बॉलीवुड

श्रीदेवी को याद कर भावुक हुईं उर्मिला मातोंडकर, जाह्नवी कपूर के साथ साझा की ‘जुदाई’ की यादें

90 के दशक में बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज करने वाली मशहूर अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को भला कौन नहीं जानता। उर्मिला मातोंडकर अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाती है और उन्होंने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है। वही फिल्म ‘जुदाई’ उनके करियर की सबसे सुपर डुपर हिट फिल्म थी जिसमें उन्होंने दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी के साथ काम किया था।

urmila matondkar

इस फिल्म में मुख्य किरदार में जाने माने अभिनेता अनिल कपूर नजर आए थे। अब इन दिनों उर्मिला मातोंडकर ‘डांस इंडिया डांस सुपर मॉम्स’ के मंच पर जज की भूमिका में है। इस शो में श्रीदेवी की बेटी और एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर अपनी अपकमिंग फिल्म के प्रमोशन के लिए आने वाली है। ऐसे में उर्मिला मातोंडकर ने अभिनेत्री श्रीदेवी को याद किया। आइए जानते हैं श्रीदेवी के बारे में उर्मिला मातोंडकर ने क्या कहा?

urmila matondkar

उर्मिला और जाह्नवी का है कुछ खास कनेक्शन

सबसे पहले हम आपको यह बता दे की फिल्म ‘जुदाई’ साल 1997 में रिलीज हुई थी जो हिंदी सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म में अनिल कपूर, श्रीदेवी, उर्मिला मातोंडकर, फरीदा जलाल, जॉनी लीवर, कादर खान, परेश रावल और सईद जाफरी जैसे कई कलाकार नजर आए थे।

urmila matondkar

बता दे इस फिल्म में उर्मिला मातोंडकर के किरदार का नाम जाह्नवी रहता है। इसी किरदार से प्रेरित होकर श्रीदेवी और बोनी कपूर ने अपनी बेटी का नाम जाह्नवी रखा था। बता दे जब श्रीदेवी फिल्म ‘जुदाई’ की शूटिंग कर रही थी तब वह प्रेग्नेंट थी। इस दौरान उर्मिला मातोंडकर और पूरी टीम ने उनका काफी ख्याल रखा था।

श्रीदेवी की याद में उर्मिला ने कही ये बात

अब जाह्नवी कपूर अपनी फिल्म के प्रमोशन में उर्मिला के शो में पहुंचने वाली है तो उर्मिला खुद भी श्रीदेवी को याद कर भावुक हो गई। इस दौरान उन्होंने जुदाई के सेट पर श्रीदेवी के साथ बिताए पलों को याद किया और जाह्नवी को भी उन पलों के बारे में बताया।
दरअसल, डीआईडी सुपर मॉम्स में एक कंटेस्टेंट सादिका खान प्रेग्नेंट महिला का किरदार निभाती है और डांस करती है।

ऐसे में उर्मिला को भी श्रीदेवी की याद आ गई और उन्होंने कहा कि, “सादिका आपसे मैं एक बात कहना चाहती हूं कि आपने प्रेग्नेंसी की जर्नी को बहुत खूबसूरती के साथ दिखाया है, लेकिन इस एक्ट में असली हीरो आपकी बेटी मायरा हैं। मुझे लगता है कि उसके होने की वजह से यह एक्ट कंप्लीट हो पाया। दरअसल ये वही बात है, जो मैं अभी जान्हवी से कर रही थी, जब मैं उससे सेट के बाहर मिली थी।”

urmila matondkar

आगे उर्मिला ने कहा कि, “फिल्म ‘जुदाई’ के एक गाने की शूटिंग चल रही थी और उस समय श्रीदेवी प्रेग्नेंट थीं। दरअसल, तब जान्हवी का जन्म होने वाला था। श्रीदेवी जी की तरह आपने भी अपनी बेटी के साथ डांस किया है। मैं दुआ करती हूं कि आपकी जिंदगी ढेर सारी खुशियों से भरी रही।”

urmila matondkar

Back to top button