बॉलीवुड

‘मायके से पैसे नहीं लाई तो पति ने छोड़ दिया’, ‘हर हर शंभू’ फेम फरमानी नाज ने बयां किया दर्द

इंडियन आइडल के मंच पर अपनी गायकी का हुनर दिखाने वाली फरमानी नाज का गाना ‘हर हर शंभू’ इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जहां फैंस इसे खूब पसंद कर रहे हैं तो वही मुस्लिम संगठन के लोग उन्हें बुरी तरह ट्रोल कर रहे हैं। उन्हें लगातार धमकियां मिल रही है। दरअसल, फरमानी नाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर हर हर शंभू का वीडियो शेयर किया और इसके बाद वह विवादों से घिर गई। वही देवबंद के उलेमा ने फ़रमानी नाज के इस गाने पर आपत्ति जताई और उन्होंने कहा कि, ये शरीयत के खिलाफ है। इसी बीच फरमानी नाज ने मीडिया से बातचीत जिसमें उन्होंने अपनी निजी जिंदगी को लेकर कई खुलासे किए।

farmani naaz

कौन हैं फ़रमानी नाज?
सबसे पहले ये जान लेते हैं आखिर फरमानी नाज कौन है? तो बता दें फ़रमानी नाज यूपी के मुजफ्फर की रहने वाली है। उनकी शादी साल 2018 में इमरान से हुई थी। शादी के एक साल बाद उनके घर बेटा हुआ। लेकिन फ़रमानी के बेटे को गले में कोई बीमारी थी। ऐसे में ससुराल वालों उन्हें परेशान करने लगे और बेटे के इलाज के लिए मायके से पैसे लाने की बात कहते थे।

farmani naaz

फरमानी नाज जब अपने ससुराल वालों से परेशान हो गई तो वह अपने बेटे को लेकर मायके में रहने लगी। इसी बीच उनके पति ने दूसरी शादी रचा ली। इसके बाद फरमानी ने साल 2020 में इंडियन आईडल में पार्टिसिपेट किया और वह वायरल हो गई। इस दौरान उन्होंने बताया था कि मां अपने बच्चे को ठीक करना चाहती है ऐसे में गाने गाकर पैसा कमा रही है।

farmani naaz

इंडियन आइडल से वायरल होने के बाद फरमानी यूट्यूब सिंगर बन गई और वह हमेशा अपने गाने शेयर करती रहती है जिस पर फैंस का भी भरपूर प्यार मिलता रहा है, लेकिन सावन के महीने में उन्होंने जैसे ही ‘हर हर शंभू’ गाना अपलोड किया तो वह विवादों से घिर गई। बता दे फरमानी के यूट्यूब पर 3. 84 मिलीयन सब्सक्राइबर्स है। वही उनके गाने हर हर शंभू को 7 लाख से ज्यादा व्यू मिल चुके हैं।

farmani naaz

इंटरव्यू के दौरान जब फरमानी नाज से पूछा गया कि, भजन गाने का आइडिया कहां से आया? इसके जवाब में फरमानी ने कहा कि, “जब हम कव्वाली करते हैं तो भजन भी गा लेते हैं। पहला भजन घनश्याम तेरी बंशी.. गाया था. भाई के साथ भी कई भजन गाए हैं। गांव में मेरे गाने पर सभी लोग खुश होते हैं, गाने की तारीफ करते हैं।”

farmani naaz

पति ने बिना तलाक लिए ही कर ली दूसरी शादी
आगे सिंगर ने कहा कि, “मुझे इतनी अच्छी आवाज मिली है तो अपने हुनर के बल पर गाने गाकर आगे बढ़ रही हूं। हम मर्यादा में रहकर गाते हैं। कभी किसी धर्म का अपमान नहीं किया। 2018 में शादी के बाद एक बेटा हुआ। बेटे को बीमारी थी, इसके बाद पति और ससुराल वालों ने छोड़ दिया। इसके बाद जीवनयापन के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। मेरे सामने कोई विकल्प नहीं था, ऐसे में एक कलाकार के तौर पर गाने गाना शुरू कर दिया। आज गाकर ही परिवार चला रही हूं।”

farmani naaz

इसके अलावा फ़रमानी नाज ने कहा कि, “मुझे बिना तलाक दिए पति ने दूसरी शादी कर ली। इस मामले पर कभी किसी ने मेरा दुख नहीं समझा। अब आज जब गाने गाकर अपने बेटे को पाल रही हूं तो लोगों को आपत्ति हो रही है। इसमें किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए, लोग मेरे गानों को पसंद कर रहे हैं। बच्चे के भविष्य के लिए कर रही हूं। सरकार कोई ऐसा कदम उठाए कि जो मेरे साथ हुआ है, वो किसी और के साथ नहीं हो।”

farmani naaz

वहीं मुफ्ती असद कासमी ने फरमानी के गाने को लेकर कहा कि, “इस सिलसिले में यही कहूंगा कि इस्लाम में शरीयत के अंदर कोई भी किसी भी तरह का गाना गाना जायज नहीं है। मुसलमान होते हुए अगर कोई गाना गाता है तो यह गुनाह है। किसी भी तरीके के गाने हों, उनसे फरहेज करना चाहिए, उनसे बचना चाहिए। फरमानी नाम की महिला ने गाना गाया है, यह शरीयत के खिलाफ है। मुसलमान होने के बावजूद ऐसे गाने गाना गुनाह है। महिला को इससे परहेज करना चाहिए, तौबा करनी चाहिए।”

Back to top button