विशेष

10 साल में 12 बार प्रेग्नेंट हुई यह महिला, लेकिन जन्म दिया सिर्फ एक बेटे को, जानें क्या थी वजह

दुनिया आश्चर्यों से भरी हुई है. आज के आधुनिक युग में हर कोई कुछ अलग हटकर करना चाहता है. कभी-कभी अलग हटकर कुछ करना किसी को भी चर्चा में ला देता है और सोशल मीडिया के इस दौर में कोई भी कभी भी वायरल हो जाता है. आज हम आपसे बात करेंगे लॉरा बकिंघम (Laura Buckingham) की.

लॉरा बकिंघम (Laura Buckingham) की उम्र 37 साल है. वे अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर चर्चा में है. दरअसल वे अपनी सूनी गोद से परेशान थी और इस वजह से यह महिला दो-चार बार नहीं बल्कि 12 बार गर्भवती हो गई. 12 बार प्रेग्नेंट होने वाली लॉरा को केवल एक बार मां बनने का सुख मिला. वो अब अपने परिवार के साथ काफी खुश है.

laura

37 साल की लॉरा बकिंघम के पति का नाम स्कूप (Scoop) है. दोनों का एक तीन साल का बेटा है जिसका नाम बर्टी है. 12 बार गर्भवती और सिर्फ एक बार मातृत्व सुख भोगने वाली लॉरा कहती है कि हमेशा से उनकी चाहत बड़े परिवार की रही है. वो एक बड़ा परिवार चाहती थी.

लॉरा कई बच्चे चाहती थी और इसी वजह से वे दर्जनभर बार गर्भवती हुईं. लॉरा बताती है कि मैंने बच्चों के नाम भी सोच रखे थे. बर्टी, टेड, कोनी और फ्लो ये नाम लॉरा ने बच्चों के लिए सोचे थे लेकिन अब उसका सिर्फ बर्टी नाम का बेटा है. हालांकि तीनों साथ में काफी खुश है और खुशहाल जीवन जी रहे हैं.

laura

बता दें कि लॉरा अपने पति और बेटे के साथ इंग्लैंड के ग्रेवसेंड शहर में रहती है. जब वो पहली बार गर्भवती हुई थी उस पल को याद करते हुए उसने बताया कि मैंने और मेरे पति ने साल 2012 में पहले बच्चे के लिए प्रयास किया था. तब मैं 27 साल की उम्र में क्रिसमस की पूर्व संध्या पर गर्भवती पाई गयी थी. हालांकि आपको बता दें कि लॉरा माँ नहीं बन पाई. दरअसल प्रेग्नेंसी के दो हफ्ते बाद उसे गर्भपात करवाना पड़ा था.

laura

गर्भवात करवाने के चलते लॉरा दुःखी थी. लेकिन दोबारा उसने गर्भधारण किया. एक माह बाद वो फिर से गर्भवती हो गई. लेकिन फिर निराशा हाथ लगी. इस बार वो मिसकैरेज से गुजरी. लॉरा अब बहुत ज्यादा दुःखी थी लेकिन फिर से लॉरा ने गर्भधारण किया. हालांकि एक बार फिर से किसी कारणवश वे संतान का सुख नहीं भोग सकी.

laura

लॉरा बताती है कि पांच साल तक प्रयास करने के बाद 6 बार गर्भपात का सामना किया. लेकिन एक बार फिर प्रयास किया गया लेकिन फिर निराशा हाथ लगी. हालांकि अब लॉरा साल 2019 में बेटे बर्टी को जन्म देने में सफल रही.

laura

7 गर्भपात के बाद लॉरा आठवीं बार में बच्चे को जन्म देने के बाद और बच्चे चाहती थी. इस वजह से उन्होंने फिर से बच्चे के लिए प्रयास किया. हालांकि राह आसान नहीं रही. पहले की तरह एक और अस्थानिक गर्भावस्था(भ्रूण का गर्भावस्था के बाहर विकसित होना) और तीन रासायनिक गर्भधारण (बहुत जल्दी गर्भपात) हुआ. कुल मिलाकर लॉरा 12 बार गर्भवती हुई लेकिन सिर्फ एक बार बच्चे को जन्म दिया.

Back to top button