृतक महिला का नाम मंदीप कौर (Mandeep Kaur) है. वहीं उसके बेरहम पति का नाम रनजोधबीर सिंह (Ranjodhbeer Singh) है.

mandeep kaur suicide case

निर्दयी रनजोधबीर सिंह अपनी पत्नी को बहुत परेशान करता था. वह अपनी पत्नी के लिए किसी काल से कम नहीं था. मंदीप कौर की पति द्वारा रोज-रोज पिटाई होती थी. उसके पति ने उसका जीवन नर्क बना दिया था. सिख महिला मंदीप की मौत से अमेरिका से लेकर भारत तक में आक्रोश है.

mandeep kaur suicide case

बता दें कि मृतक मंदीप कौर की उम्र महज 32 साल थी. वो अपने पति के साथ साल 2018 से अमेरिका में रह रही थी. मंदीप उत्तर प्रदेश के बिजनौर की रहने वाली थी. सोशल मीडिया पर वो वीडियो भी वायरल हो रहे है जिनमें रनजोधबीर सिंह अपनी पत्नी की बेरहमी से पिटाई कर रहा है.

mandeep kaur

मंदीप और रनजोधबीर सिंह की दो बेटियां है. मंदीप को उसका पति उसकी बेटियों के सामने ही पीटता था. मां को पीटते देख मासूम बच्चियां भी सिहर उठती थी.


वे अपने पिता के सामने मां को न मारने की गुहार लगाती थी हालांकि बेरहम रनजोधबीर भला इन मासूमों की मां पर तरस नहीं खाता था. बेटियों के सामने ही रनजोधबीर अपनी पत्नी को पीटता रहता था.

मंदीप ने पिता को भेजा था आख़िरी वीडियो…

mandeep

1 अगस्त को मंदीप कौर ने अपने पिता को आख़िरी वीडियो भेजा था. वीडियो में रोते हुए मृतक मंदीप ने कहा था कि, ”मेरा पति मुझे लगातार मारता है. उसके कई महिलाओं से संबंध हैं. मेरे पिता ने उसके खिलाफ भारत में केस दर्ज किया था लेकिन उसने मेरे सामने हाथ जोड़कर खुद को बचाने की गुहार लगाई और मैंने ऐसा ही किया. पहले मुझे लगा कि वह धीरे-धीरे बदल जाएगा लेकिन उसकी ज्यादतियां बढ़ती गईं. मैं अब इसे और ज्यादा नहीं झेल सकती. मैं खुद को मारने जा रही हूं. मुझे माफ कर देना पापा”.

परिजनों ने बताया कि साल 2015 में मंदीप कौर और रनजोधबीर सिंह की शादी हुई थी. शादी के बाद दोनों की दो बेटियां हुई. बड़ी बेटी का नाम अलीशा है जो कि 6 साल की है. वहीं छोटी बेटी का नाम अमेरीन है जो कि चार साल की है. बताया जाता है कि मंदीप को रनजोधबीर सिंह लड़का पैदा न होने के चलते भी पीटता था.

मंदीप के लिए उठी न्याय की मांग..

सोशल मीडिया पर अमेरिका से लेकर भारत तक लोग मृतका के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं. दक्षिण एशियाई महिलाओं के लिए अपनी आवाज बुलंद करने वाले ऑनलाइन पोर्टल ‘द कौर मूवमेंट’ ने सोशल मीडिया पर मृतका का वीडियो शेयर कर न्याय की मांग की है.

हिरासत में रनजोधबीर सिंह, मंदीप के ससुराल वाले फरार…

बता दें कि अमेरिकी पुलिस ने रनजोधबीर को हिरासत में ले लिया है वहीं बिजनौर पुलिस ने मंडप के ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज किया. फिलहाल मंदीप के ससुराल वाले सभी लोग फरार है.

Back to top button
?>