बॉलीवुड

जब राधे मां पर लगा संबंध बनाने के लिए उकसाने का आरोप, सामने आ आई थी आपत्तिजनक Photos

कैसे मामूली सी लड़की बनी राधे मां? दर्शन के लिए भी देने पड़ते हैं लाखों, दर्ज है कई आपराधिक केस

‘राधे मां’ ये नाम आप ने कई बार सुना होगा। खुद को धर्मगुरु बताने वाली राधे मां अपने धार्मिक कार्यों के लिए कम और विवादों के लिए ज्यादा चर्चा में आती हैं। लाल चुनरी पहने, हाथ में त्रिशूल लिए और माथे पर बड़ा सा टीका लगाए राधे मां कभी-कभी मिनी स्कर्ट में भी दिखाई दे जाती है। हद तो तब होती है जब इनकी चौकियों से अतरंगी नजारे सामने आते हैं। जैसे कभी कोई भक्त इन्हें गोद में उठा लेता है तो कोई गले लगाने या किस करने जैसी हरकतें करता नजर आता है।

ऐसे हुआ राधे मां का जन्म

राधे मां का असली नाम सुखविंदर कौर है। उनका जन्म 4 अप्रैल 1965 को पंजाब के दोरंगला में हुआ था। इस हिसाब से वे वर्तमान में 57 साल की हैं। राधे मां जब 17 साल की थी तब उनका विवाह पंजाब के मोहन सिंह नाम के शख्स से हो गया था। मोहन की मिठाई की दुकान थी। वहीं सुखविंदर (राधे मां) कपड़ों की सिलाई कर कुछ पैसे कमा लेती थी।

शादी को कुछ ही दिन हुए थे कि सुखविंदर का ध्यान आध्यात्म की ओर चला गया। इस दौरान उनकी भेंट एक मंदिर में महंत श्री रामदीन दास से हुई। उनकी बातों से इंप्रेस होकर सुखविंदर ने आध्यात्मिक जीवन अपना लिया। वह दीक्षा लेकर घर-घर सत्संगों में जाने लगीं। फिर वह धीरे धीरे फेमस होने लगी। ऐसे में उन्होंने अपना लुक बदला और सुखविंदर कौर से राधे मां बन गई।

चौकी में आते हैं बड़े-बड़े सितारें

वर्तमान में राधे मां मुंबई में रहती हैं। यहां हर दूसरे हफ्ते उनके घर माता की चौकी, सत्संग और जागरण जैसी चीजें होती हैं। इन धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने सैकड़ों भक्त आते हैं। इन भक्तों में रवि किशन, मनोज बाजपेयी, डोली बिंद्रा और गजेन्द्र चौहान जैसे सेलिब्रिटीज भी शामिल हैं।

हैरत की बात ये है कि राधे मां के दर्शन करने का रेट तय होता है। यदि आप अपने घर उनकी चौकी लगाना चाहते हैं तो अच्छी खासी रकम देनी पड़ती है। ये रेट आपकी हैसियत पर भी निर्भर करता है। एक अंदाजे के तौर पर राधे मां अपनी चौकी लगाने का 5 लाख से 35 लाख रुपए तक चार्ज करती हैं। इस चौकी और पैसों की डील राधे मां के एजेंट टल्ली बाबा देखते हैं।

वायरल हुई थी आपत्तिजनक तस्वीरें

राधे मां बिग बॉस 14 में भी दिखाई दे चुकी हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया पर उनकी कई आपत्तिजनक फोटोज सामने आती रहती हैं। एक बार जब वह रेड कलर के मिनी स्कर्ट में दिखी थी तो उन्होंने सफाई में कहा था कि इस ड्रेस को मेरे भक्त ने गिफ्ट किया था। भक्ति की इच्छा थी कि मैं इसे पहनू। इसलिए मैंने इसे पहना।

राधे मां पर कई लोग आपराधिक केस भी दर्ज करवा चुके हैं। जैसे पंजाब के फगवाड़ा में सुरेंदर मित्तल नाम के शख्स ने राधे मां पर धमकी देने का आरोप लगाया था। उन्होंने इस मामले में हाईकोर्ट से गुजारिश की थी कि राधे मां के खिलाफ केस दर्ज किया जाए। उन्होंने ये भी आरोप लगाया था कि पुलिस भी राधे मां से सुरक्षा पाने में उनकी कोई मदद नहीं कर रही है।

दर्ज हैं कई आपराधिक केस

इतना ही नहीं एक जमाने में राधे मां की भक्त रही डॉली बिंद्रा भी साल 2015 में धर्मगुरु के खिलाफ केस दर्ज करवा चुकी हैं। उन्होंने भी राधे मां पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था। उधर मुंबई के मशहूर बिजनेसमैन मनमोहन गुप्ता ने राधे मां पर उनका बंगला छीनने का आरोप भी लगाया था। उन्होंने केस दर्ज करते हुए कहा था कि राधे मां मुझ से बांगला खाली करवाना चाहती है। ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दे रही है।

लगा जबरन शारीरिक संबंध बनाने का आरोप

विश्व हिंदू परिषद के मेंबर रह चुके सुरेंद्र मित्तल ने एक बार राधे मां पर जबरन शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि राधे मां मुझे शारीरिक संबंध बनाने के लिए उत्तेजित करती हैं। बार बार आई लव यू कहती हैं। हालांकि जब मैंने ये सब करने से इनकार किया तो वह मुझे गाली देने लगी। उल्टा सीधा कहने लगी।

Back to top button