बॉलीवुड

2 शादी कर चुके हैं Tv के ‘श्री कृष्ण, घर-घर में हुए थे लोकप्रिय, जानें अब कहां है स्वप्निल जोशी

फिल्मों के साथ ही हमेशा से ही छोटे पर्दे के धारावहिकों ने भी दर्शकों का दिल जीता है. गुजरे दौर से लेकर अब तक कई धारावाहिक दर्शकों के दिलों में जगह बाने में सफल रहे हैं. जहां कई धारावाहिक फ्लॉप रहे तो वहीं कई धारावाहिकों ने दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है. कई सीरियल्स सालों पहले आए थे लेकिन उनकी और उनके कलाकारों की आज भी चर्चा होती है.

उदाहरण के तौर पर 80 के दशक के अंत में और फिर 90 के दशक में ‘रामायण’, महाभारत, शक्तिमान जैसे धारावाहिकों ने लोगों का दिल जीत लिया था. अजा भी इनकी खूब चर्चा होती है. दिग्गज निर्दशक रहे रामानंद सागर ने बॉलीवुड की कई फिल्मों का निर्देशन किया था लेकिन उन्हें असली पहचान मिली थी ऐतिहासिक धारावाहिक ‘रामायण’ से.

ramayan and mahabharat

‘रामायण’ भारतीय टीवी इतिहास का सबसे चर्चित, लोकप्रिय और पसंदीदा धारावाहिक है. बता दें कि ‘रामायण’ की अपार सफलता के बाद रामानंद सागर ने पौराणिक सीरियल ‘कृष्णा’ भी बनाया था. इसकी शुरुआत साल 1993 में हुई थी. रामानंद सागर के इस धारावाहिक को भी खूब पसंद किया गया था.

swapnil joshi

‘रामायण’ और ‘महाभारत’ की तरह ही ‘कृष्णा’ के लिए भी दर्शकों का क्रेज देखने को मिलता था. इस धारावाहिक को भी लोगों ने खूब पसंद किया था. बता दें कि ‘कृष्णा’ में भगवन श्री कृष्ण का किरदार अभिनेता स्वप्निल जोशी ने निभाया था. उन्होंने श्री कृष्ण का किरदार जीवंत कर दिया था.

swapnil josh

स्वप्निल जोशी को ‘कृष्णा’ ने ख़ास पहचान दिलाई थी. स्वप्निल जोशी अब 44 साल के हो चुके हैं. स्वप्निल का जन्म 18 अक्टूबर 1977 को मुंबई में हुआ था. बता दें कि ‘कृष्णा’ में स्वप्निल ने बाल किरदार के रुप में काम किया था. इस धारावाहिक के दौरान अभिनेता करीब 15-16 साल के थे.

swapnil joshi

श्री कृष्णा में भगवान श्री कृष्ण का किरदार निभाकर घर-घर में काफी लोकप्रिय हुए स्वप्निल ने आगे जाकर और भी कई धारावाहिकों में भी काम किया. हालांकि आज भी उन्हें श्री कृष्ण के किरदार के लिए ही याद किया जाता है. अभिनेता अब भी अभिनय की दुनिया में सक्रिय है.

swapnil joshi

इन 29 सालों में स्वप्निल जोशी के लुक में गजब का बदलाव आ गया है. बाल कलाकार के रुप में दर्शकों का दिल जीत चुके स्वप्निल फिलहाल मराठी सिनेमा में सक्रिय है. उनके चेहरे पर अब भी वही मासूमियत और मुस्कान नजर आती है जो पहले देखने को मिलती थी. स्वप्निल सोशल मीडिया पर भी काफी लोकप्रिय और एक्टिव हैं.

swapnil joshi

स्वप्निल इंस्टाग्राम पर अक्सर अपनी तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करते रहते हैं. वहीं वे फैंस के साथ अपने काम की अपडेट भी साझा करते हैं. इंस्टाग्राम पर स्वप्निल के 12 लाख (1.2 मिलियन) से भी अधिक फ़ॉलोअर्स है. अब तक स्वप्निल अपने इंस्टा एकाउंट से 1966 पोस्ट कर चुके हैं.

swapnil joshi

बात स्वप्निल के निजी जीवन की करें तो वे शादीशुदा है. उनकी पत्नी का नाम लीना आरध्ये है. दोनों की शादी साल 2011 में हुई थी. स्वप्निल का एक बेटा राघव जोशी और एक बेटी मायरा जोशी है.

swapnil joshi

आपको बता दें कि स्वप्निल ने दो शादी की है. इससे पहले उनकी एक और शादी हुई थी. अभिनेता ने पहली शादी साल 2005 में अपर्णा नाम की डेंटिस्ट से की थी और साल 2009 में दोनों ने तलाक ले लिया था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Swapnil Joshi (@swwapnil_joshi)

Back to top button