समाचार

दुनिया का सबसे अमीर शख्स है बेटा, फिर भी बाप बोला- मुझे एलन मस्क पर नहीं गर्व, बताई वजह

एक पिता को अपने बेटे से क्या चाहिए होता है? यही कि वह लाइफ में खूब तरक्की करे। अच्छा करियर बनाए। अनाब सनाब पैसा कमाए। जब बेटा ये सारे काम कर लेता है तो पिता को उस पर नाज होता है। लेकिन आपको जान हैरानी होगी कि दुनिया के सबसे अमीर शख्स और स्पेसएक्स व टेस्ला जैसी विशाल कंपनियों के मालिक बनने के बाद भी एलन मस्क (Elon Musk) के पिता एरोल मस्क (Errol musk) को बेटे पर गर्व नहीं है।

बेटे पर गर्व नहीं करते एलन मस्क के पिता

76 वर्षीय एरोल मस्क ने हाल में उस समय सभी को चौंका दिया जब उन्होंने कहा कि मुझे अपने बेटे एलन मस्क पर गर्व नहीं है। ये बात उन्होंने हाल ही में कायल और जैकी ओ नाम के एक रेडियो शो में कही है। इस शो में एरोल ने खुल्लम खुल्ला कहा कि उनके बेटे ने कोई बड़ा भारी काम भी नहीं किया है। उल्टा उन्हें अपने छोटे बेटे किंबल मस्क पर ज्यादा गर्व है।

दरअसल शो में होस्ट ने एरोल से सवाल किया था कि “आपका बेटा एक प्रतिभाशाली शख्स है। उसके पास बहुत पैसा है। उसने कई चीजें बनाई हैं। क्या आप उनपर गर्व करते हैं?” इस पर एरोल मस्क ने कहा “नहीं”। इसकी वजह बताते हुए एरोल बोले ” मस्क परिवार एक ऐसा परिवार है, जहां हर कोई लंबे अरसे से कुछ न कुछ कर ही रहा है। इसलिए ऐसा नहीं है कि हमने ये सब अचानक से स्टार्ट किया हो।”

छोटे बेटे पर है गर्व

एरोल ने आगे कहा “मेरे बच्चे जब छोटे थे तभी दुनिआभर की सैर कर चुके थे। वे चीन और अमेजन जंगल भी गए थे। वे अपने बचपन से ही अनोखी और दिलचस्प चीजें कर रहे हैं। आप एलन पर गर्व की बात करते हैं। जबकि वह खुद अपने आप से खुश नहीं है। उसे लगता है कि उसने देर से सफलता हासिल की है।”

एरोल ने आगे कहा “मुझे अपने छोटे बेटे किंबल पर गर्व है। वह भी खरबपति है। उसने तो अपना एक जीवनसाथी भी ढूंढ लिया है। वह उसके साथ बहुत समय बीतता है। हर जगह साथ जाता है। जबकि मेरा बेटा दो शादियाँ करने के बाद भी लाइफ पार्टनर नहीं खोज सका। परिवार संग समय बिताने के मामले में एलन फेल हुआ है।”

बाप बेटे की इस कारण नहीं बनती

बताते चलें कि एलम मस्क और उनके पिता एरल की आपस में बिल्कुल नहीं बनती है। दोनों एक दूसरे को कोई खास पसंद नहीं करते हैं। कुछ समय पहले एरोल मस्क ने उस समय दुनिया को चौंका दिया था जब उन्होंने बताया कि उनके अपनी सौतेली बेटी से शारीरिक संबंध हैं। बेटी से उन्हें दो बच्चे भी हैं। खबरों की माने तो पिता की इस हरकत के बाद से ही एलन उनसे चिढ़ने लगे थे।

Back to top button