बॉलीवुड

इस शख्स के कारण स्टार बनी फ़रमानी, लेकिन वही गुमनामी में जीने को है मजबूर, कहा- हम उसके साथ..’

देश के सबसे चर्चित सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ में हिस्सा लें चुकी युट्यूबर फ़रमानी नाज हाल ही में ‘हर हर शंभू’ गाना गाने को लेकर चर्चा में आई थी. दरअसल कुछ मुस्लिम कट्टरपंथियों को मुस्लिम फ़रमानी द्वारा भगवान शिव का भजन गाना रास नहीं आया और उन्होंने फ़रमानी को जान से मारने की धमकियां तक दे डाली.

farmani naaz

इस विवाद पर मौलानाओं ने भी नाराजगी जाहिर की और इसे सही नहीं ठहराया. हालांकि इन बातों से फ़रमानी नाज को कोइ फर्क नहीं पड़ा. उन्होंने मुल्सिम कट्टरपंथियों को करारा जवाब देते हुए उनकी बोलती बंद कर दी. हालांकि विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब इस मामले में फ़रमानी के साथ काम कर चुके अन्य दो कलाकारों को भी जान से मारने की धमकी मिली है.

farmani naaz

फ़रमानी के साथ सिराज और आशू बच्चन नाम के दो युट्यूबर पहले काम कर चुके हैं. आशू बच्चन ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल से एक वीडियो अपलोड कर बताया है कि उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही है. उन्होंने इसका कारण भी बताया है. धमकी देने वालों का कहना है कि अगर तुमने फरमानी नाज को नहीं समझाया तो हम तुम्हारा और फरमानी का बुरा हाल कर देंगे.

siraj and ashu bachchan

बता दें कि आशू बच्चन, सिराज के साथ मिलकर एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं. आशू बच्चन और सिराज के यूट्यूब चैनल का नाम ‘सिराज आशू बच्चन’ है. गौरतलब है कि फ़रमानी को वायरल करवाने और लोकप्रियता दिलवाने में आशू बच्चन का बड़ा हाथ है. दरअसल करीब तीन साल पहले फ़रमानी का एक सिंगिंग वीडियो आशू ने ही अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किया था.

आशू द्वारा साझा किया गया फ़रमानी का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया गया था. इसके बाद वे काफी मशहूर हो गई थी और फिर साल 2020 में फ़रमानी ने इंडियन आइडल में भी हिस्सा लिया था. उन्होंने एक समय साथ में भी काम किया लेकिन फिर अलग-अलग काम करने लगे.

आशू बच्चन ने अपने चैनल पर नया व्लॉग शेयर कर बताया है कि उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही है. हालांकि आशू ने उन लोगों को जवाब देते हुए कहा है कि फरमानी, भूरा ढोलक, राहुल, फरमान हमारे साथ काम नहीं करते. ये लोग अलग काम करते हैं. हमने अपना चैनल अलग खोल लिया है. बहुत लोग ये नहीं जानते. भविष्य में जो भी कुछ हो हमारा नाम उससे ना जोड़ें.

आशू बच्चन और शिराज ने ने किया फ़रमानी का समर्थन…

वहीं आशू बच्चन और सिराज ने फ़रमानी का समर्थन करते हुए कहा है कि संगीत को धर्म से ना जोड़े. फतवे जारी करने वाले लोग तब कहां थे जब फरमानी भटक रही थीं. हमें गर्व है कि कभी हम फरमानी के साथ काम कर पाएं. हमारी विनती है फरमानी और हमारे साथ गालीगलौच ना करें. कमेंट करने वाले सतर्क हो जाएं. किसी के बारे में गलत ना लिखा जाए.

Back to top button