बॉलीवुड

खूबसूरती के मामले में मंदाकिनी को टक्कर देती है उनकी बेटी, देखें बचपन से अब तक की तस्वीरें

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता निर्माता-निर्देशक रहे राज कपूर की फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ से मशहूर और खूबसूरत अदाकारा मंदाकिनी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. यह फिल्म साल 1985 में आई थी. इस फिल्म में मंदाकिनी ने राज कपूर के दिवंगत बेटे राजीव कपूर के साथ काम किया था.

बता दें कि ‘राम तेरी गंगा मैली’ मंदाकिनी के साथ ही राजीव की भी पहली फिल्म थी. दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने पसंद किया था. मंदाकिनी अपनी पहली ही फिल्म से लोगों का दिल जीतने में सफल रही थी. फिल्म में मंदाकिनी की अदाकारी के साथ ही दर्शकों ने उनकी खूबसूरती को भी खूब सराहा था.

पहली फिल्म से रातोंरात स्टार बनने के बाद मंदाकिनी ने और भी कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें डेब्यू फिल्म की तरह लोकप्रियता और सफलता नहीं मिल पाई थी. वहीं एक समय उनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ भी जुड़ा था. दोनों की एक तस्वीर भी वायरल हुई थी इसके बाद मंदाकिनी का करियर ढलान पर आ गया था और वे फ़िल्मी दुनिया से दूर हो गई.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kagyur Rinpochey (@kagyurrinpochey)


mandakini

मंदाकिनी ने साल 1990 में डॉ० कग्युर टी० रिन्पोचे ठाकुर से शादी की थी. शादी के बाद मंदाकिनी और डॉ० कग्युर टी० रिन्पोचे ठाकुर दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल की बेटे का नाम रब्बिल ठाकुर है जिनकी शादी हो चुकी है. वहीं बेटी का नाम रब्ज़े इन्नाया ठाकुर है. रब्ज़े इन्नाया ठाकुर पढ़ाई कर रही है.

madakini daughter

रब्जे अपनी मां मंदाकिनी की तरह ही खूबसूरत है. मंदाकिनी की बेटी अब काफी बड़ी हो चुकी है. सोशल मीडिया पर रब्ज़े की कई तस्वीरें वायरल है. उनकी तस्वीरों को देखकर कोई भी यह कह सकता है कि रब्ज़े मां मंदाकिनी पर गई है. अक्सर उनकी तस्वीरें उनके परिवार के सदस्यों संग वायरल होती है.

madakini daughter

mandakini

स्टारकिड होने के बावजूद रआब्जे लाइमलाइट से दूर रहती है. वे सोशल मीडिया पर भी सक्रिय नहीं है. रब्जे की उम्र करीब 22 साल है. उनकी तस्वीरें देखने के बाद लोग कहते है कि रब्जे को मां की तरह फिल्मों में काम करना चाहिए.

mandakini daughter

बता दें कि ‘राम तेरी गंगा मैली’ फिल्म से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली मंदाकिनी ने अपने करियर में ‘डांस डांस’, ‘लड़ाई’, ‘कहां है कानून’, ‘नाग नागिन’, ‘प्यार के नाम कुर्बान’, ‘प्यार करके देखो’ जैसी कई सफल फिल्मों में काम किया. अपने छोटे करियर में अभिनेत्री ने 48 फ़िल्में दी. इसके बाद वे बॉलीवुड से दूर हो गई थी.

mandakini daughter

आख़िरी बार बड़े पर्दे पर मंदाकिनी को गोविंदा, आदित्य पांचोली और नीलम कोठारी के साथ साल 1996 में आई फिल्म ‘जोरदार’ में देखा गया था. वहीं हाल ही में अभिनेत्री ने 26 साला बाद अपने बेटे के साथ ‘मां ओ मां’ नामक म्यूजिक वीडियो से वापसी की है.

Back to top button