बॉलीवुड

पहली नजर में रजनीकांत की बेटी को दिल दे चुके थे धनुष,को-स्टार संग अफेयर कारण टूटी शादी

साउथ से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुके मशहूर अभिनेता धनुष आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। धनुष को सबसे ज्यादा सफलता उनके गाने ‘कोलावेरी डी’ से हासिल हुई। इस गाने के बाद वह रातों-रात सुपरस्टार बन गए।

dhanush

आज धनुष फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम है लेकिन एक ऐसा भी दौर था जब वह एक्टिंग से दूर भागते थे और उन्हें शेफ बनना था। लेकिन फिल्मी दुनिया में उन्हें मजबूरी में कदम रखना पड़ा। आज धनुष अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें..

शेफ बनने की चाहत थी लेकिन ऐसे बन गए एक्टर

बता दें, 28 जुलाई 1983 को तमिलनाडु के चेन्नई में धनुष का जन्म मशहूर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर कस्तूरी राजा के घर हुआ। आज धनुष 39 साल के हो गए हैं। धनुष अपने डायलॉग डिलीवरी के लिए साउथ इंडस्ट्री से लेकर हिंदी सिनेमा तक मशहूर है।

लेकिन वह एक्टिंग करने से ज्यादा खाना बनाने के शौकीन थे और इसलिए वह आगे चलकर शेफ बनना चाहते थे। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, ऐसे में वह बड़े सुपरस्टार बन कर उभरे। दरअसल, धनुष का जन्म निर्देशकों के परिवार में हुआ और अपने परिवार के दबाव के कारण वह फिल्मी दुनिया में आ गए।

dhanush

साल 2002 में धनुष ने अपने पिता के निर्देशन में बनी फिल्म ‘थुल्लुवाधो इलमाई’ से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद वह करीब 47 फिल्मों में नजर आए जिसमें उनके एक्टिंग को खूब सराहा गया। हाल ही में धनुष हॉलीवुड दुनिया में भी कदम रख चुके हैं। धनुष एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ-साथ मशहूर राइटर, प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और प्लेबैक सिंगर है।

धनुष का असली नाम वेंकटेश प्रभु कस्तूरी राजा है, लेकिन फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद उन्होंने अपना नाम धनुष कर लिया। धनुष ने इसके बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में बताया था कि, “मैं कुरुथिपुनल (तमिल की एक्शन थ्रिलर) देख रहा था, उसमें ‘ऑपरेशन धनुष’ का जिक्र था, यहीं से मैंने अपना नाम धनुष रखा।”

dhanush

रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या संग टूट चुकी है धनुष की शादी

बता दें, धनुष ने अपने करियर में 4 नेशनल अवॉर्ड नाम किए हैं। इसके अलावा उन्हें अपने गाने ‘कोलावेरी डी’ के लिए भी यूट्यूब की तरफ से गोल्डन अवॉर्ड मिल चुका है। बता दे धनुष ने साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से शादी रचाई थी। धनुष और ऐश्वर्या पहली नजर में एक दूसरे को दिल दे बैठे थे। ऐसे में साल 2004 में इन दोनों की शादी हुई, लेकिन इसी साल 17 जनवरी को इन दोनों ने तलाक ले लिया।

dhanush

एक रिपोर्ट की माने तो साल 2019 से ही धनुष और ऐश्वर्या के बीच अनबन होने लगी थी। कहा जाता है कि धनुष अपने काम में काफी व्यस्त रहा करते थे और वह ऐश्वर्या को टाइम नहीं दे पाते थे जिसके चलते ऐश्वर्या नाराज हो जाती थी। इसके अलावा धनुष को लेकर यह भी कहा जाता था कि धनुष का अपनी को-स्टार के साथ अफेयर रहा जिसके चलते इनके रिश्ते में कड़वाहट पैदा हो गई थी। हालाँकि असल सच्चाई कोई नहीं जानता।

dhanush

Back to top button