समाचार

साहब पत्नी रूठकर मायके गई है, मनाने जाना है, छुट्टी दे दो.. सरकारी बाबू ने लिखी लीव एप्लीकेशन

T: रूठी बीवी को मनाने जाना था, क्लर्क ने लिखी ऐसी लीव एप्लीकेशन पढ़कर अधिकारी भी 24 घंटे हंसते रहे

ऑफिस से छुट्टी लेना बड़ी तेड़ी खीर होती है। खासकर सरकारी कार्यालय में छुट्टी का आवेदन दो तो अधिकतर रिजेक्ट ही हो जाता है। ऐसे में यदि किसी सराकारी कर्मचारी को कोई निजी काम हो तो वह कई तरह के झूठ बोलकर आवेदन देता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कर्मचारी से मिलाने जा रहे हैं जिसने किसी झूठ का सहारा लेने की बजाय सारा सच उगल दिया। हालांकि उसका सच ऐसा था कि जिसे पड़ हर कोई मजे लेने लगा।

रूठी बीवी को मनाने के लिए दी लीव एप्लीकेशन

दरअसल इस सरकारी कर्मचारी की बीवी रूठकर मायके चली गई। अब जनाब को बीवी को मनाने के लिए अपने ससुराल जाना था। ऐसे में उन्होंने अपने ऑफिस में एक लीव एप्लीकेशन लिखी। इसमें उन्होंने छुट्टी लेने का कारण रूठी बीवी को मनाने जाना बताया। अब उनकी ये ईमानदारी देख लोग इसे एक ‘सच्ची लीव एप्लीकेशन’ कह रहे हैं।

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के प्रेम नगर खंड शिक्षा कार्यालय का है। यहां कर्लक की नौकरी कर रहे शमशाद अहमद की बीवी कुछ दिनों पहले रूठकर मायके चली गई। वह साथ में अपने बच्चों को भी ले गई। उसके जाने के बाद से शमशाद मानसिक रूप से दुखी हैं। वे अपनी बीवी और बच्चों को लेने ससुराल जाना चाहते हैं। बीवी को मनाने के लिए उन्हें छुट्टी की जरूरत है। बस इसीलिए उन्होंने उच्च शिक्षा अधिकारी को खत में सारी सच्ची बातें लिख दी।

साथियों ने उड़ाया मजाक

शमशाद अहमद की इस लीव एप्लीकेशन का उनके साथी कर्मचारियों ने मजाक भी उड़ाया। लेकिन शमशाद का कहना है कि लाख झूठ बोलने से अच्छा था जो सच-सच था वह लिख दिया। अब रूठी बीवी को मनाने के लिए दी गई ये लीव एप्लीकेशन सोशल मीडिया पर बड़ी वायरल हो रही है। तो चलिए आप भी इस लीव एप्लीकेशन को पढ़ लीजिए।

सेवा में, खंड शिक्षा अधिकारी, प्रेम नगर, कानपुर नगर।

विषय: पत्नी को मायके से लिवाकर लाने के लिए अवकाश प्रार्थना पत्र के संबंध में।

महोदय, उपरोक्त विषय के संबंध में आपके संज्ञान में लाना है कि पत्नी से प्यार-मोहब्बत की बात को लेकर कुछ तकरार हो गई। पत्नी बड़ी बेटी और दो बच्चों को लेकर रूठकर मायके चली गई है, जिसके कारण प्रार्थी मानसिक रूप से काफी आहत है। उसे मायके से मनाकर लाने के लिए गांव जाना पड़ रहा है।

अत: आपसे निवेदन है कि प्रार्थी को तीन दिन का आकस्मिक अवकाश स्वीकार करने के साथ ही स्टेशन छोड़ने की अनुमति प्रदान करने की कृपा करें।

प्रार्थी, शमशाद अहमद, लिपिक, कार्यालय खंड शिक्षा अधिकारी , प्रेम नगर, कानपुर नगर।

वैसे इस अनोखी लीव एप्लीकेशन पर आपकी क्या राय है हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button