विशेष

शादी के 17 साल बाद भी मां नहीं बनी आयशा जुल्का, बताई बच्चे पैदा न कर पाने की वजह

अपनी सौम्य मुस्कान और शानदार एक्टिंग से लाखों लोगों के दिलों पर राज करने वाली मशहूर अभिनेत्री आयशा जुल्का काफी लंबे समय से बॉलीवुड दुनिया से दूर है। बता दें, 90 के दशक में आयशा ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और वह हर बड़े अभिनेता के साथ अपने एक्टिंग का हुनर दिखा चुकी है।

ayesha jhulka

हालांकि शादी के बाद आयशा ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी और अब वह अपने पति के बिजनेस में हाथ बंटा रही है। आयशा की शादी को करीब 17 साल हो चुके हैं लेकिन अभी तक वह मां नहीं बन पाई। शादी के इतने सालों बाद मां ना बनने का कारण खुद आयशा जुल्का ने बताया है। तो आइए जानते हैं आयशा जुल्का क्यों मां नहीं बन पाई ?

करियर के पीक पर आयशा ने रचा ली थी शादी

सबसे पहले तो हम आपको यह बता दे कि आयशा जुल्का ने सलमान खान के साथ फिल्म ‘कुर्बान’ से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने ‘बलमा’, ‘रंग’, ‘जो जीता वही सिकंदर’, ‘आंच’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। इसके बाद आयशा ने साल 2003 में कंस्ट्रक्शन टायकून समीर वासी के साथ शादी रचा ली।

ayesha jhulka

शादी के बाद से ही आयशा फिल्मी दुनिया से भी गायब हो गई। शादी के कई साल बीत जाने के बाद लगातार आयशा जुल्का के बच्चों की चर्चा होने लगी। लोग जानना चाहते थे कि आयशा जुल्का को अभी तक बच्चे क्यों नहीं हुए? इसके बाद आयशा जुल्का से तरह-तरह के सवाल किए गए। ऐसे में उन्होंने मीडिया के सामने आकर इसके बारे में खुलकर बातचीत की और उन्होंने बच्चे न होने की वजह भी बताई।

ayesha jhulka

दरअसल आयशा खुद मां नहीं बनाना चाहती है। पिछले दिनों हुए एक इंटरव्यू के दौरान ने कहा कि, “मेरे बच्चे नहीं है क्योंकि मैं उन्हें नहीं चाहती थी। मैं बहुत सारा वक्त और एनर्जी अपने काम और समाज की सेवा में लगाती हूं।”

आयशा ने कहा कि, “मैं चाहती हूं कि मेरा फैसला पूरे परिवार के लिए अच्छा साबित हो। मैं बहुत खुशनसीब हूं कि मुझे समीर जैसा जीवनसाथी मिला। समीर ने मुझे वैसे ही रखा जैसे में रहना चाहती थी, मुझ पर किसी भी तरह का दबाव नहीं बनाया और मेरे फैसले का सम्मान किया गया।”

ayesha jhulka

ससुराल वालों ने हमेशा दिया साथ

आगे अभिनेत्री ने कहा था कि, “मेरे इस फैसले में मेरे पेरेंट्स के अलावा मेरे ससुराल वालों ने भी मेरा पूरा साथ दिया। उन्होंने कभी भी चीजों को मेरे लिए प्लान नहीं किया, खासकर मेरी निजी जिंदगी से जुड़ी बातों को।”

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आयशा जुल्का एक बार फिर फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखना चाहती है। कहा जा रहा है कि वह कमबैक के लिए नई स्क्रिप्ट भी पढ़ रही है। आयशा जुल्का वेब सीरीज में काम करना चाहती है। रिपोर्ट की मानें तो आयशा जुल्का इन दिनों जानवरों के लिए भी काम कर रही है।

Back to top button