बॉलीवुड

5 शादी करने वाले इस ‘विलेन’ की दर्दनाक रही थी मौत, 3 दिन तक कमरे में सड़ती रही ला’श

चकाचौंध से भरी फिल्म इंडस्ट्री में कब कौन सा सितारा गुमनामी की जिंदगी जीने लगे कोई नहीं जानता। जहां कुछ सितारें अपने करियर की शुरुआत में बुलंदियों पर रहे तो वही कुछ दिन बाद वे गुमनामी की जिंदगी जीने लगे। आज हम आपको बताने जा रहे विलेन के रूप में मशहूर अभिनेता महेश आनंद के बारे में जिन्होंने अमिताभ बच्चन, सलमान खान, अक्षय कुमार, सनी देओल और गोविंदा जैसे कई बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया लेकिन एक समय बाद वह फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गए और गुमनामी की जिंदगी जीने लगे।

इतना ही नहीं बल्कि उनकी मौत भी काफी दर्दनाक रही और 3 दिन के बाद लोगों को उनकी मौत की खबर मिली। आइए जानते हैं महेश आनंद की जिंदगी के बारे में..

5 शादी के बाद भी 18 साल तक अकेले रहे महेश आनंद
बता दें महेश आनंद अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया और विलेन के रूप में उन्होंने अपनी खास पहचान बनाई। बचपन से ही महेश ने अपनी जिंदगी में दुख देखे थे दरअसल, जब वह 2 साल के थे तब उनकी मां का निधन हो गया था।

mahesh anand

इसके बाद उन्होंने मुश्किल से अपना जीवन गुजारा। हालाँकि वह भारत के टॉप मॉडल्स में शुमार हुए और यहीं से उनके करियर की शुरुआत हुई। बता दे महेश आनंद ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट भी रह चुके हैं। उन्होंने 5 शादियां रचाई लेकिन फिर भी वह 18 साल तक अपनी जिंदगी में अकेले रहें।

mahesh anand

उन्होंने पहली शादी मशहूर एक्ट्रेस रीना रॉय की बहन बरखा रॉय से की थी। इसके बाद दूसरी शादी साल 1987 में मिस इंडिया इंटरनेशनल एरिका मारिया डिसूजा के साथ हुई। इन दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम त्रिशूल आनंद है। हालाँकि त्रिशूल ने अपना नाम बदलकर अब एंथोनी बोहरा कर लिया है। इसके बाद आनंद ने तीसरी शादी एक्ट्रेस मधु मल्होत्रा के साथ रचाई लेकिन जल्दी ही यह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए

mahesh anand

इसके बाद साल 2000 में चौथी शादी उन्होंने एक्ट्रेस ऊषा बचानी के साथ रचाई लेकिन यह शादी भी जल्दी ही टूट गई। इसके बाद महेश ने फेसबुक पर एक महिला के साथ अपनी तस्वीर शेयर की थी जिसमें उन्होंने महिला को बेटर हाफ बताया था. कहा जाता है कि साल 2015 में महेश ने लाना नाम की एक लड़की के साथ शादी रचाई थी।

mahesh anand

क्यों छोड़ी फिल्म इंडस्ट्री?
वहीं जब महेश आनंद से फिल्मी दुनिया छोड़ने का कारण पूछा गया था तो उन्होंने बताया था कि, ‘उस समय आज की तरह स्टंट के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपकरण नहीं होते थे। एक स्टंट के दौरान मुझे ऐसी चोट लगी कि 6 महीने अस्पताल और उसके बाद तीन साल तक घर में बिस्तर पर रहा। मेरा वजन 38 किलो कम हो गया और मेरी हड्डियां खराब हो गईं। मैं बिल्कुल अकेला पड़ गया था।’

mahesh anand

इसके बाद वह शराब और अन्य तरह के नशे के आदी हो गए। बता दे आखरी बार महेश आनंद को गोविंदा की ‘रंगीला राजा’ में देखा गया था जिसमें वह 6 मिनट के रोल में नजर आए थे। इसके बाद 8 फरवरी साल 2019 को महेश के घर टिफ़िन रखने वाले लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि महेश पिछले 2 दिन से टिफिन नहीं उठा रहे हैं और उनके घर के बाहर से बदबू आ रही है.

mahesh anand

इसके बाद जब उनके घर के अंदर का दरवाजा तोड़ा गया तो महेश मृत पाए गए. वह बेड पर पड़े हुए थे. कहा जा रहा था कि 3 दिन पहले ही अभिनेता की मौत हो चुकी थी.

Back to top button