समाचार

स्केटबोर्ड पर ही निकल पड़ा कन्याकुमारी से कश्मीर के सफर पर, रास्ते में ट्रक ने उड़ा दिया, हुई मौत

आज की युवा पीढ़ी को जीवन में रोमांच की तलाश होती है। इसलिए वह अलग-अलग एडवेंचर पर निकल पड़ते हैं। केरल के तिरुवनंतपुरम के वेंजारामूडु में रहने वाले अनस हजस (Anas Hajas) को भी ऐसे ही रोमांच की तलाश थी। ऐसे में उन्होंने एक स्केटबोर्ड खरीदा और उसी से कन्याकुमारी से कश्मीर (Kanyakumari-Kashmir) तक के सफर पर निकल पड़े। हालांकि रास्ते में उनके साथ ऐसा हादसा हो गया कि परिवार में मातम पसर गया।

स्केटबोर्ड सवार को ट्रक ने मारी टक्कर

दरअसल 2 अगस्त को हरियाणा (Haryana) के पंचकूला (Panchkula) में स्केटबोर्ड पर सवार अनस को एक ट्रक ने टक्कर मार दी। यह मंगलवार सुबह करीब साढ़े सात बजे की बात है। वह हिमाचल प्रदेश के नालागढ़ जा रहा था। अनस को टक्कर मारने के बाद ट्रक ड्राइवर वहाँ से फरार हो गया। आसपास के लोग इसे नजदीकी कालका सरकारी अस्पताल ले गए, लेकिन अफसोस कि अनस की सासें हमेशा के लिए थम गई।

पिंजौर पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी राम करण बताते हैं कि “स्केटबोर्ड पर सवार अनस हजस नाम के शख्स को ट्रक ने पीछे से टक्कर मारी है। ट्रक का ड्राइवर तो मौके से फरार हो गया लेकिन स्थानीय लोगों ने ट्रक का नंबर नोट कर लिया। हमने प्राप्त जानकारी के आधार पर अज्ञात ट्रक ड्राइवर के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 ए और 279 के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल अनस के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। इसके बाद उसका शव परिवार को सौंप दिया जाएगा।”

दो माह पहले शुरू किया था कन्याकुमारी से कश्मीर का सफर

अनस सिर्फ 31 साल का था। उसके पिता अलियारकुंजी की सऊदी अरब में जॉब है। मां का नाम शैला बीवी है। अनस कंप्यूटर साइंस में ग्रजुएट है। वह तिरुवनंतपुरम में टेक्नोपार्क में एक आईटी कंपनी में जॉब करता था। उसने 3 साल पहले ही स्केटिंग बोर्ड खरीदा था। वह तब से ही इसकी ट्रेनिंग ले रहा था। वह देश में स्केटबोर्ड को लेकर जागरूकता फैलाना चाहता था। इसलिए उसने ए लंबी दूरी तय करने का अभियान शुरू किया और कन्याकुमारी से कश्मीर तक के सफर पर निकल पड़ा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anas Hajas (@anas_hajas)

अनस ने सफर की शुरुआत 29 मई को कन्याकुमारी से की थी। इस दौरान उसे स्केटबोर्ड पर कश्मीर तक का 3511 किलोमीटर लंबा सफर तय करना था। 30 जुलाई को वह हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर आ गया था। इस दौरान उसने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा “कश्मीर से बस 600 किलोमीटर ही दूर हूं। 15 दिन में वहाँ पहुंच जाऊंगा। मैं हर दिन 40 से 50 किलोमीटर स्केटिंग कर रहा हूं। सब कुछ सुरक्षित है। आप सभी का शुक्रिया।”

भूटान-नेपाल जाने का भी था प्लान

बताते चलें कि कन्याकुमारी-कश्मीर का सफर तय करने के बाद अनस का प्लान स्केटबोर्ड से भूटान, नेपाल और कंबोडिया की यात्रा करने का भी था। उसके इस सफर के बारे में दोस्तों और परिवार के लोगों को जानकारी थी। माता पिता का उसे फुल सपोर्ट प्राप्त था। हालांकि एक एडवेंचर के चक्कर में उसकी जान चली गई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anas Hajas (@anas_hajas)

Back to top button