बॉलीवुड

दिग्गज अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी का 68 की उम्र में निधन, साइड किरदार से ही बन गए थे बड़े स्टार

नहीं रहे अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी, इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे, 68 की उम्र में कहा अलविदा

बॉलीवुड इंडस्ट्री से एक के बाद एक बुरी खबर सामने आ रही है। हाल ही मशहूर सीरियल ‘भाभी जी घर पर है’ में मलखान सिंह का किरदार निभाने वाले अभिनेता दीपेश भान का निधन हुआ। इसके बाद टीवी एक्ट्रेस केतकी दवे के पति और एक्टर रसिक दवे इस दुनिया को अलविदा कह गए।

mithilesh chaturvedi

इसी बीच खबर सामने आई है कि हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी का भी निधन हो गया है। मिथिलेश चतुर्वेदी काफी लंबे समय से दिल से संबंधित बीमारी से जूझ रहे थे। ऐसे में उन्होंने बीती शाम लखनऊ में अंतिम सांस ली। अभिनेता के निधन की पुष्टि उनके दामाद आशीष चतुर्वेदी ने की है। उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट शेयर करते हुए फैंस को यह जानकारी दी।

साइड किरदार से ही एक्टर ने हासिल की बड़ी पहचान

बता दें, मिथिलेश चतुर्वेदी हिंदी सिनेमा के एक बड़े अभिनेता थे जिन्होंने अपने करियर में ‘फिजा’, ‘कोई मिल गया’, ‘सत्ता’, ‘रेडी’, ‘ताल’, ‘हल्ला बोल’, ‘सौगंध’, ‘कृष’ जैसी फिल्मों में काम किया था। मिथिलेश चतुर्वेदी ने फिल्म में केवल साइड किरदार निभाए थे लेकिन वह अपनी एक बड़ी पहचान बनाने में कामयाब रहे थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘भाई-भाई’ से की थी।

mithilesh chaturvedi

इसके बाद वह ‘बंटी और बबली’, ‘गांधी माई फादर’, ‘माई फ्रेंड पिंटो’, ‘ग़दर एक प्रेम कथा’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा बने। उन्होंने रितिक रोशन, अभिषेक बच्चन, सनी देओल, सलमान खान, शाहरुख खान जैसे बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया। इसके अलावा वह कई टीवी सीरयल्स में भी नजर आ चुके थे। उन्होंने कई विज्ञापन के साथ टीवी शो ‘पटियाला बेब्स’ में भी काम किया था।

अभिनेता के निधन से दुखी हुए फैंस

बता दें जैसे ही फैंस को उनके निधन की खबर मिली तो सोशल मीडिया पर लगातार उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है। वहीं उनके दामाद आशीष चतुर्वेदी ने फेसबुक पर पोस्ट साझा करते हुए कहा कि, “आप दुनिया के सबसे अच्छे पिता थे, आपने मुझे दामाद से ज्यादा बेटा समझा और खूब प्यार दिया। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।”

mithilesh chaturvedi

आशीष चतुर्वेदी ने कहा कि, “बाबूजी को 10 दिन पहले हार्ट अटैक आया था जिसके चलते हमने उन्हें मुम्बई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया था। पिछले 2-3 से उन्हें पहले से बेहतर महसूस हो रहा था, मगर आज तड़के 4.00 बजे के करीब उन्हें फिर से हार्ट अटैक आया और वो हम सबको छोड़कर चले गए।”

बता दें, मिथिलेश चतुर्वेदी को हाल ही में वेब सीरीज ‘टल्ली जोड़ी’ में देखा गया था जिसमें उनके एक्टिंग को काफी पसंद किया गया। इसके बाद वह जल्दी ही सीरीज ‘मानिनी डे’ में दिखाई देने वाले थे। हालांकि इससे पहले ही वह इस दुनिया को अलविदा कह चुके। बता दे मिथिलेश ने फिल्मों के साथ-साथ थियेटर में भी काम किया था।

Back to top button