समाचार

पार्थ चटर्जी के घर चोरों ने डाका डाला और लोग समझते रहे ED की छापेमारी, कीमती सामान ले उड़े चोर

पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी के घर पिछले कुछ दिनों से ईडी की छापेमारी चल रही है जिसमें करोड़ों रुपए बरामद हुए हैं। लेकिन इसी बीच खबर आई है कि बुधवार रात को पार्थ चटर्जी के दक्षिण 24 परगना के घर में चोरी हो गई है। जी हां…यह चोर मंत्री पार्थ चटर्जी के घर से बड़े-बड़े बैग भरकर ले गए हैं और इस इलाके के लोग यह समझते रहे कि ईडी ने छापा मारा है। ऐसे में किसी ने इसकी जानकारी नहीं दी। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

ED की छापेमारी समझ पडोसी करते रहे इग्नोर
रिपोर्ट की मानें तो यह घटना बुधवार रात 27 जुलाई की है। कई पड़ोसियों की इन चोरों पर नजर भी पड़ी लेकिन लोगों ने इसे ED की छापेमारी समझकर नजरअंदाज कर दिया। इसके कुछ देर बाद ही खुलासा हुआ कि घर में ED नहीं बल्कि चोर घुसे थे जो ताला तोड़कर कई कीमती सामान ले गए और इन चोरों ने करीब 1 घंटे तक इस वारदात को अंजाम दिया।

बता दें, 23 जुलाई को पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट पर छापा मारा जहां से करीब 21 करोड़ रुपए कैश बरामद हुआ था। इसके साथ ही अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 मोबाइल और 50 लाख की ज्वेलरी भी बरामद की गई थी।

arpita mukherjee

अर्पिता मुखर्जी को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद अर्पिता मुखर्जी के दूसरे ठिकाने पर भी ED ने छापेमारी की। ऐसे में अब तक अर्पिता मुखर्जी के घर से 50 करोड़ कैश बरामद किए जा चुका है। इतना ही नहीं बल्कि बुधवार को हुई छापेमारी में ED को 4.30 करोड रुपए का गोल्ड भी बरामद हुआ। इसके अलावा आधा-आधा किलो सोने के 6 कंगन भी मिले हैं।

arpita mukherjee

ईडी की पूछताछ में अर्पिता मुखर्जी ने कहा कि, पार्थ चटर्जी उनके घर को मिनी बैंक की तरह इस्तेमाल करते थे। इसके अलावा भी अर्पिता मुखर्जी ने इस मामले में कई तरह के खुलासे किए हैं। हालांकि इस मामले में पार्थ चटर्जी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं। बता दे छापेमारी के दौरान अर्पिता के घर से ED को एक काली डायरी भी मिली है जो करीब 40 पन्नों की है जिसमें कोड वर्ड में कई सारी बातें लिखी है जिसके माध्यम से एसएससी घोटाले को लेकर कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

ऐसे हुआ अर्पिता मुखर्जी और पार्थ चटर्जी का पर्दाफाश
बता दें, ED को पार्थ चटर्जी पर शक उस दौरान हुआ जब ईडी ने टीचर भर्ती घोटाले से जुड़े मामले में उनके ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान ED को पार्थ चटर्जी के घर से 1cr अर्पिता 4cr अर्पिता, जैसी चिट्टियां हासिल हुई। इसके बाद से उन्होंने अंदाजा लगाया और अर्पिता मुखर्जी के घर छापेमारी की जहां पर अब तक करीब 50 करोड़ से भी ज्यादा कैश बरामद किया जा चुका है। फिलहाल अर्पिता मुखर्जी और पार्थ चटर्जी से पूछताछ चल रही है।

arpita mukherjee

Back to top button