बॉलीवुड

नहीं रहे मशहूर अभिनेता रसिक दवे, 2 सालों से थी ये गंभीर बीमारी, 65 की उम्र में कहा अलविदा

टीवी दुनिया की मशहूर एक्ट्रेस केतकी दवे के पति और एक्टर रसिक दवे का निधन हो गया है। उन्होंने 29 जुलाई 2022 की रात को 65 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। कहा जा रहा है कि रसिक का निधन किडनी फेल होने की वजह से हुआ है। वह पिछले 2 साल से डायलिसिस पर थे।

इतना ही नहीं बल्कि, रसिक दवे को हफ्ते में करीब 3 बार अस्पताल जाना पड़ता था, जबकि पिछले 15 दिनों से वह अस्पताल में ही एडमिट थे। उनकी दोनों किडनी फेल हो चुकी थी। ऐसे में उन्होंने शुक्रवार को मुंबई के ही एक निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया।

इस शो में आखिरी बार नजर आए थे रसिक दवे
बता दें, रसिक दवे गुजराती सिनेमा के एक बड़े अभिनेता थे जिन्होंने कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम किया था। इसके अलावा वह हिंदी टीवी सीरियल्स में भी काम कर चुके थे जिसमें ‘संस्कार धरोहर अपनो की’, ‘महाभारत’, ‘सीआईडी’, ‘एक महल हो सपनों का’ जैसे कई पॉपुलर सीरियल शामिल है।

वह एक शानदार एक्टर होने के साथ-साथ डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी थे। उन्होंने कई गुजराती नाटकों को डायरेक्ट किया था। बता दें, केतकी दवे और रसिक दवे के दो बच्चे हैं जिनका नाम रिद्धि और अभिषेक है। इस कपल ने साल 2006 में नच बलिए में भी भाग लिया था।

rasik dave

बता दें, रसिक दवे आखरी बार कलर्स टीवी चैनल के सीरियल ‘संस्कार धरोहर अपनों को’ में नजर आए थे। इस सीरियल में उन्होंने करसनदास धनसुख लाल वैष्णव की भूमिका अदा की थी।

rasik dave

इसके अलावा रसिक दास को पहले ‘एक महल हो सपनों का’ सीरियल के लिए जाना जाता था। यह शो 1000 एपिसोड पूरे करने वाला पहला हिंदी शो था। इसके अलावा रसिक दवे दूरदर्शन पर आने वाले टीवी शो ‘ब्योमकेश बक्शी’ में नजर आए थे जो एक फेमस जासूस पर आधारित कहानी थी। वही बात की जाए उनकी फिल्मी दुनिया के बारे में तो उन्होंने अपने करियर में ‘मासूम’, ‘झूठी’, ‘4 टाइम्स लकी’, ‘स्ट्रेट’, ‘जयसुख काका’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

एक्टर के निधन से फैंस के बीच छाया मातम
वही बात की जाए उनकी पत्नी केतकी दवे के बारे में तो वह बॉलीवुड और टीवी सीरियल्स की जानी-मानी अभिनेत्री है। उन्होंने अपने करियर में ‘पवित्र रिश्ता’, ‘आहट’, ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘संजीवनी’, ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘तमन्ना’ जैसे सीरियल्स में काम किया। इसके अलावा वह ‘फलक’, ‘कसम’, ‘दिल’, ‘होगी प्यार की जीत’, ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’, ‘मन’, ‘कितने दूर कितने पास’, ‘आई हेट लव स्टोरी’, ‘सनम रे’, ‘परवाना’, ‘कल हो ना हो’ जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुकी है।

rasik dave

रसिक दवे के निधन के बाद फैंस दुखी है। वहीं कई लोग उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से श्रद्धांजलि दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि, “गुजराती थिएटर ने अपना अट्रैक्शन खो दिया, आपकी याद आएगी रसिक भाई।” एक ने कहा कि, “एक बड़ा नुकसान” दूसरे ने लिखा कि, “दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना।”

rasik dave

Back to top button