बॉलीवुड

कभी दो वक्त की रोटी के लिए टेक्सी चलाते थे अवधेश मिश्रा, फिर यूं बने भोजपुरी के सुपर विलेन

जिस तरह फिल्मों में हीरो का एक अहम किरदार होता है। ठीक उसी तरह विलेन का भी एक बड़ा किरदार होता है जिसके बगैर फिल्म अधूरी मानी जाती है। गौरतलब है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार है जिन्होंने खूंखार विलेन के किरदार से बड़ा स्टारडम हासिल किया है। ठीक इसी तरह भोजपुरी इंडस्ट्री के अवधेश मिश्रा भी अपने खतरनाक विलेन के रूप में मशहूर है।

हीरो ना सही लेकिन अवधेश मिश्रा ने विलेन के रूप में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है और वह अपने खास डायलॉग डिलीवरी के लिए जाने जाते हैं। अवधेश मिश्रा की फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है। बता दे आज अवधेश मिश्रा अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें…

परिवार का पेट पालने के लिए बने ड्राइवर
वर्तमान में तो अवधेश मिश्रा भोजपुरी इंडस्ट्री का बड़ा नाम है लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कई संघर्षों का सामना किया है। उन्होंने जिंदगी में ऐसे ऐसे दिन भी देखें जब वह जमीन पर ही सो जाया करते थे। एक इंटरव्यू के दौरान खुद अवधेश मिश्रा ने अपने संघर्षों के बारे में बात करते हुए बताया था कि, जब वह पहली बार मुंबई आए थे तो उनके पास कोई काम नहीं था। ना रहना का घर था ऐसे में उन्होंने कई रातें यार्ड में बिताई थी।

awdhesh mishra

एक्टर ने बताया कि, “जब उन्होंने रहने का बंदोबस्त कर लिया था तो पत्नी और बच्चे भी मुंबई आ गए थे। तब उनके आने पर खर्चा और बढ़ गया था तो घर का खर्च चलाने के लिए उन्होंने पेंटिंग तक की। उन्होंने बताया कि जब उनके पास कोई पैसा नहीं था तो वह टैक्सी ड्राइवर बने इससे उनका घर का खर्च चल जाया करता था। वही उनकी पत्नी बच्चों का पालन पोषण करने के लिए स्कूल में डांस सिखाया करती थी।

awdhesh mishra

अवधेश मिश्रा का कहना है कि जब वह फिल्मों में काम करना चाहते थे तब उन्होंने सबसे पहले टीवी सीरियल्स में ऑडिशन दिया था लेकिन उन्हें उनके चेहरे के कारण बाहर कर दिया जाता था। कोई भी उन्हें हीरो या फिर अच्छे रोल देखने के लिए तैयार नहीं थे। ऐसे में उन्होंने विलन बनने के बारे में सोचा और यहीं से उनके विलेन बनने के करियर की शुरुआत हुई। इसके बाद उन्होंने भोजपुरी सिनेमा की एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

पहली फिल्म के मिले थे केवल इतने रुपए
बता दें, अवधेश मिश्रा को पहली बार ‘दुल्हन अईसन चाही’ में काम करने का मौका मिला जिसके लिए उन्हें केवल 2500 रुपए मिले थे। इसके बाद वह धीरे-धीरे कई फिल्मों में नजर आए और फिर अंत में एक बड़े विलेन के रूप में सफल हुए। अवधेश मिश्रा ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया जिसमें ‘मैं सहरा बांधकर आऊंगा’, ‘मेहंदी लगा के रखना’, ‘ज्वाला’, ‘संघर्ष’ जैसे कई फ़िल्में शामिल हैं। अब वर्तमान में अवधेश मिश्रा भोजपुरी इंडस्ट्री के सबसे बड़े विलेन के रूप में मशहूर है।

awdhesh mishra

Back to top button