बॉलीवुड

रणधीर की इस गंदी हरकत के कारण बेटियों को लेकर अलग हो गई थी बबीता, आज तक नहीं हुए एक!

कपूर खानदान हमेशा से ही हिंदी सिनेमा में चर्चा में रहा है. कपूर खानदान की चौथी पीढ़ी भी फिल्मों में काम कर रही हैं. पृथ्वीराज कपूर के द्वारा फ़िल्मी दुनिया में कपूर परिवार की शुरुआत हुई थी. उनकी विरासत को फिर राज कपूर, शम्मी कपूर और शशि कपूर ने आगे बढ़ाया.

kapoor family

राज कपूर, शशि कपूर और शम्मी कपूर तीनों ही फ़िल्मी दुनिया में काफी नाम कमाने में सफल रहे. शशि कपूर जहां एक समय सबसे हैंडसम एक्टर माने जाते थे तो वहीं राज कपूर ने अपने बेहतरीन काम से ‘शो मैन’ का दर्जा हासिल किया. राज साहब एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ ही फिल्म निर्माता और निर्देशक भी थे.

raj kapoor

राज कपूर के तीनों बेटों रणधीर कपूर, ऋषि कपूर और राजीव कपूर ने भी फ़िल्मी दुनिया में काम किया. हालांकि इनमें से सबसे ज्यादा सफल और लोकप्रिय ऋषि कपूर ही हुए जो कि अब इस दुनिया में नहीं है. वहीं राजीव कपूर फ्लॉप रहे जिनका भी निधन हो चुका है. जबकि सबसे बड़े बेटे रणधीर कपूर ने फ्लॉप रहने के बावजूद कई अच्छी फ़िल्में दी.

raj kapoor

रणधीर कपूर अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत के दौरान अभिनेत्री बबीता कपूर के काफी नजदीक आ गए थे. दोनों का अफेयर चला और फिर दोनों ने शादी कर ली. इसके बाद बबीता ने फ़िल्मी दुनिया से दूर बना ली. शादी के बाद रणधीर और बबीता करिश्मा कपूर एवं करीना कपूर खान के माता-पिता बने.

randhir and babita

शादी के कुछ सालों तक रणधीर और बबीता का रिश्ता अच्छा रहा लेकिन फिर दोनों के बीच बात बिगड़ने लगी. दोनों में बीच मनमुटाव होने लगा और रिश्ते में अनबन आ गई. ऐसे में दोनों अलग-अलग हो गए. रणधीर की आदतों से परेशान होकर बबीता ने रणधीर का घर छोड़ दिया था.

randhir and babita

बता दें कि एक फिल्म के सेट पर रणधीर और बबीता की मुलाकात हुई थी. दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर दोस्ती प्यार में बदलने लगी. खबर राज कपूर को भी लग चुकी थी और एक दिन उन्होंने अपने सबसे बड़े बेटे रणधीर से पूछ लिया कि, ‘शादी करने का इरादा है भी या नहीं, जब वो बूढ़ी हो जाएगी तब शादी करेगा क्या उससे’.

raj kapoor

रणधीर ने एक बार कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में खुलासा करते हुए बताया था कि हम दोनों एक तरह से एक टाइम पास रिलेशन में थे. हालांकि, पेरेंट्स के कहने के बाद दोनों ने शादी का फैसला लिया. आखिरकार साल 1971 में 6 नवंबर को रणधीर और बबीता विवाह बंधन में बंध गए.

randhir and babita with daughters

शादी हुई. बेटियों का जन्म हुआ और शादी के कुछ साल बीते तब तक रणधीर को शराब की बुरी लत ने जकड़ लिया था. ऐसे में बबीता परेशान रहने लगी और फिर वे अपनी दोनों बेटियों के साथ दूसरे घर में शिफ्ट हो गई और रणधीर को छोड़ दिया. लेकिन दोनों अब भी अलग नहीं हुए है. क्योंकि कपल का तलाक नहीं हुआ है. एक बार रणधीर ने कहा था कि, ‘ना मुझे और ना ही बबिता को दूसरी शादी करना है फिर तलाक क्यों देना’.

randhir and babita with daughters

Back to top button