विशेष

हैंडसम हंक इंदर कुमार के आगे फीके लगते थे सलमान खान, मौत के बाद वायरल वीडियो से हुआ था हंगामा

बॉलीवुड इंडस्ट्री के हैंडसम हंक इंदर कुमार अपने गुड लुक्स के लिए मशहूर थे। जहां उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से बहुत कम समय में फिल्मी दुनिया में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया था तो वहीं उनकी तुलना सलमान खान जैसे बड़े स्टार के साथ होने लगी थी। लेकिन 28 जुलाई 2017 को इंद्र कुमार का निधन हो गया जिससे हर कोई हैरान हो गया।

inder kumar

जब उनकी मौत हुई तो कई तरह के सवाल उठाए गए। कई लोगों ने कहा कि उन्होंने सुसाइड किया है तो कई लोगों ने उनके निधन की वजह हार्ट अटैक बताया। बता दे इंद्र कुमार ने अपनी मेहनत के बलबूते पर एक बड़ा मुकाम हासिल किया था लेकिन उनकी जिंदगी में एक ऐसा हादसा हुआ जिसके कारण उनका कैरियर डूबने के किनारे पर आ गया। आइए जानते हैं इंदर कुमार के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें..

सलमान खान जैसे बड़े अभिनेता को टक्कर देते थे इंदर कुमार

26 अगस्त 1973 को राजस्थान में जन्मे इंदर कुमार ने सलमान खान के साथ कई फिल्मों में काम किया। सलमान और इंदर की जोड़ी बॉलीवुड की सुपरहिट जोड़ी थी। बता दें, इंदर कुमार ने फिल्म ‘मासूम’ से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने सलमान खान के साथ ‘तुमको ना भूल पाएंगे’, ‘वांटेड’ और ‘कहीं प्यार ना हो जाए’ जैसी फिल्मों में काम किया। इसके अलावा उन्होंने ‘कुंवारा’, ‘मां तुझे सलाम’, ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’, ‘घुंघट’, ‘यह दूरियां’, ‘गज गामिनी’ जैसी फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया।

inder kumar

इंदर कुमार लगभग अपने करियर में बड़े स्टारडम पर पहुंच चुके थे लेकिन फिल्म ‘मसीहा’ की शूटिंग करने के दौरान उनके साथ एक ऐसा हादसा हुआ जिसके कारण उन्हें गंभीर चोटें आई।

दरअसल, हुआ यूं कि ‘मसीहा’ में वह एक स्टंट सीन कर रहे थे जिसे उन्हें खुद करना था। इंद्र कुमार को यह सीन हेलीकॉप्टर की मदद से करना था लेकिन स्टंट के दौरान वह हेलीकॉप्टर से नीचे गिर गए जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। लेकिन इस हादसे में उन्हें गंभीर चोटें आई और डॉक्टर ने उन्हें 3 साल तक बैड रेस्ट के लिए कह दिया।

inder kumar

रेप के आरोप में इंदर कुमार को हुई थी जेल

3 साल तक फिल्मी दुनिया से दूर जाने के बाद इंदर कुमार को लगभग फिल्में मिलना बंद हो गई थी। लेकिन उनकी जिंदगी में और भी बड़ा भूचाल तब आया जब उन्हें रेप के आरोप में अरेस्ट कर लिया।

इंटरव्यू के दौरान खुद इंदर ने बताया था कि, ”मेरी गिरफ्तारी के बाद मेरी बेटी बीमार पड़ गई थी। मेरी पत्नी ने जमानत के लिए कई लोगों से मदद मांगी। मेरे पास किराए का घर लेने तक के पैसे नहीं थे। ऐसे मुश्किल समय में डॉली बिंद्रा ने मेरी मदद की। उनके अलावा फिल्म इंडस्ट्री से किसी ने मुझे एक फोन भी नहीं किया।”  इसके बाद साल 2017 में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

inder kumar

इंदर कुमार की मौत के बाद उनका एक वीडियो सामने आया जिसमें वह नशे में धुत दिखाई दिए थे, इस वीडियो में इंद्र कुमार ने सुसाइड की बात की थी और वह कहते हुए नजर आए थे कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में हीरो बनने आए थे लेकिन अय्याशी ने उनकी जिंदगी खराब कर दी। उन्होंने इस वीडियो में अपने माता पिता से माफी मांगी थी।

inder kumar

उन्होंने लोगों से यह विनती की थी कि उनकी तरफ कोई भी स्टार इस तरह की गलती ना करें। बस इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों ने कयास लगाने शुरू कर दिए थे कि इंदर कुमार ने सुसाइड किया है। हालांकि, इंदर कुमार की पत्नी ने इस वीडियो की सच्चाई बताते हुए कहा था कि यह वीडियो उनकी फिल्म ‘फटी पड़ी है यार’ का एक सीन है जिसे कई लोगों ने उसे असल समझ लिया था।

inder kumar

Back to top button