बॉलीवुड

इंडस्ट्री के वो खान स्टार्स जो बॉलीवुड में नहीं जमा पाए सिक्का, कोई रहा फ्लॉप तो कोई हुआ गुमनाम

बॉलीवुड इंडस्ट्री में खान स्टार्स का काफी दबदबा है। फिर चाहे वह सलमान खान और शाहरुख खान हो या फिर आमिर खान। यह तीन खान ऐसे हैं जिन्होंने करियर की शुरुआत से लेकर अब तक फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया है। आज भी इनकी फैन फॉलोइंग में कमी नहीं आई है। इतना ही नहीं बल्कि इनकी फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित होती है।

कई फिल्में तो सिर्फ शाहरुख, आमिर और सलमान खान के महज नाम से ही चल जाती है। लेकिन इंडस्ट्री में ऐसे भी कई खान है जिनके करियर की शुरुआत तो अच्छी रही लेकिन वह कोई खास मुकाम हासिल नहीं कर पाए और फ्लॉप साबित हुए। आइए जानते हैं इन खान एक्टर के बारे में..

फरदीन खान

fardeen khan

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता फिरोज खान के बेटे फरदीन खान ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है। उन्होंने सबसे पहले फिल्म ‘प्रेम अगन’ में काम किया था। हालांकि बाद में रिलीज होने वाली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित रही। फरदीन खान ने ‘नो एंट्री’ और ‘हे बेबी’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया, लेकिन इसके बाद वह फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गए।

अरबाज खान

flop actor

सुपरस्टार सलमान खान के भाई अरबाज खान ने भी कई फिल्मों में काम किया है। हालाँकि जहां सलमान खान इंडस्ट्री में अपना दबदबा रखते हैं तो भाई अरबाज खान उनके मामले में काफी पीछे हैं। बता दे अरबाज खान ने साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म ‘दरार’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह ‘हेलो ब्रदर’ जैसी फिल्मों में नजर आए लेकिन सलमान खान की तरह स्टारडम हासिल नहीं कर पाए।

साहिल खान

flop actor

फिल्म ‘स्टाइल’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले मशहूर अभिनेता साहिल खान सुपरमॉडल रह चुके हैं। वह फिल्म ‘एक्सक्यूज मी’ में भी नजर आए थे लेकिन इन दोनों फिल्मों के बाद वह अन्य फिल्मों में नजर नहीं आए।

कमाल आर खान

flop actor

कमल आर खान अपनी फिल्मों नहीं बल्कि अपने विवादों के कारण ज्यादा चर्चा में रहे हैं। वह अपने बेबाक बयान के लिए जाने जाते हैं और उन्हें कई बार इसके लिए ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ा है। बता दे कमाल आर खान ने फिल्म ‘देशद्रोही’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। उनकी पहली फिल्म सुपरहिट रही लेकिन बाद में सारी फिल्में सुपर फ्लॉप साबित हुई।

इमरान खान

imran khan

सुपरस्टार आमिर खान के भतीजे इमरान खान ने भी एक समय पर कई फिल्मों में काम किया है और उनकी फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त थी। लेकिन काफी लंबे समय से इंडस्ट्री से दूर है और अपनी पर्सनल लाइफ में व्यस्त है। बता दे इमरान खान ने फिल्म ‘जाने तू या जाने ना’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’, ‘आई हेट लव स्टोरी’ जैसी फिल्मों में काम किया।

जायद खान

flop actor

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता संजय खान के बेटे जायद खान ने साल 2003 में अपने करियर की शुरुआत की। वह शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘मैं हूं ना’ में दिखाई दिए। इसमें वह शाहरुख खान के छोटे भाई के किरदार में नजर आए थे। इसके बाद भी जायद खान ने कुछ फिल्मों में काम किया लेकिन वह कोई बड़ा मुकाम हासिल नहीं कर पाए और अब वह काफी लंबे समय बाद फिल्मी दुनिया से दूर है।

सोहेल खान

सोहेल खान ने भी कई फिल्मों में काम किया लेकिन सलमान खान की तरह वह ख़ास सिक्का नहीं जमा पाए। बता दें, सोहेल खान की ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित रही। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया छोड़ फिल्म निर्माण में हाथ आजमाया।

Back to top button