विशेष

किसी परी से कम खूबसूरत नहीं है ‘रामायण’ की सीता की बेटियां, खूबसूरती में मां को भी देती है मात

दिवंगत निर्देशक रामानंद सागर का ऐतिहासिक धारावाहिक ‘रामायण’ काफी सुर्ख़ियों में रहा था. रामानंद सागर ने कई फिल्मों का भी निर्देशन किया लेकिन उनकी पहचान ‘रामायण’ के निर्देशक के रूप में ज्यादा रही. ‘रामायण’ जैसा धारावाहिक बनाकर उन्होंने हर किसी का दिल जीत लिया था.

ramayan

‘रामायण’ धारावाहिक 80 के दशक के अंत के सालों में आया था. साल 1987 से साल 1988 तक रामायण चला था. इस धारावाहिक ने हर किसी का दिल जीत लिया था और दर्शकों के दिलों पर अपनी अमिट छाप छोड़ी थी. लॉक डाउन के दौरान भी केंद्र सरकार ने टीवी पर ‘रामायण’ का प्रसारण किया था और इसे रिकॉर्डतोड़ व्यूज मिले थे.

‘रामायण’ में काम करने वाले सभी प्रमुख कलाकारों ने अपने किरदार को जीवंत कर दिया था. रामायण के कुछ प्रमुख कलाकार दुनिया छोड़ चुके हैं. कुछ गुमनामी में जी रहे हैं तो कुछ अब भी चर्चा में बने रहते हैं. बात ‘रामायण’ में माता सीता का रोल निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया की ही कर लेते हैं.

ramayan 1987

57 वर्षीय दीपिका चिखलिया ने माता सीता बनकर सभी को काफी प्रभावित किया था. दीपका ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है हालांकि फैंस उन्हें ‘रामायण’ की माता सीता के रूप में ही जानते हैं. बता दें कि रामायण धारावाहिक के समय दीपिका करीब 24 साल की थीं.

deepika chikhlia

‘रामायण’ के बाद दीपिका घर-घर में लोकप्रिय हो गई थी. दीपिका अब भी अभिनय की दुनिया से जुड़ी हुई है. वे हिंदी सिनेमा में काम कर रही हैं. बात दीपिका के निजी जीवन की करें तो उन्होंने हेमंत टोपीवाला से शादी की थी. हेमंत और दीपिका का कोई बेटा नहीं है लेकिन दोनों दो बेटियों के माता-पिता हैं.

दो बेटियों की मां दीपिका ने अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ ही दर्शकों का दिल अपनी खूबसूरती से भी जीता है. वैसे आपको बता दें कि दीपिका की तरह ही उनकी दोनों बेटियां जूही टोपीवाला और निधि टोपीवाला भी काफी खूबसूरत है. सोशल मीडिया पर दोनों की तस्वीरें वायरल हो रही है.

बता दें कि दीपिका सोशल मीडिया पर भी खूब सक्रिय और लोकप्रिय है. इंस्टाग्राम पर उनके लाखों की संख्या में फ़ॉलोअर्स है. वे अक्सर अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करती है. कई बार वे अपनी बेटियों की झलक भी अपनी पोस्ट में दिखाती है. उनकी दोनों बेटियों को देखने के बाद आप भी यहीं कहेंगे कि जूही और निधि दोनों अपमी मां की तरह खूबसूरत है.

deepika chikhalia

बता दें कि दीपिका और हेमंत की दोनों बेटियां निधि और जूही अभिनय की दुनिया से दूर है. उन्होंने अपनी मां की तरह अभिनय में करियर नहीं बनाया. बात दीपिका की करें तो उनके पास कई प्रोजेक्ट है. वे लगातार फ़िल्मी दुनिया में काम कर रही हैं.

Back to top button