बॉलीवुड

कोरोना काल में लोगों के मसीहा बने सोनू सूद के पास है बेशुमार दौलत, जानिये कितनी है कुल संपत्ति

कोरोना काल में लोगों के मसीहा बने सोनू सूद आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। यूं तो सोनू सूद एक समय पर विलेन के किरदार से ही पहचाने जाते थे लेकिन कोरोना महामारी के बीच अपनी दरियादिली दिखाने वाले सोनू सूद अब हर एक फैंस के दिलों पर राज कर रहे हैं।

sonu sood

30 जुलाई 1973 को पंजाब के मोंगा में जन्मे सोनू सूद ने कोरोना की पहली लहर के दौरान कई मजदूरों-गरीब लोगों को उनके घर पहुंचाने का काम किया था और यहीं से वह असल जिंदगी के हीरो बने। सोनू सूद की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है और वह आज भी किसी भी फैन या गरीब इंसान की मदद करने से पीछे नहीं हटते। आज हम आपको बताने जा रहे हैं सोनू सूद की संपत्ति के बारे में..

कपड़े बेचते थे सोनू सूद के पिता

बता दें, सोनू सूद के पिता पेशे से एक दुकानदार थे, वह कपड़े की दुकान चला कर अपने परिवार का पालन पोषण करते थे। उन्होंने बेटे सोनू की अच्छी पढ़ाई के लिए महाराष्ट्र के नागपुर भेजा। इसी बीच सोनू सूद के भीतर फिल्म में एक्टिंग करने का जज्बा जगा और वह मुंबई की तरफ बढ़ गए। बता दें, सोनू ने तेलुगू फिल्म ‘कल्लाजगार’ से अपने करियर की शुरुआत की।

sonu sood

इसके बाद उन्होंने ‘शहीद-ए-आजम’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री की तरफ रुख किया। अपनी मेहनत और बलबूते के साथ सोनू सूद कई फिल्मों में नजर आए और एक बड़े विलेन बन कर उभरे। अब तक सोनू सूद हिंदी, तमिल, तेलुगू, इंग्लिश और कन्नड़ जैसी करीब 60 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं।

sonu sood

इतने करोड़ के मालिक हैं सोनू सूद

बात की जाए सोनू सूद की संपत्ति के बारे में तो वह करीब 137 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। उनके पास मुंबई के लोखंडवाला में 4 बीएचके अपार्टमेंट है जो करीब 2600 वर्ग फीट में फैला हुआ है। इसके अलावा उनके पैतृक गांव मोंगा में भी उनका एक बंगला है जिसकी कीमत करोड़ में बताई जाती है।

sonu sood

इसके अलावा सोनू सूद के पास मुंबई के जुहू इलाकों में एक आलीशान होटल है, जहां से वह करोड़ों की कमाई करते हैं। बता दें, सोनू सूद लग्जरी कारों के भी शौकीन है। ऐसे में उनके पास मर्सिडीज बेंज एमएल क्लास 350 सीडीआई, ऑडी Q7 और करीब 2 करोड़ रुपए की पॉर्श पनामा जैसी कारें शामिल हैं।

sonu sood

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सोनू सूद हर साल 15 करोड़ से अधिक की कमाई करते हैं। वह एक फिल्म के लिए करीब 3 से 4 करोड़ फीस वसूलते हैं। इसके अलावा उनका ‘शक्ति सागर प्रोडक्शन’ भी है जहां से वह अच्छी खासी कमाई करते हैं। इसके अलावा एक ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए करीब 2 से 3 करोड रुपए चार्ज करते हैं।

sonu sood

बता दें, सोनू सूद ने फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले ही साल 1996 में अपनी गर्लफ्रेंड सोनाली से शादी रचा ली थी। इस कपल के दो बच्चे हैं। बात की जाए सोनू सूद की अपकमिंग फिल्मों में के बारे में तो वह तमिल भाषा की ‘तमिलासन’ में नजर आने वाले हैं। इसके अलावा उनके पास हिंदी की ‘फ़तेह’ शामिल हैं।

Back to top button