बॉलीवुड

किसी को गलत तरीके से छुआ तो किसी से की साथ सोने की मांग, ये अभिनेता हुए कास्टिंग काउच का शिकार

चकाचौंध से भरी फिल्मी दुनिया में एक कलाकार को करियर बनाने के लिए कई संघर्षों से समझौता करना पड़ता है। ग्लैमरस इंडस्ट्री से जुड़ी ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जो कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी है। जहां कई अभिनेत्रियां खुलकर इस मुद्दे पर बोलती है तो कई अभिनेत्रियां इस पर बोलने से डरती है। हालांकि ना सिर्फ एक्ट्रेस बल्कि कई अभिनेता भी हैं जो कास्टिंग काउच का शिकार हो चुके हैं। जी हां.. एक्ट्रेसेस ही नहीं बल्कि अभिनेताओं को भी इंडस्ट्री में नाम कमाने के लिए कई बुरे दौर से गुजरना पड़ता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कुछ ऐसे ही अभिनेताओं के बारे में जो कास्टिंग काउच का शिकार हो चुके हैं।

आयुष्मान खुराना
बॉलीवुड इंडस्ट्री के मल्टी टैलेंटेड एक्टर आयुष्मान खुराना को भला कौन नहीं जानता। आयुष्मान खुराना अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने टीवी दुनिया से अपने करियर की शुरुआत की और फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा मुकाम हासिल किया। बता दे आयुष्मान खुराना एक ऐसे अभिनेता हैं जो कास्टिंग का उसका शिकार हो चुके हैं। इस बात का खुलासा खुद अभिनेता ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। आयुष्मान खुराना ने बताया था कि एक निर्देशक ने उनसे फेवर मांगने की कोशिश की थी। हालांकि उन्होंने इसके लिए मना कर दिया था।

ayushmann khurrana

रणवीर सिंह
बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे बड़े अभिनेता रणवीर सिंह इन दिनों अपने न्यूड फोटोशूट को लेकर चर्चा में है। बता दे रणवीर सिंह की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित होती है। वहीं उनकी फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि रणवीर सिंह भी कास्टिंग काउच का शिकार हो चुके हैं।

ayushmann khurrana

एक इंटरव्यू के दौरान खुद रणवीर सिंह ने बताया था कि शुरुआत में जब वह कई मुश्किलों का सामना कर रहे थे तब उनसे एक निर्देशक ने कास्टिंग काउच की मांग की थी। हालांकि अभिनेता ने इनकार कर दिया था और वहां से आ गए थे।

करणवीर बोहरा
बता दें, करणवीर बोहरा टीवी इंडस्ट्री के एक जाने-माने अभिनेता हैं जिन्होंने कई टीवी सीरियल्स में अहम किरदार निभाए हैं। करणवीर बोहरा भी का कास्टिंग काउच का शिकार हो चुके हैं। उन्होंने बताया था कि ऑडिशन के दौरान डायरेक्टर उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश कर रहा था। इसके बाद वह तुरंत समझ गए थे और बीच ऑडिशन से बाहर निकल गए थे।

राजीव खंडेलवाल
छोटे पर्दे के जाने माने अभिनेता राजीव खंडेलवाल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। जी हां राजीव खंडेलवाल भी कास्टिंग काउच का शिकार हो चुके हैं। उन्होंने बताया था कि एक डायरेक्टर ने उन्हें फिल्म में काम देने की बात कही थी। इसके बाद उन्हें ऑफिस बुलाया गया लेकिन यहां पर उन्हें एक कमरे में जाने के लिए कहा जिसके लिए उन्होंने इंकार कर दिया और वे वहां से वापस आ गए। वह डायरेक्टर के इरादे भांप चुके थे, ऐसे में वह कमरे से बाहर आ गए।

rajeev khandelwal

Back to top button