बॉलीवुड

गरीबी के कारण घर-घर अगरबत्ती बेचते थे विकास पाठक, अब हैं सोशल मीडिया के हिंदुस्तानी भाऊ

‘हिंदुस्तानी भाऊ’ के नाम से मशहूर सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और यूट्यूबर विकास पाठक एक बड़ा नाम है। वही सोशल मीडिया पर उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। इसके अलावा जब वह बिग बॉस में नजर आए थे तब उनकी खूब चर्चा हुई थी। बता दे विकास पाठक को दुनियाभर में हिंदुस्तानी भाऊ के नाम से जाना जाता है। वह राजनीति मुद्दों से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कई मुद्दों पर अपनी राय रखना पसंद करते हैं।

बता दे आज विकास पाठक 6 अगस्त को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं उनके निजी जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें…

vikas pathak

आर्थिक तंगी के कारण बेचते थे अगरबत्ती
बता दें, सोशल मीडिया पर विकास पाठक की तस्वीरें वायरल होती रहती है। इसके अलावा उनके कई छोटी-छोटी वीडियो भी चर्चा के विषय रहते हैं। वर्तमान में तो विकास पाठक स्टार है लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की। इंटरव्यू के दौरान विकास पाठक ने कहा था कि, ”जब वह छोटे थे तो उनकी पिता की नौकरी चली गई थी। जिसके बाद घर-परिवार की जिम्मेदारी मुझे लेनी पड़ी। आर्थिक तंगी की वजह से मैंने अपनी पढ़ाई भी पूरी नहीं की।”

रिपोर्ट की माने तो जब वह सांतवी कक्षा में थे तभी उनके पिता की नौकरी चली गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक परिवार का पेट पालने के लिए हिंदुस्तानी भाऊ पहले वेटर का काम करते थे। इस दौरान उन्होंने घर-घर जाकर अगरबत्ती बेचने का काम भी किया है।

vikas pathak

बता दे विकास पाठक को अपने बेहतरीन कॉमेडी के लिए जाना जाता है। इसके अलावा वह अपने संजय दत्त वाले स्टाइल के लिए भी मशहूर है। उन्हें सोशल मीडिया के छोटे संजू बाबा भी कहा जाता है। जब वह सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हो गए तो उन्हें बिग बॉस 13 में इनवाइट किया गया और यहीं से उनका करियर चमक उठा। विकास पाठक मुंबई के रहने वाले हैं जो मूल रूप से मराठी परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

vikas pathak

यूट्यूबर से पहले रिपोर्ट थे हिंदुस्तानी भाऊ
रिपोर्ट की माने तो वह अपनी पत्नी अश्विनी पाठक और बेटा आदित्य के साथ रहते हैं। बेटे के नाम पर हिंदुस्तानी भाऊ एक गैर सरकारी संगठन भी चलाते हैं, जिसका नाम ‘आदित्य युवा प्रतिष्ठान’ है। वह यूट्यूबर बनने से पहले मुंबई के लोकल अखबार में क्राइम रिपोर्टर का काम करते थे। बता दे इस दौरान उन्हें साल 2011 में बेस्ट चीफ क्राइम रिपोर्टर का अवार्ड भी मिल चुका है।

करियर की शुरुआत से लेकर अब तक हमेशा हिंदुस्तानी हिंदुस्तानी भाऊ अपने विवादों के कारण भी चर्चा में रहे हैं। पिछले दिनों वह जेल की हवा भी खा चुके हैं। दरअसल, हिंदुस्तानी भाऊ पर छात्रों को विरोध प्रदर्शन करने के लिए भड़काने का आरोप था। ऐसे में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

Back to top button